pakvseng

pakvsengWNBA में नॉर्थवेस्टर्न: वेरोनिका बर्टन और निया कॉफ़ी - इनसाइड NU - who win today matchpakvsengWNBA में नॉर्थवेस्टर्न: वेरोनिका बर्टन और निया कॉफ़ी - इनसाइड NU - who win today matchpakvsengWNBA में नॉर्थवेस्टर्न: वेरोनिका बर्टन और निया कॉफ़ी - इनसाइड NU - who win today matchpakvsengWNBA में नॉर्थवेस्टर्न: वेरोनिका बर्टन और निया कॉफ़ी - इनसाइड NU - who win today matchpakvsengWNBA में नॉर्थवेस्टर्न: वेरोनिका बर्टन और निया कॉफ़ी - इनसाइड NU - who win today match

के तहत दायर:

WNBA में नॉर्थवेस्टर्न: वेरोनिका बर्टन और निया कॉफ़ी

एक छोटे से स्कूल से लेकर पेशेवरों तक, ये दोनों वाइल्डकैट्स का अच्छी तरह से प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

बाएं से दाएं: वेरोनिका बर्टन (डलास न्यूज) और निया कॉफ़ी (स्विश अपील)

बिग टेन में नॉर्थवेस्टर्न सबसे छोटा स्कूल है, और यह करीब भी नहीं है। इसमें 9,000 से कम अंडरग्रेजुएट हैं (नेब्रास्का 20,000 से अधिक के साथ दूसरा सबसे छोटा है) और सम्मेलन में एकमात्र निजी स्कूल भी है। जब लोग नॉर्थवेस्टर्न को बाहर से देखते हैं, तो उन्हें मिडवेस्ट में एक मिड-साइज़, एकेडमिक स्कूल दिखाई देता है, जहाँ खेल - हालांकि बिग टेन स्पोर्ट्स - प्राथमिकता नहीं हैं। हालांकि, जो लोग उत्तर-पश्चिम का पालन करते हैं, वे जानते हैं कि ऐसा नहीं है, खासकर स्कूल के महिला कार्यक्रमों को देखते हुए।

बास्केटबॉल पेशेवर लीग के साथ कुछ महिलाओं के खेलों में से एक होने के साथ, नॉर्थवेस्टर्न महिला हुप्स ने पिछले एक दशक में अगले स्तर पर एक तरह की सफलता का आनंद लिया है, जो कि 2008 में मुख्य कोच जो मैककेन के आने से पहले कुछ प्रत्याशित थे। वेरोनिका बर्टन और निया कॉफ़ी दोनों बना रहे हैं WNBA में एक प्रभाव, और यह तब हो रहा है जब उन्होंने तूफान से कॉलेज ले लिया।

कॉलेज स्तर पर देखे जाने वाले सर्वश्रेष्ठ रक्षात्मक खिलाड़ियों में से एक, बर्टन को डलास विंग्स द्वारा 2022 WNBA ड्राफ्ट में सातवें स्थान पर चुना गया था। नॉर्थवेस्टर्न में उनके रक्षात्मक खेल को असाधारण प्रमाणित किया गया था। बैककोर्ट बर्गलर ने 2021-2022 सीज़न के दौरान WBCA (महिला बास्केटबॉल कोच एसोसिएशन) डिफेंसिव प्लेयर ऑफ़ द ईयर जीता, जिसमें दिखाया गया कि कैसे कोचों ने उनकी प्रतिभा को राष्ट्रीय स्तर पर पहचाना। उन्होंने स्टील्स प्रति गेम (4.03) में देश का नेतृत्व किया और पेन स्टेट की तनीषा राइट के बाद तीन बार बिग टेन डिफेंसिव प्लेयर ऑफ द ईयर जीतने वाली दूसरी व्यक्ति थीं।

यह उनकी वाहवाही की सिर्फ शुरुआत थी। सम्मेलन और डब्ल्यूबीसीए दोनों से पूर्वोक्त मान्यता के साथ, बर्टन ने कई प्रथम-टीम ऑल-बिग टेन पुरस्कार प्राप्त किए और नाइस्मिथ नेशनल डिफेंसिव प्लेयर ऑफ द ईयर पुरस्कार, नैन्सी लिबरमैन अवार्ड (देश के शीर्ष बिंदु गार्ड) के लिए फाइनलिस्ट थे। , और डॉन स्टैली अवार्ड (देश का शीर्ष रक्षक)। वह एपी ऑल-अमेरिका टीम में नामित होने वाली पहली वाइल्डकैट भी थीं।

सभी पुरस्कारों और नामांकनों को अलग रखते हुए, बर्टन महिलाओं के बास्केटबॉल कार्यक्रम और समग्र रूप से नॉर्थवेस्टर्न यूनिवर्सिटी के लिए बहुत महत्वपूर्ण था। वह कार्यक्रम के माध्यम से चलने वाली सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक थी और उसने पहले दिन से ही उत्तर-पश्चिमी समुदाय को अपना नाम बता दिया।

विंग्स के लिए अपने धोखेबाज़ अभियान के बीच में, बर्टन ने अभी तक इवान्स्टन में देखे गए फर्श के समय को लगभग नहीं देखा है - केवल प्रति गेम लगभग 12 मिनट का औसत - लेकिन यह स्पष्ट है कि विंग्स के पास अगले में फिट होने के लिए दीर्घकालिक योजनाएं हैं। अरिके ओगुनबोवाले और मरीना माब्रे को।

नॉर्थवेस्टर्न प्रशंसकों को उम्मीद है कि आने वाले वर्षों के लिए बर्टन WNBA में एक प्रभावशाली खिलाड़ी होगा, और उन्हें तुलना देखने के लिए दूर देखने की जरूरत नहीं है। निया कॉफ़ी न केवल पर्पल और व्हाइट में एक स्टार थीं, बल्कि वह WNBA में भी नंबर डाल रही हैं।

कॉफ़ी ने 2017 में NU से स्नातक की उपाधि प्राप्त की, जो अब तक के सबसे अधिक WNBA पिक के रूप में इवान्स्टन से पांचवें स्थान पर आया। 2021 सीज़न उसका अब तक का सबसे अच्छा था, लॉस एंजिल्स स्पार्क्स के साथ प्रति गेम औसतन 8.3 अंक, और अटलांटा ड्रीम के साथ अपने 2022 सीज़न में वह रिबाउंड में टीम का नेतृत्व करती है। इंडियाना फीवर के खिलाफ उनके सबसे हालिया प्रदर्शनों में से एक डबल-डबल था, जिसमें 16 अंक और 10 रिबाउंड थे।

हालाँकि कॉफ़ी ने पेशेवर स्तर पर अपने छह सीज़न में चार टीमों के लिए खेला है, लेकिन वह दिखा रही है कि दृश्यों की परवाह किए बिना, वह एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी है। इन पिछले दो वर्षों में, उसने अंक (8.3), रिबाउंड (5.5) और सहायता (0.9) प्रति गेम के साथ-साथ शुरू किए गए गेम (17) में करियर की नई ऊंचाईयां हासिल की हैं।

बर्टन और कॉफ़ी दोनों ही उन पर अधिक ध्यान दिए बिना उत्तर-पश्चिमी आए। लेकिन, दोनों बैंगनी रंग के सितारे बन गए और अपनी क्षमताओं के आधार पर राष्ट्रीय ध्यान आकर्षित करने में सक्षम हुए, जिससे वे WNBA में शामिल हो गए।

WNBA में केवल 144 रोस्टर स्पॉट हैं, और तथ्य यह है कि McKeown के स्नातकों ने दो शो पर कब्जा कर लिया है, उन्होंने सभी बाधाओं को टाल दिया - उन्होंने एक छोटे से स्कूल में दृश्यता प्राप्त की जो अतीत में बास्केटबॉल कौशल के लिए नहीं जाना जाता था और खुद को कुछ समर्थक महिलाओं में से एक में बंद कर दिया। देश में लीग।

बर्टन और कॉफ़ी अब बड़े पर्दे पर हैं, और अगर नॉर्थवेस्टर्न प्रशंसक पेशेवरों में कुछ बैंगनी देखना चाहते हैं, तो WNBA जगह है।