mivsrcbजीवितस्कोर

mivsrcbजीवितस्कोर कॉलम: नॉर्थवेस्टर्न एक महिला स्पोर्ट्स स्कूल है। हमें इसकी तरह व्यवहार करना चाहिए। - एनयू के अंदर - who win today matchmivsrcbजीवितस्कोर कॉलम: नॉर्थवेस्टर्न एक महिला स्पोर्ट्स स्कूल है। हमें इसकी तरह व्यवहार करना चाहिए। - एनयू के अंदर - who win today matchmivsrcbजीवितस्कोर कॉलम: नॉर्थवेस्टर्न एक महिला स्पोर्ट्स स्कूल है। हमें इसकी तरह व्यवहार करना चाहिए। - एनयू के अंदर - who win today matchmivsrcbजीवितस्कोर कॉलम: नॉर्थवेस्टर्न एक महिला स्पोर्ट्स स्कूल है। हमें इसकी तरह व्यवहार करना चाहिए। - एनयू के अंदर - who win today matchmivsrcbजीवितस्कोर कॉलम: नॉर्थवेस्टर्न एक महिला स्पोर्ट्स स्कूल है। हमें इसकी तरह व्यवहार करना चाहिए। - एनयू के अंदर - who win today match

के तहत दायर:

कॉलम: नॉर्थवेस्टर्न एक महिला स्पोर्ट्स स्कूल है। हमें इसकी तरह व्यवहार करना चाहिए।

यह समय है कि हम अपना ध्यान NU में सफल होने वाली टीमों पर केंद्रित करें।

आइए इस बात को एक भविष्यवाणी के साथ शुरू करें जिसमें मुझे पूरा भरोसा है:

नॉर्थवेस्टर्न पुरुषों का बास्केटबॉल अगले साल बहुत खराब होने वाला है।

'कैट्स ने पीट नैन्स को खो दिया है, वह एंकर जिसने उन्हें 2022 में अनुभव की गई न्यूनतम सफलता के लिए प्रेरित किया। केसी सीमन्स, यकीनन आने वाले वर्षों में नैन्स की स्टार पावर को बदलने का उनका सबसे अच्छा मौका है, कथित तौर पर ट्रांसफर पोर्टल में प्रवेश किया है। बेंच से उनका सबसे विश्वसनीय नाम रयान यंग भी चला गया है। उन्होंने किसी को भी नहीं जोड़ा है जो उन खिलाड़ियों द्वारा छोड़े गए अंतराल को भरने का मौका देता है।

आदर्श नहीं!

लेकिन एक नॉर्थवेस्टर्न खेल प्रशंसक के रूप में मेरे दृष्टिकोण से, आगामी शैक्षणिक वर्ष के खेल के लिए मेरे दृष्टिकोण में बहुत बदलाव नहीं आया है। मैं अभी भी 2022-23 में पर्पल एंड व्हाइट की संभावनाओं को लेकर उत्साहित, आशावादी और खुश हूं।

ऐसा इसलिए है, क्योंकि दिन के अंत में, मुझे नॉर्थवेस्टर्न पुरुषों के बास्केटबॉल के अच्छे होने की आवश्यकता नहीं है - या प्रासंगिक भी - जब मेरे पास नॉर्थवेस्टर्न सॉफ्टबॉल हो। या उत्तर पश्चिमी लैक्रोस। या नॉर्थवेस्टर्न फील्ड हॉकी।

वास्तव में, नॉर्थवेस्टर्न की महिला खेल टीमों की सफलता और क्षमता अधिक व्यापक रूप से कवर किए गए, अधिक निवेशित पुरुषों के बास्केटबॉल कार्यक्रम के नुकसान को लगभग पूरी तरह से अनदेखा करने की आवश्यकता से कहीं अधिक है। आखिरकार, उत्तर पश्चिमी निर्विवाद रूप से एक महिला खेल विद्यालय है।

एक कॉलेज के खेल परिदृश्य में, जो स्कूलों के राजस्व-सृजन कार्यक्रमों की सफलता को महत्व देता है - फुटबॉल और पुरुषों का बास्केटबॉल - बाकी सब से अधिक, यह एक कट्टरपंथी बयान की तरह लग सकता है। लेकिन हर नॉर्थवेस्टर्न टीम की स्थिति को देखते हुए, लगातार प्रतिष्ठा और एनयू की महिला एथलीटों के आसन्न वादे से बचना बेईमानी होगी।

तथाकथित "माइकल जॉर्डन ऑफ हॉकी" के साथ - मुख्य कोच ट्रेसी फुच्स - शीर्ष पर और दुनिया के कुछ महान खिलाड़ियों से भरे रोस्टर के साथ, नॉर्थवेस्टर्न फील्ड हॉकी ने गिरावट में एक राष्ट्रीय खिताब जीता। फुच्स के पास उसी रोस्टर को प्रशिक्षित करने का अवसर होगा, जिसमें स्टैंडआउट बेंट बेकर्स और मैडी ज़िमर शामिल हैं, इस साल के अंत में एक बार फिर। नॉर्थवेस्टर्न लैक्रोस ने मई में एक और फ़ाइनल फोर में जगह बनाई, और जबकि अंत दिल दहला देने वाला था, केली अमोन्टे हिलर की टीम को अपना सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी - इज़ी स्केन - अगले साल वापस मिलेगा, जब वह पूरे 2022 के अभियान से चूक गई थी। विमेंस कॉलेज वर्ल्ड सीरीज़ के लिए एक शानदार दौड़ से नए सिरे से, नॉर्थवेस्टर्न सॉफ्टबॉल हाल ही में डेनिएल विलियम्स, जॉर्डन रुड, स्काईलर शेलमायर, मेव नेल्सन और निक्की कुचरन की वापसी की घोषणा के बाद इसे वापस चलाने के लिए तैयार है।

ये टीमें अपने-अपने खेलों में देश में सर्वश्रेष्ठ में से कुछ हैं - यदि सर्वश्रेष्ठ नहीं हैं। एक स्कूल में जो लंबे समय से किसी भी प्रकार की एथलेटिक सफलता से वंचित रहा है, आपको लगता है कि पिछले कुछ दशकों में इन महिलाओं की उपलब्धियां और अधिक खेल महिमा के लिए उनके पास मौजूद क्षमता सामने और केंद्र होगी।

इसके बजाय, नॉर्थवेस्टर्न पुरुषों की बास्केटबॉल टीम का पतन - एक, अगर हम सभी खुद के साथ ईमानदार हो रहे हैं, तो संभवत: 2023 में मार्च पागलपन के लिए इसे कभी नहीं बना रहे थे, भले ही नैन्स और सीमन्स चारों ओर फंस गए हों - ने नॉर्थवेस्टर्न में अधिक ध्यान आकर्षित किया है। सॉफ्टबॉल सीनियर्स की वापसी की बिल्कुल स्मारकीय खबर की तुलना में हलकों। एनयू जैसे फैनबेस के लिए यह शर्मनाक है, जिसमें इतने सारे व्यक्ति हैं जो लैंगिक समानता के लिए खड़े होने पर गर्व करते हैं।

यह कहते हुए कोई नियम नहीं है कि प्रशंसक अपने स्कूल की एक टीम की सफलता का आनंद नहीं उठा सकते हैं और साथ ही दूसरे की दयनीय विफलता में भी डूब सकते हैं। डेरिक ग्रैग और नॉर्थवेस्टर्न प्रशासकों को जवाबदेह ठहराना यदि और जब वे यह सुनिश्चित करने में विफल रहते हैं कि प्रत्येक NU टीम को सफलता के अधिकतम स्तर के लिए स्थापित किया गया है, तब भी महत्वपूर्ण है, और प्रशंसकों को ऐसा करना जारी रखना चाहिए। लेकिन ज़रा सोचिए: अगर हम सभी को अपनी प्राथमिकताएँ क्रम में मिल जाएँ तो उत्तर-पश्चिमी प्रशंसक होने में कितना मज़ा आएगा?

इसके बारे में सोचने का एक और तरीका यहां दिया गया है: मैं एक कान्सास पुरुषों के बास्केटबाल प्रशंसक के रूप में बड़ा हुआ हूं। कैनसस प्रशंसकों के एक समुदाय के एक हिस्से के रूप में, मुझे हमेशा पता था कि भयानक, अच्छा नहीं, पूरी तरह से ईश्वर-भयानक जयहॉक्स फुटबॉल टीम ने गिरावट में कम से कम थोड़ा ध्यान आकर्षित किया। लेकिन यह हमेशा स्पष्ट रहा है कि फ़ुटबॉल कार्यक्रम के साथ कोई भी चिंता पुरुषों की बास्केटबॉल टीम की सफलता के आसपास के आनंद के विचारों की तुलना में कैनसस प्रशंसकों के सामूहिक हेडस्पेस में बहुत कम अचल संपत्ति पर कब्जा करती है। कान्सास निश्चित रूप से एक बास्केटबॉल स्कूल है और निश्चित रूप सेनहींएक फ़ुटबॉल स्कूल, इसलिए कोई भी पूर्व पर बाद वाले पर ज़ोर देने की परवाह नहीं करता है।

इसकी तुलना यहां इवान्स्टन की स्थिति से करें। आठ टीम राष्ट्रीय चैंपियनशिप और अनगिनत सम्मेलन खिताब बताते हैं कि नॉर्थवेस्टर्नहै एक महिला खेल स्कूल - इस क्षण में, अर्थात् लैक्रोस, फील्ड हॉकी और सॉफ्टबॉल स्कूल। इस बीच, सहस्राब्दी की बारी के बाद से केवल एक एनसीएए टूर्नामेंट उपस्थिति और एक अखिल अमेरिकी के बिना एक इतिहास हमें बताता है कि नॉर्थवेस्टर्न हैनहींएक पुरुष बास्केटबॉल स्कूल।

फिर, ऐसा क्यों है कि नॉर्थवेस्टर्न एथलेटिक्स समुदाय - विभाग से ही, एनयू टीमों को कवर करने वाले प्रकाशनों तक, स्टैंड भरने वाले प्रशंसकों के लिए - सामूहिक रूप से पुरुषों के बास्केटबॉल में सॉफ्टबॉल की तुलना में अधिक संसाधन, समय और ऊर्जा का निवेश करता है, लैक्रोस और फील्ड हॉकी संयुक्त? इसका आसान उत्तर यह है कि पुरुषों का बास्केटबॉल एक राजस्व पैदा करने वाला खेल है, लेकिन यह केवल तभी बंद होगा जब एनयू को पूरी तरह से बिग टेन से बूट किया गया था और सम्मेलन सदस्यता के साथ आने वाले आकर्षक टेलीविजन राजस्व-साझाकरण भुगतान को खो दिया था। ऐसा लगता है कि क्रिस कोलिन्स 3 अप्रैल, 2023 को राष्ट्रीय चैंपियनशिप ट्रॉफी फहराते हैं।

इस सवाल का एक और आम जवाब यह है कि प्रशंसक सॉफ्टबॉल, लैक्रोस और फील्ड हॉकी की तुलना में बास्केटबॉल से अधिक परिचित हैं। सबसे पहले, यदि आप पहले से ही बेसबॉल के प्रशंसक हैं, तो आप सॉफ्टबॉल को समझेंगे, इसलिए उस मोर्चे पर यह कोई बहाना नहीं है। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि अगर प्रशंसक इन टीमों में स्कूल से जुड़े होने के कारण रुचि रखते हैं (जैसा कि एनयू के अधिकांश फैनबेस के मामले में है), तो आप सोचेंगे कि वे खुद को उन खेलों के बारे में पर्याप्त पढ़ाएंगे जिनका आनंद लेने के लिए स्कूल सबसे अच्छा है। उन्हें, इन टीमों को नज़रअंदाज़ करने के बजाय, और ऐसा करने में, वे उस आनंद से खुद को वंचित कर लेते हैं जो वे चिंगारी करते हैं।

तो, गहरा जवाब यह है कि उत्तर-पश्चिमी प्रशंसक एक पितृसत्तात्मक समाज के अनुरूप हो गए हैं जो सुझाव देता है कि महिलाओं के खेल पुरुषों के खेल के रूप में देखने के लिए मजेदार और दिलचस्प नहीं हो सकते हैं। जब 50 साल पहले शीर्षक IX पर हस्ताक्षर किए गए थे, तो इसे अमेरिकी स्कूलों में महिला एथलीटों को उनके पुरुष समकक्षों के रूप में खेल खेलने के समान अवसरों के साथ पेश करने के लिए डिज़ाइन किया गया था। लेकिन जब तक हम एक समाज के रूप में यह स्वीकार नहीं करते कि महिला खेल हमारे समय, ध्यान और संसाधनों के योग्य हैं, पुरुषों के खेल के रूप में, कुलीन महिला एथलीट तब भी सच्ची समानता से वंचित रहेंगी। अगर कोई फैनबेस और नॉर्थवेस्टर्न की तरह प्रगतिशील स्कूल उस बदलाव को जीवन में नहीं ला सकता है, तो कौन कर सकता है?

इसे पूरा करने के लिए - इनसाइड एनयू में हमारे यहां सहित - सभी की ओर से एक जानबूझकर प्रयास करना होगा, लेकिन यह संभव है कि हम अपनी महिला टीमों को वह प्यार और ध्यान दे सकें जो उन्होंने अपने शानदार खेल के माध्यम से अर्जित किया है। इसका मतलब उन पुरुषों की टीमों को छोड़ना नहीं है, जो कई मामलों में, नॉर्थवेस्टर्न खेलों के प्रति मोह में प्रवेश द्वार की दवा रही हैं। लेकिन जिस तरह एक कान्सास प्रशंसक के लिए पुरुषों के बास्केटबॉल के बारे में फुटबॉल की तुलना में कम देखभाल करना पागल और तर्कहीन होगा, वैसे ही एक सच्चे नॉर्थवेस्टर्न प्रशंसक के लिए एनयू की कुलीन महिला टीमों की तुलना में पुरुषों के बास्केटबाल में अधिक ऊर्जा निवेश करना पागल होगा।

उनके अस्तित्व में लगभग आधी सदी, हम उत्तर पश्चिमी महिलाओं के खेल के एक स्वर्ण युग में रह रहे हैं। आइए इन वाइल्ड कैट्स के लिए दिखाएं और उनका समर्थन करें क्योंकि वे नई ऊंचाइयों तक पहुंचते हैं और उस स्कूल पर गर्व करते हैं जो हम सभी को एक साथ बांधता है।