francevsgermany

francevsgermanyफिल्म कक्ष: पीटर स्कोरोंस्की अगला महान नॉर्थवेस्टर्न लेफ्ट टैकल क्यों है - इनसाइड एनयू - who win today matchfrancevsgermanyफिल्म कक्ष: पीटर स्कोरोंस्की अगला महान नॉर्थवेस्टर्न लेफ्ट टैकल क्यों है - इनसाइड एनयू - who win today matchfrancevsgermanyफिल्म कक्ष: पीटर स्कोरोंस्की अगला महान नॉर्थवेस्टर्न लेफ्ट टैकल क्यों है - इनसाइड एनयू - who win today matchfrancevsgermanyफिल्म कक्ष: पीटर स्कोरोंस्की अगला महान नॉर्थवेस्टर्न लेफ्ट टैकल क्यों है - इनसाइड एनयू - who win today matchfrancevsgermanyफिल्म कक्ष: पीटर स्कोरोंस्की अगला महान नॉर्थवेस्टर्न लेफ्ट टैकल क्यों है - इनसाइड एनयू - who win today matchfrancevsgermanyफिल्म कक्ष: पीटर स्कोरोंस्की अगला महान नॉर्थवेस्टर्न लेफ्ट टैकल क्यों है - इनसाइड एनयू - who win today match

के तहत दायर:

फिल्म कक्ष: क्यों पीटर स्कोरोंस्की अगले महान उत्तर-पश्चिमी वामपंथी हैं

कनिष्ठ एक कारण के लिए एक ईंट की दीवार और एक मौलर होने का प्रतीक है।

गेटी इमेज के माध्यम से रॉबिन आलम / आइकन स्पोर्ट्सवायर द्वारा फोटो

नॉर्थवेस्टर्न फ़ुटबॉल को भूलने के लिए एक साल में भी, इसका सबसे चमकीला सितारा अभी भी चमकता है।

2021 में, लेफ्ट टैकल पीटर स्कोरोन्स्की ने 2020 में वाइल्ड कैट्स के ब्लाइंडसाइड मैन के रूप में एक शानदार प्रथम वर्ष के बाद फर्स्ट टीम ऑल-बिग टेन सम्मान (कोच) का आनंद लिया। स्कोरोंस्की के शानदार ट्रैक रिकॉर्ड में स्काउट्स और विश्लेषकों का इवान्स्टन में जूनियर के तीसरे वर्ष में प्रवेश करने का क्रेज है। नंबर 77 को वाल्टर कैंप प्रेसीजन फर्स्ट-टीम ऑल-अमेरिकन नामित किया गया और व्यापक रूप से 2023 एनएफएल ड्राफ्ट में सर्वश्रेष्ठ आक्रामक लाइन संभावनाओं में से एक के रूप में देखा गया।

स्कोरोंस्की को टेप पर देखना केवल इस बात पर जोर देता है कि पार्क रिज, बीमार मूल निवासी कितना अच्छा रहा है, यहां तक ​​​​कि अपने पहले दो सत्रों में दो खराब आक्रामक लाइनों पर खेलने के आलोक में भी। नीचे दिया गया नाटक इस बात का सिर्फ एक उदाहरण है कि कैसे स्कोरोंस्की अपने साथी ओ-लाइनमेन से संचार खामियों और खराब ब्लॉकों के बावजूद अक्सर फलता-फूलता है।

Skoronski ने लगातार एक-व्यक्ति को बर्बाद करने वाले दल और किले के लिए क्षमता दिखाई है, जो भी 'बिल्ली केंद्र के पीछे है या चट्टान को टटोल रही है। अपनी हास्यास्पद ताकत के साथ - विशेष रूप से उनके हाथों में - ठोस तकनीक, अथकता और जागरूकता के साथ, स्कोरोंस्की की फिल्म साबित करती है कि वह कॉलेज फुटबॉल में प्रमुख आक्रामक लाइनमैन में से एक क्यों है।


पास सुरक्षा

बिग टेन में खेलने से लाइनमैन को भविष्य के एनएफएल पास-रशर्स के साथ युद्ध में जाने का मौका मिलेगा, और निश्चित रूप से इस पिछले सीजन में स्कोरोंस्की के साथ ऐसा ही हुआ था। लेफ्ट टैकल ने नंबर 2 ओवरऑल पिक एडन हचिंसन, नंबर 30 सिलेक्शन जॉर्ज कार्लाफ्टिस और टॉप -46 ड्राफ्ट्स बोए मैफे और डेविड ओजाबो का विरोध किया। हालांकि, इस तरह के दबाव ने स्कोरोंस्की के बाहर हीरे की रूपरेखा तैयार की।

स्कोरोन्स्की के बारे में मैंने जो पहली चीज़ देखी, उनमें से एक यह थी कि उनका लंगर और उत्तोलन कितना शानदार है। यहां तक ​​​​कि एक कम आकार के 6-फुट -4 पर, स्कोरोंस्की की अपने पैरों से बल उत्पन्न करने की क्षमता सनसनीखेज है और दौड़ने वालों को बेअसर करने के प्रमुख तरीकों में से एक है।

विस्कॉन्सिन के खिलाफ इस नाटक को लें, जहां स्कोरोंस्की एक बैल की भीड़ को घेर लेता है और एक इंच भी नहीं देता है। मुझे इस कोण का समर्थन करने के लिए उनके घुटनों के अलौकिक लचीलेपन पर भी ध्यान देना चाहिए।

स्कोरोंस्की के निचले हिस्से में जबरदस्त ताकत है, लेकिन उसके हाथ वास्तव में दोषों की नकल करते हैं। आक्रामक लाइनमैन के लिए एक क्लिच यह है कि जब वे एक डिफेंडर पर अपना हाथ रखते हैं, तो वह खिलाड़ी मिट जाता है, लेकिन स्कोरोंस्की के लिए यह तथ्य है - रन ब्लॉकिंग पर चर्चा करते समय मैं इस अवधारणा को और भी अधिक घर दूंगा।

ओजाबो के खिलाफ इस प्रतिनिधि पर, स्कोरोंस्की ने पसलियों के चारों ओर किनारे की दौड़ को पकड़ लिया, और वूल्वरिन पूरी तरह से दब गया है, जमीन हासिल करने में असमर्थ है क्योंकि टैकल ने अपनी पकड़ बनाए रखी है।

जब आप असाधारण तकनीक के साथ कुलीन ताकत को जोड़ते हैं, तो आप एक सुपरस्टार से निपटने के लिए जाते हैं - और स्कोरोंस्की बस यही है। जूनियर ने लगभग हमेशा महान पैड स्तर प्रदर्शित किया, जो आक्रामक लाइन प्ले की नींव में से एक था। उसके शीर्ष पर, स्कोरोन्स्की ने ऐसी सटीकता को जोड़ा जो भीड़ की चाल का विरोध करने की क्षमता के साथ थी।

हचिंसन को स्कोरोन्स्की के विरुद्ध अन्य एनयू लाइनमैन के विरोध में देखें, और यह समझना आसान है कि बाएं टैकल को इतना अधिक क्यों कहा जाता है। स्कोरोंस्की ने वर्तमान डेट्रॉइट शेर के खिलाफ लड़ाई जीती।

इस पहले स्नैप पर, स्कोरोन्स्की एक लंबवत सेट को नियोजित करता है, धैर्यपूर्वक हचिंसन की प्रतीक्षा कर रहा है। हचिंसन के नीचे जाने पर वह वहां से अपना हाथ नीचे करता है। इसके बाद, वह अपने हाथों को ऊपर उठाता है और अपने बाएं हाथ के एक चीर शिष्टाचार के प्रयास को काउंटर करता है।

यह अगला नाटक स्कोरोंस्की की विशुद्ध रूप से पाठ्यपुस्तक तकनीक है। टैकल ने हचिंसन के दाहिने हाथ से बिजली की तेज छुरा घोंपकर अंदर की चाल को काट दिया, जो दौड़ने वाले को पूरी तरह से बाधित कर देता है।

एंड्रयू मार्टी के इस बदसूरत अवरोधन के बावजूद, स्कोरोंस्की सब कुछ सही ढंग से करता है। मार्टी को साफ रखने के लिए अपने हाथों को कंधे के पैड के अंदर रखते हुए, एलटी अपने दाहिने हाथ से आगे बढ़कर एक लंबे हाथ का प्रतिकार करता है।

इसी तरह, स्कोरोंस्की अपनी दृष्टि को मध्य-सेट में समायोजित करने में शीर्ष कौशल का प्रदर्शन करता है, जैसे कि स्टंट या नकली दबाव - एनएफएल में वह निश्चित रूप से किस प्रकार के नाटकों का गवाह बनेगा।

विस्कॉन्सिन के खिलाफ इस नाटक में, बेजर्स के पास रक्षात्मक रेखा के साथ चार हैं, लेकिन डी-लाइनमेन में से केवल तीन ही दौड़ते हैं। Skoronski संक्षेप में लाइनमैन को उसके सामने देखता है लेकिन फिर जोश प्रीबे के साथ खूबसूरती से काम करता है और लूपर को दबा देता है।

एलटी यहां समान योग्यता प्रदर्शित करता है, स्टंट को पहचानता है और लाइनबैकर जोश रॉस पर स्विच करता है।

स्कोरोंस्की की तकनीक से अधिक प्रभावशाली क्या हो सकता है कि वह एक कदम पर पिटने के बाद भी ठीक हो जाए।

हालांकि कार्लाफ्टिस क्षण भर के लिए मुक्त हो जाता है, स्कोरोन्स्की डीई को संतुलन से दूर रखता है और अपने हमले को खत्म करने के लिए उसके साथ रहता है।

स्कोरोंस्की, इस अवसर पर, दौड़ में प्रतिनिधि खो देंगे - उस पर और बाद में - लेकिन जेब से अच्छी तरह से रक्षकों को धक्का देने की उनकी प्रवृत्ति परिष्कृत है।

भले ही माफ़े को तैरने की चाल से बढ़त मिलती है, स्कोरोन्स्की माफ़ को क्यूबी रयान हिलिंस्की से दूर करने के लिए काम करता रहता है।

प्रत्येक आक्रामक लाइनमैन को अपेक्षित स्तर की नीचता के साथ खेलना चाहिए, और स्कोरोंस्की निस्संदेह उस बॉक्स की जाँच करता है।

यहां तक ​​​​कि एन आर्बर में एक निराशाजनक नुकसान में घड़ी के समापन के साथ, स्कोरोन्स्की ने ओजाबो को पूरा प्रयास दिखाते हुए डंप किया।

पैनकेक ब्लॉक के बिना टॉप-फ्लाइट ओ-लाइनमैन का कोई ब्रेकडाउन पूरा नहीं होगा, है ना? खैर, यहाँ स्कोरोंस्की के लिए कुछ मीठे फ्राइडे ब्रंच हैं।

अंततः, स्कोरोन्स्की एक मौलिक तप के साथ खेलता है, उसकी मोटर सीटी के माध्यम से चलती है। वह धैर्य इस तरह के नाटकों पर अमूल्य हो सकता है, जहां कोई रिसीवर खुला नहीं होता है और क्वार्टरबैक टेक ऑफ और रन लगते हैं।

कुछ, यदि कोई हो, आक्रामक लाइनमैन परिपूर्ण हैं; स्कोरोंस्की की खामियों में से एक कभी-कभी आत्मसमर्पण करने के लिए अतिसंवेदनशील होता है। सुधार का केंद्र बिंदु बुल रश होना चाहिए, कुछ ऐसा जिसे ओजाबो ने दबाव के लिए नियोजित किया। अन्य रक्षकों के खिलाफ भी, स्कोरोंस्की में इस तरह की दौड़ से पीछे हटने की प्रवृत्ति थी।

इसी तरह, स्कोरोंस्की को उन्नत चालों पर कुछ समस्याएँ हो सकती हैं।

एक बार, ओजाबो एक भूत की भीड़ में बदल गया, सुपर बाउल एमवीपी और वर्तमान बफेलो बिल वॉन मिलर द्वारा प्रभावी ढंग से पेटेंट कराया गया एक कदम, जिसने एलटी को आश्चर्यचकित कर दिया।

मैफे के तैरने से पीटे जाने के बाद मैंने स्कोरोन्स्की को अच्छी तरह से ठीक होते हुए दिखाया, लेकिन नए सिएटल सीहॉक ने इस कदम पर एक बोरी अर्जित की, जल्दी और अच्छे हाथों से जीतकर पर्याप्त हिलिंस्की प्राप्त किया।


ब्लॉकिंग चलाएं

स्कोरोंस्की के रूप में उत्कृष्ट के लिए पास समर्थक है, जहां वह वास्तव में चमकता है, रनों पर रोक रहा है। मैंने ऊपर स्कोरोन्स्की की ताकत, हाथ लगाने, ड्राइव और आईक्यू को रेखांकित किया, और जब वह बॉलकैरियर के लिए लेन खोलने का काम करता है, तो वह उन्हें उत्कृष्ट रूप से मिश्रित करता है।

लेफ्ट टैकल का यह स्नैप क्लिनिकल है। Skoronski इवान हल के लिए कम उलझाने, गुरुत्वाकर्षण के अपने केंद्र को बनाए रखने, ऊपर की ओर धकेलने और लड़ाई जारी रखने में मदद करता है।

अधिक बार नहीं, स्कोरोंस्की इस तरह के स्नैप उत्पन्न करता है, जिसमें वह पूरी तरह से रक्षकों को बुलडोज़ करता है। 300 पौंड खिलाड़ियों को धक्का देना इतना आसान नहीं दिखना चाहिए।

यहां तक ​​​​कि उन मामलों में जब उनकी तकनीक प्राचीन नहीं है, स्कोरोंस्की अभी भी अपनी क्रूर ताकत के कारण प्रतिनिधि जीतने में सक्षम है।

इस दौड़ के दौरान, स्कोरोन्स्की उतना कम नहीं जुड़ता जितना उसे करना चाहिए, फिर भी वह अभी भी डिफेंडर को बंद कर देता है, अच्छे हैंड प्लेसमेंट का उपयोग करता है और एक ओपनिंग बनाने के लिए अपनी पीठ को मोड़ता है।

अगर मैं रन गेम में भी स्कोरोंस्की के हाथों को संबोधित नहीं करता तो मुझे याद होगा। दूसरे स्तर पर पर्ड्यू लाइनबैकर के साथ जुड़ने के बाद, एलबी एक स्टॉप बनाने की स्थिति में दिखाई देने वाले ब्लॉक को छोड़ देता है। फिर भी, स्कोरोंस्की उसे एक मामूली पकड़ के साथ रोकता है, जो तब तक रुक जाता है जब तक स्कोरोंस्की दरवाजा पटक नहीं देता।

दूसरे स्तर की बात करें तो, लाइनबैकर्स को सफलतापूर्वक दबाने के लिए आक्रामक लाइनमैन की क्षमता असाधारणता की पहचान है। कार्लाफ्टिस पर एक हल्की सी चिप के बाद, स्कोरोन्स्की 'बैकर' के साथ जुड़ने के लिए ऊपर की ओर बढ़ता है, इस हल सरपट पर पीछा करने से रोकने के लिए उसे स्थिर रखता है।

डबल टीमों में दूसरे स्तर पर पहुंचना विशेष रूप से महत्वपूर्ण है। स्कोरोंस्की का यह नाटक ठीक यही करता है: 2-तकनीक को कॉम्बो-ब्लॉक करने के बाद, स्कोरोंस्की सुनिश्चित करता है कि वह रक्षात्मक लाइनमैन के साथ बहुत अधिक समय का निवेश नहीं करता है। वहां से, वह सैम लाइनबैकर को काटने और जगह बनाने के लिए मुड़ता है।

आक्रामक लाइनमैन होना स्वाभाविक रूप से निस्वार्थ है, और यह विशेष रूप से स्कोरोन्स्की पर लागू होता है। वह एक ब्लॉक के लिए नीचे गिरने और दुर्घटनाग्रस्त होने से कभी नहीं डरता, जैसा कि वह यहां इस हल टचडाउन पर करता है।

आक्रामक लाइन गुरु ब्रैंडन थॉर्न उन लोगों की सराहना करते हैं जो "काम ढूंढते हैं," जिसका अर्थ है अतिरिक्त खिलाड़ियों को ब्लॉक करना। स्कोरोंस्की उस सिद्धांत के लिए अजनबी नहीं है।

बॉयलरमेकर्स के खिलाफ इस ड्रॉ पर, स्कोरोन्स्की अंतरिक्ष में अच्छा काम करता है, लेकिन उसके सामने आसानी से ब्लॉक करने वाला कोई नहीं है। नतीजतन, वह लाइनबैकर को खोजने के लिए वापस छीलता है, पहले के स्टॉप को रोकता है।

एक क्षेत्र जिसमें ओ-लाइनमेन की विशेष रूप से जांच की जाती है, खींच रहा है, क्योंकि यह उनके कच्चे एथलेटिकवाद और आंदोलन कौशल को इंगित करता है। स्कोरोंस्की के पास ऐसे कई अनुकरणीय नाटक थे, जिनमें क्यूबी पावर पर मुहर और द बिग हाउस में हल के 75-यार्ड टचडाउन शामिल हैं।

उसी समय, स्कोरोंस्की अंतरिक्ष में सुपर इनायत से बाहर नहीं निकल रहा था, जिससे सबपर तकनीक हो सकती है। इस खिंचाव को लें जिसमें स्कोरोन्स्की थोड़ा झिझकता है, सिर्फ अपने कंधे से उछाल को कम करने की कोशिश करता है और तुरंत जैक सैनबोर्न द्वारा उड़ा दिया जाता है।

एज रशर्स की तरह, स्कोरोंस्की को रन गेम में बेहद तेज, विस्फोटक चालों से मूर्ख बनाया जा सकता है।

इंडियाना स्टेट के खिलाफ इस खेल के दौरान, नॉर्थवेस्टर्न एक ज़ोन-ब्लॉकिंग स्कीम चलाता है, इसलिए स्कोरोन्स्की को बाहर और ऊपर जाने के लिए कहा जाता है। फिर भी, उसे आने वाले डिफेंडर का ज्यादा हिस्सा नहीं मिलता है, जिससे गज की हानि होती है। यह बहुत ही निंदनीय सामान है, और दोष को बाएं गार्ड कॉनराड राउली को भी जिम्मेदार ठहराया जा सकता है, लेकिन यह अभी भी एक नाटक है जिसे शायद बनाने की आवश्यकता है।


तल - रेखा

नॉर्थवेस्टर्न में अपने दो वर्षों में, स्कोरोन्स्की ने 1,500 स्नैप खेलते समय केवल चार बोरी और 10 हिट की अनुमति दी है, जो अगले निकटतम वाइल्डकैट आक्रामक लाइनमैन से 150 से अधिक है। खाइयों में निहित एक कॉलेज फुटबॉल सम्मेलन में जूनियर ने खुद को एक टिकाऊ, सिद्ध लेफ्ट टैकल के रूप में मजबूत किया है।

कुछ विशेषज्ञ स्कोरोंस्की को उसकी कम प्रतिशत ऊंचाई और वजन के कारण अगले स्तर पर एक गार्ड के रूप में देखते हैं, लेकिन उसने अगले स्तर पर एक टैकल के रूप में अपनी स्थिति को मजबूत करने के लिए पर्याप्त से अधिक किया है। कुछ टीमों ने उसी तरह राशवन स्लेटर का पूर्वानुमान लगाया, लेकिन जिन लोगों ने टैकल में उनकी प्रतिभा को स्वीकार किया - अर्थात् चार्जर्स - मुस्कुराना जारी रखे हुए हैं।

स्कोरोंस्की अपने समग्र उत्तोलन, हाथ की ताकत, समझदारी, उबरने की क्षमता और प्रतिस्पर्धा के कारण पहले दौर की पिक के रूप में प्रोजेक्ट करता है। कहा जा रहा है कि स्कोरोंस्की को अपने एथलेटिसवाद को रेखांकित करने और शीर्ष -10 स्थिति तक पहुंचने के लिए अच्छी परीक्षा देनी होगी। जबकि उसे एनएफएल में एक रन-ब्लॉकर के रूप में जल्दी हावी होना चाहिए, स्कोरोंस्की के पास तेज, मजबूत, अधिक तकनीकी बढ़त रक्षकों के साथ सीखने की अवस्था हो सकती है।

कुल मिलाकर, स्कोरोंस्की को एक अपेक्षाकृत उच्च मंजिल की संभावना के रूप में देखा जाना चाहिए जिसमें सुधार की गुंजाइश हो। यदि वह 2023 एनएफएल ड्राफ्ट में प्रवेश करता है, तो स्कोरोंस्की तीन साल में दूसरा वाइल्डकैट बन जाएगा, जिसने उसका नाम पहले दिन पर सुना होगा।