रोहिटशार्माजन्मदिन

रोहिटशार्माजन्मदिनइंडियानापोलिस में एक दिन के लिए, नॉर्थवेस्टर्न एक फुटबॉल स्कूल था - NU . के अंदर - who win today matchरोहिटशार्माजन्मदिनइंडियानापोलिस में एक दिन के लिए, नॉर्थवेस्टर्न एक फुटबॉल स्कूल था - NU . के अंदर - who win today matchरोहिटशार्माजन्मदिनइंडियानापोलिस में एक दिन के लिए, नॉर्थवेस्टर्न एक फुटबॉल स्कूल था - NU . के अंदर - who win today matchरोहिटशार्माजन्मदिनइंडियानापोलिस में एक दिन के लिए, नॉर्थवेस्टर्न एक फुटबॉल स्कूल था - NU . के अंदर - who win today matchरोहिटशार्माजन्मदिनइंडियानापोलिस में एक दिन के लिए, नॉर्थवेस्टर्न एक फुटबॉल स्कूल था - NU . के अंदर - who win today match

के तहत दायर:

इंडियानापोलिस में एक दिन के लिए, नॉर्थवेस्टर्न एक फुटबॉल स्कूल था

नया,टिप्पणियाँ

शनिवार अलग था।

ब्रायन स्परलॉक-यूएसए टुडे स्पोर्ट्स

47 वर्षों में, नॉरिस यूनिवर्सिटी सेंटर ने कभी ऐसा कुछ नहीं देखा था। मिशिगन झील पर वृद्ध छात्र केंद्र के दरवाजे भी खुलने से पहले, छात्र प्रतीक्षा में खड़े थे। वे जल्द ही इंडियानापोलिस की तीर्थयात्रा पर अपने हजारों हमवतन से जुड़ जाएंगे, I-65 के नीचे बसों का एक कारवां भरकर मिडवेस्ट के मुहाने में।

नॉरिस सेंटर ने 1971 में निर्माण के बाद से हजारों बैठकों और सामाजिक कार्यक्रमों की मेजबानी की है। इसे इतनी दूर तक नहीं बनाना चाहिए था। 2017 में शुरू होने वाले कांच के महल में नॉरिस को नवीनीकृत करने की योजना अभी भी भूतल पर है। लेकिन दान सूख गया है और स्कूल कर्ज में है, नॉरिस को उत्तर-पश्चिमी इतिहास में सबसे असली घटनाओं में से एक के लिए मंचन मैदान बनने के लिए बरकरार रखा गया है, जैसा कि होना चाहिए।

मेरे दोस्त और, पूर्ण प्रकटीकरण, पूर्व इंडियानापोलिस यात्रा साथी, ग्रेस केली ने कहा, "इस तरह कुछ के लिए नॉर्थवेस्टर्न को सम्मोहित देखना अच्छा है।"

इससे पहले कभी भी नॉर्थवेस्टर्न ने हज़ारों छात्रों को बस के ज़रिए फ़ुटबॉल के खेल में मुफ़्त में नहीं भेजा था। इस क्षण की पूर्ण प्राप्ति, यह विचार कि नॉर्थवेस्टर्न एक स्कूल के रूप में दोनों में एक बनाने की क्षमता होगीबिग टेन चैंपियनशिप खेल और देखभाल इसे सार्थक बनाने के लिए पर्याप्त थी। गैरी बार्नेट को काम पर रखने से लेकर नेब्रास्का के खिलाफ 99-यार्ड ड्राइव तक होने वाले इस भव्य प्रवास के लिए अप्रत्याशित घटनाओं की विशाल श्रृंखला, कम से कम इसके लायक महसूस हुई।

वे किताबों की दुकान के पास ढेर में खड़े हो गए। उन्होंने इवान्स्टन की ठंडी सुबह में दरवाजा बाहर लाइन में खड़ा किया। वे लाइन में खड़े थे: इंजीनियर, अंग्रेजी छात्र, वायलिन वादक और यहां तक ​​कि एक चतुर स्नातक छात्र। दोपहर के प्रस्थान समय से पहले सैकड़ों प्रतीक्षा कर रहे थे। कुल मिलाकर, नॉर्थवेस्टर्न ने 37 बसें और लगभग 3,000 छात्रों को इंडियानापोलिस भेजा। उन्होंने छह लैपटॉप के साथ टेबल के एक जल्दबाजी में सुधार के माध्यम से फ़नल किया, जिसमें नामों को चिह्नित करने के लिए एक विशाल Google शीट का उपयोग किया गया था। वे इमारत के दूसरी ओर की बसों में चले गए और उत्तर-पश्चिमी फ़ुटबॉल खेल देखने के लिए निकल पड़े।

"मैं अपने प्रशंसकों के लिए बहुत आभारी हूं। मैं अपने छात्रों के लिए बहुत आभारी हूं जिन्होंने इस सप्ताह के अंत में यहां आने की प्रतिबद्धता और यात्रा की।"क्लेटन थोरसन खेल के बाद कहा। "आप जानते हैं, मैं उन्हें पर्याप्त धन्यवाद नहीं दे सकता और मुझे आशा है कि वे इसके लिए नए सामान्य होने के अभ्यस्त हो जाएंगे। हमें जहां भी जाना है, हमें उनकी आवश्यकता होगी और आप जानते हैं कि हम महान स्थलों पर जाना जारी रखेंगे। ”

उस क्षण में, लोगों को नॉरिस के भूतल में प्रवाहित होते देख, एकता थी। वे पूर्व छात्रों के समर्थकों की एक लहर से जुड़ेंगे जिन्होंने स्टेडियम के कोने में बैंगनी रंग का एक ब्लॉक बनाया था। और वह, अपने आप में, दिन के लिए पर्याप्त था, चाहे खेल कैसा भी हो।

मूल योजना छात्रों को भाग लेने के लिए $45 चार्ज करने की थी, जो एक दयनीय राशि के लिए निराशाजनक मतदान होता। उत्तर पश्चिमी छात्र कुख्यात रूप से चंचल हैं। अच्छे दिन पर, वे रयान फील्ड में एक सेक्शन भरेंगे। $45 का अधिभार विनाशकारी होता। फिर, एक गुमनाम दाता ने स्कूल को सम्मानजनक दिखने के लिए नॉर्थवेस्टर्न को एक बेतुकी राशि दी। यह अत्यधिक था। आपको प्रत्येक सहभागी के लिए प्रदान किए गए सैंडविच और चिप्स की लागत के साथ-साथ $14 लुकास ऑयल स्टेडियम भोजन वाउचर और हजारों सीटों के विशाल ढेर के लिए जिम्मेदार होना चाहिए। बेशक, सभी सीटों का इस्तेमाल नहीं किया गया था। नॉर्थवेस्टर्न की खेल संस्कृति उस स्तर तक कभी नहीं पहुंच सकती है। लेकिन यह एक ठोस प्रदर्शन करने के लिए पर्याप्त था, जो इस उल्लेखनीय सीज़न को याद रखने का माहौल देने के लिए पर्याप्त था। उत्तर पश्चिमी प्रशंसकों की संख्या बहुत अधिक थी, लेकिन मौजूद थे।

जाने के लिए कतार में खड़े एक घबराए हुए प्रशासक ने छात्रों को रिस्टबैंड बांटने के लिए स्वयंसेवा करने के लिए प्रेरित किया। मैं किसी कारण से मना नहीं कर सका, और मैंने छात्रों को बैंगनी रंग के रिस्टबैंड बांटने में एक घंटा बिताया। उनका आना जाना लगा रहता था। यह एक तार्किक दुःस्वप्न था। लाइनों में भीड़ थी, प्रक्रिया धीमी थी। तेज बारिश में बसें लीक हो गईं। लेकिन इसमें से कोई भी मायने नहीं रखता था। हमेशा के लिए पहली बार, मैंने एकता के बाद से एक जबरदस्त महसूस किया, जब आप किसी ऐसी चीज का हिस्सा होते हैं जो पहले कभी नहीं किया गया है, तो आप महसूस करते हैं। यह वास्तव में हुआ।

दोपहर करीब 2 बजे अंतिम बसें इवान्स्टन से रवाना हुईं। शेष छात्र कर्मचारियों ने मलबे को साफ किया और टेबल को अपने सामान्य स्थानों पर वापस रख दिया। सैंडविच खाकर फेंक दिए गए। लुकास तेल रियायतें खरीदी गईं। छात्र एक पार्किंग स्थल में बसों के भ्रमित चक्रव्यूह में लौट आए और घंटों तक अपनी सही बसों के लिए इधर-उधर भटकते रहे। वे लगभग 2 बजे परिसर में लौट आए, लेकिन जैसे-जैसे भौतिक स्थान और वस्तुएं बदली जाती हैं और भुला दी जाती हैं, स्मृति बनी रहेगी।

"दिन के अंत में, हम हार गए, लेकिन हमने कॉलेज फुटबॉल का एक उत्तम दर्जे का खेल खेला, स्कूल का इतिहास बनाया और सभी उम्र के प्रशंसकों को एक साथ लाया," एक स्नातक छात्र केइको क्विनोन्स-ओसुमी ने कहा।

वह, अंत में, नॉर्थवेस्टर्न को स्टेडियम में उपस्थिति बनाने के लिए पर्याप्त था। स्टेडियम के उस कोने से हिल गयाजॉन मोटेन IV खेल के अंतिम पांच मिनट तक 77 गज का स्कोर। नॉर्थवेस्टर्न फ़ुटबॉल सीज़न में जिसे मैं असली और शानदार के रूप में वर्णित करूंगा, नॉर्थवेस्टर्न के फैनबेस ने पूरी तरह से तमाशा साझा किया।