इशानपोरेल

इशानपोरेलनॉर्थवेस्टर्न के लैक्रोस खिलाड़ी अपने से बड़ी किसी चीज के लिए प्रतिस्पर्धा करते हैं - इनसाइड एनयू - who win today matchइशानपोरेलनॉर्थवेस्टर्न के लैक्रोस खिलाड़ी अपने से बड़ी किसी चीज के लिए प्रतिस्पर्धा करते हैं - इनसाइड एनयू - who win today matchइशानपोरेलनॉर्थवेस्टर्न के लैक्रोस खिलाड़ी अपने से बड़ी किसी चीज के लिए प्रतिस्पर्धा करते हैं - इनसाइड एनयू - who win today matchइशानपोरेलनॉर्थवेस्टर्न के लैक्रोस खिलाड़ी अपने से बड़ी किसी चीज के लिए प्रतिस्पर्धा करते हैं - इनसाइड एनयू - who win today matchइशानपोरेलनॉर्थवेस्टर्न के लैक्रोस खिलाड़ी अपने से बड़ी किसी चीज के लिए प्रतिस्पर्धा करते हैं - इनसाइड एनयू - who win today match
नॉर्थवेस्टर्न और सेंट्रल मिशिगन दोनों खिलाड़ियों ने अपने एनसीएए पहले राउंड मैचअप से पहले एचबीसीयू महिलाओं के लैक्रोस कार्यक्रमों की ओर लक्षित चल रहे नस्लवाद के मूक विरोध में अपनी लाठी उठा दी। (ट्विटर पर @NULax की छवि सौजन्य)

नॉर्थवेस्टर्न के लैक्रोस खिलाड़ी अपने से कुछ बड़े के लिए प्रतिस्पर्धा करते हैं

सामाजिक कारणों पर ध्यान आकर्षित करने के लिए वाइल्डकैट्स अपने खेल के बढ़ते मंच का उपयोग कैसे कर रहे हैं।

मार्टिन स्टेडियम के दर्शक नॉर्थवेस्टर्न और सिरैक्यूज़ के बीच प्रतिद्वंद्विता-ईंधन वाले मैचअप से पहले उत्साह के साथ गुनगुनाते रहे जब तक कि प्रीगेम अवधि समाप्त करने के लिए बजर नहीं बज गया। फिर, पहली तिमाही शुरू करने के लिए सामान्य सीटी के बजाय, झील के किनारे के मैदान पर एक शांत शांति बस गई, जहां लैक्रोस स्टिक्स का एक जंगल मौन विरोध में आकाश की ओर पहुंच गया।

करीब एक मिनट के लिए ऐसा प्रतीत होता है कि स्टैंड में हर आंख दृश्य पर टिकी हुई है, जिसका लक्ष्य हाल ही में दो ऐतिहासिक काले विश्वविद्यालयों की महिला लैक्रोस टीमों पर लक्षित नस्लवादी घटनाओं पर ध्यान आकर्षित करना था।

इवान्स्टन में एनसीएए क्वार्टरफ़ाइनल मैचअप से पहले का प्रदर्शन कई में से एक था जो टूर्नामेंट के अन्य प्रतियोगिताओं से पहले पूर्वाग्रह और खेल में विविधता की कमी के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए हुआ था। एनसीएए के 2020-21 जनसांख्यिकी डेटाबेस के अनुसार, लगभग 13,000 एनसीएए महिला लैक्रोस खिलाड़ियों में से केवल 3.2% अश्वेत हैं। इनमें से लगभग 16% अश्वेत महिलाएं तीन स्थापित HBCU टीमों में से एक पर खेलती हैं - जिनमें हॉवर्ड और डेलेवेयर राज्य विश्वविद्यालय शामिल हैं।

फरवरी में, गोरे लड़कों के एक समूह ने आरोप लगायानस्लीय गालियों के साथ हावर्ड की टीम जब महिलाएं दक्षिण कैरोलिना के प्रेस्बिटेरियन कॉलेज में सीज़न के अपने पहले गेम में चल रही थीं। अप्रैल में, पुलिस ने नियमित यातायात रोकने के लिए जॉर्जिया में डीएसयू की टीम बस को खींच लियाजब उन्होंने नशीली दवाओं के लिए खिलाड़ियों के सामान की खोज करने का फैसला किया - मुख्य रूप से मारिजुआना - नशीले पदार्थों के कुत्तों का उपयोग करके.

सीनियर गोलकीपर मैडिसन डौकेट ने कहा, "वे नस्लीय रूप से इस तरह से प्रोफाइल किए गए थे जो बिल्कुल अक्षम्य है।" "मुझे एनसीएए पर एक स्टैंड लेने के लिए बेहद गर्व है, और मुझे लगता है कि हम जो सबसे बड़ी चीज कर सकते हैं वह हमारे मंच का उपयोग कर सकता है।"

जबकि 'कैट्स ने एनसीएए टाइटल गेम में जगह नहीं बनाई, इस साल टूर्नामेंट को दिया गया एक्सपोजर का स्तर अब तक प्राप्त सबसे अधिक था। पहली बार, सभी एनसीएए महिला लैक्रोस गेम्स ईएसपीएन नेटवर्क पर प्रसारित हुए। 29 मई को नंबर 1 नॉर्थ कैरोलिना और नंबर 3 बोस्टन कॉलेज के बीच खिताबी खेल अब तक का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला महिला कॉलेज लैक्रोस गेम था, जिसे ईएसपीएन पीआर के अनुसार 428,000 दर्शकों का औसत और 590,000 तक पहुंचना था।

ईएसपीएनयू पर ऑरेंज के खिलाफ नॉर्थवेस्टर्न के मैचअप के लिए रेटिंग जनता के लिए उपलब्ध नहीं है, लेकिन यह स्पष्ट है कि विरोध में भाग लेने वाली प्रत्येक टूर्नामेंट टीम ने राष्ट्रीय स्तर पर खेल के विकास के लिए रिकॉर्ड संख्या में नेत्रगोलक तक पहुंच गया।

एनसीएए लैक्रोस की छवि सौजन्य।

प्रीगेम विरोधों के अलावा, नॉर्थवेस्टर्न खिलाड़ियों और कोचों ने हर एनसीएए गेम में भाग लिया, जब तक कि हॉवर्ड और डीएसयू दोनों के स्कूल के रंगों का प्रतिनिधित्व करते हुए, उनके फावड़ियों पर बंधे लाल और नीले रिबन के साथ अंतिम चार हार नहीं हुई।

कोच केली अमोन्टे हिलर ने कहा, "इन घटनाओं से काफी नुकसान हुआ है, और हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हम खड़े हों और समर्थन करें और अपनी भूमिका निभाएं।" "हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हम दृश्यता दें।"

प्रथम वर्ष के मिडफील्डर सैमी व्हाइट, बिग टेन फ्रेशमैन ऑफ द ईयर और 400 से अधिक अश्वेत महिला एनसीएए लैक्रोस खिलाड़ियों में से एक ने नॉर्थवेस्टर्न की टीम में अपनी त्वचा के रंग के साथ एक खिलाड़ी को पहली बार एक बच्चे के रूप में देखा था।

"मैं पूरे समय उसके लिए निहित थी," उसने कहा। "वह मैदान पर थी यह देखकर बहुत अच्छा लगा, और तथ्य यह है कि मैं उन [यादों] को अन्य युवा लड़कियों को भी दे सकता हूं, यह एक अद्भुत बात है।"

नॉर्थवेस्टर्न के लाइनअप में मौजूद जब व्हाइट ने टीम का अनुसरण करना शुरू किया, वह टेलर थॉर्नटन था, जो कार्यक्रम के इतिहास के सबसे महान खिलाड़ियों में से एक था। थॉर्नटन ने अपने 2011 और 2012 के राष्ट्रीय चैम्पियनशिप अभियानों के दौरान लेकशो के लिए खेला, 'कैट्स' द्वारा जीते गए दो सबसे हालिया एनसीएए खिताब। कई कार्यक्रम रिकॉर्ड स्थापित करने के अलावा, डलास के मूल निवासी ने इवान्स्टन में अपने समय के दौरान लगातार दो टेवारटन पुरस्कार नामांकन और चार ऑल-अमेरिकन लैक्रोस सम्मेलन चयन अर्जित किए।

टेलर थॉर्नटन (स्पोर्ट्स इलस्ट्रेटेड की छवि सौजन्य)

2010 के बाद से, केवल पांच अश्वेत खिलाड़ियों ने नॉर्थवेस्टर्न के लिए अनुकूल किया है, जिसमें थॉर्नटन (2010-2013), जेस कैरोल (2012-2015), स्प्रिंग सैंडर्स (2013-2016), व्हाइट और उनकी वर्तमान प्रथम वर्ष की साथी हेलिना हैरिस शामिल हैं। लेकिन, कार्यक्रम के भीतर विविधता की कमी सबसे अधिक संभावना खेल के भीतर विविधता की कमी के कारण है।

"मुझे पता था कि मैं अलग दिख रहा था, और मुझे वह पसंद आया," थॉर्नटनलैक्रोस के अंदर से कहा . "मैं एक सांचे में फिट होने की कोशिश नहीं कर रहा था, और मुझे लगता है कि मैं वास्तव में भाग्यशाली था क्योंकि मेरे पास एक कोच था जिसने उसकी प्रशंसा की और नहीं चाहता था कि मैं बदलूं।"

अमोन्टे हिलर की सहायक नेतृत्व शैली पर थॉर्नटन का जोर आज भी सच है। 2022 सीज़न के दौरान, अमोन्टे हिलर और उनके कोचिंग स्टाफ ने खिलाड़ियों को सार्वजनिक रूप से उन कारणों का प्रतिनिधित्व करने के लिए प्रोत्साहित किया जिनकी वे परवाह करते हैं। 16 अप्रैल को सीनियर डे बनाम जॉन्स हॉपकिन्स पर, टीम ने एक "साहस" खेल की मेजबानी की जिसमें एनयू के खिलाड़ियों ने प्रत्येक उस कारण को चुना जिसे वे प्रचारित करना चाहते थे और उस दिन के लिए खेलना चाहते थे।

ट्विटर पर @NULax की छवि सौजन्य।

वे16 अलग-अलग कारणों के बारे में जागरूकता लाई , कैंसर अनुसंधान, घरेलू हिंसा, लिंग समानता और मानसिक स्वास्थ्य सहित। ईएसपीएन पर नियमित-सीज़न का खेल प्रसारित नहीं किया गया था, लेकिन गोल करने और गेम जीतने के अलावा किसी अन्य कारण से मैदान को लेने का विचार पोस्टसियस में बना रहा। वाइल्डकैट्स और उनके एनसीएए समकक्षों के लिए, एक राष्ट्रीय मंच पर लैक्रोस की वृद्धि खिलाड़ियों को अपने पसंदीदा खेल में विविधता को बढ़ावा देने के लिए एक मंच प्रदान करना जारी रखेगी और खुद को, अपने परिवार, अपने दोस्तों और खेल के भीतर उन लोगों को प्रभावित करने वाले सामाजिक मुद्दों पर ध्यान आकर्षित करेगी।

सीनियर अटैकर एले हेन्सन ने कहा, "अपने प्रियजनों के लिए खेलने में सक्षम होने और लोगों को यह बताने में सक्षम होना बहुत मायने रखता है कि हम उनका समर्थन करते हैं और हम उनके बारे में सोच रहे हैं।" "यह हमें कुछ और के लिए खेलने की इजाजत देता है और हम जो कुछ भी करते हैं उसके लिए अधिक लड़ाई, ऊर्जा, इच्छा और दिल लाता है।"

कॉलम: नॉर्थवेस्टर्न फ़ुटबॉल का 2023 भर्ती वर्ग आशा की किरण है - और परिवर्तन का संकेत है

राउंडटेबल: 2021-22 के बीच पसंदीदा नॉर्थवेस्टर्न स्पोर्ट्स मोमेंट्स

नॉर्थवेस्टर्न लैक्रोस पोस्टमार्टम 2022: उच्चतम ऊंचाई और निम्नतम चढ़ाव