इंडियाकाअंग्लैंडजार

इंडियाकाअंग्लैंडजार "आपको यह कैसा लगा, कोलंबस?" - पिछली बार एनयू ने ओहियो स्टेट को हराया - एनयू के अंदर - who win today matchइंडियाकाअंग्लैंडजार "आपको यह कैसा लगा, कोलंबस?" - पिछली बार एनयू ने ओहियो स्टेट को हराया - एनयू के अंदर - who win today matchइंडियाकाअंग्लैंडजार "आपको यह कैसा लगा, कोलंबस?" - पिछली बार एनयू ने ओहियो स्टेट को हराया - एनयू के अंदर - who win today matchइंडियाकाअंग्लैंडजार "आपको यह कैसा लगा, कोलंबस?" - पिछली बार एनयू ने ओहियो स्टेट को हराया - एनयू के अंदर - who win today matchइंडियाकाअंग्लैंडजार "आपको यह कैसा लगा, कोलंबस?" - पिछली बार एनयू ने ओहियो स्टेट को हराया - एनयू के अंदर - who win today match

के तहत दायर:

"आपको यह कैसा लगा, कोलंबस?" - पिछली बार एनयू ने ओहियो स्टेट को हराया था

नया,टिप्पणियाँ

लगभग 15 साल पहले इवान्स्टन में एक जादुई रात, वाइल्ड कैट्स बकीज़ में सबसे ऊपर थी। 1971 के बाद से यह एकमात्र मौका है जब एनयू ने 31 बैठकों में ओएसयू को हराया है।

वाइल्डकैट्स अपनी 33-27 की जीत के बाद जश्न मनाते हैं।
मार्क फिलमोर की सौजन्य

जिस तरह से नॉर्थवेस्टर्न खिलाड़ी नंबर 6 ओहियो स्टेट के बारे में बात कर रहे थे, वह प्राइमटाइम रयान फील्ड क्लैश में जा रहा था, आपने सोचा होगा कि वाइल्डकैट्स 4-0 थे, न कि 1-3 और मिनेसोटा के लिए एक झटका हार।

रक्षात्मक लाइनमैन लुइस कैस्टिलोबकेय अपराध को "औसत दर्जे का" कहा जाता है।वाइल्डकैट के व्यापक रिसीवर मार्क फिलमोर ने कहा कि बकीज़ "आपके जैसे ही बच्चे थे,"2004 एपी कहानी के अनुसार.

ये वही बकी थे जिन्होंने नॉर्थवेस्टर्न को लगातार 24 बार हराया था। सैंटोनियो होम्स, टेड जिन जूनियर और एजे हॉक जैसी भविष्य की एनएफएल प्रतिभाओं की विशेषता वाले वही बकीज़।

मिनेसोटा पराजय से पहले नॉर्थवेस्टर्न ने दिल तोड़ने वाले टीसीयू और एरिज़ोना राज्य को छोड़ दिया था, लेकिन टीम को पता था कि यह 1-3 से बेहतर था। थोड़ा परिचित लगता है, हुह?

फिलमोर ने इस सप्ताह इनसाइड एनयू को बताया, "अगर मैं गलत नहीं हूं, तो उस विशेष वर्ष में, हमारे पास देश में सबसे कठिन शेड्यूल में से एक था और मुझे हमेशा लगता था कि हमने अपनी सर्वश्रेष्ठ गेंद नहीं खेली है।"

2004 की टीम के एक लाइनबैकर और वर्तमान NU लाइनबैकर्स कोच टिम मैकगरिगल ने कहा कि यह वाइल्डकैट्स के लिए "करो या मरो" सप्ताह था। उन्होंने ओहियो स्टेट गेमवीक में प्रवेश किया और अपने सीज़न को चारों ओर मोड़ने पर ध्यान केंद्रित किया।

"मैं अभ्यास के उस सप्ताह को स्पष्ट रूप से याद कर सकता था और हमारे पास अब तक, शायद मेरे समय में, अभ्यास का सबसे अच्छा सप्ताह था जो हमने कभी किया था ..." मैकगारिगल ने कहा। "हमारे पास अभ्यास के सप्ताह के कारण हम उस खेल में जाने के लिए आश्वस्त थे और फिर हम वहां से बाहर निकल गए और हमने पूरे साल सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया।"

मार्क फिलमोर 2004 में ओहियो स्टेट बनाम कैच के बाद दौड़े
मार्क फिलमोर की सौजन्य

टीम कैस्टिलो और फिलमोर द्वारा फेंके गए मौखिक स्पर्स के आसपास रैली की क्योंकि, ठीक है, वे इसे मानते थे। और वे सिर्फ नाम के कारण ओहियो राज्य से भयभीत नहीं थे।

फिलमोर ने कहा, "मुझे लगा जैसे हम बाहर आ गए और डरे नहीं या हेलमेट फैक्टर में नहीं आए।"

टीम के पास एक मजबूत ओहियो गुट भी था, मुख्य कोच रैंडी वॉकर से लेकर सुरक्षा जेफ बैक्स से लेकर फिलमोर तक, जो लाल रंग के समुद्र के बीच कोलंबस में पले-बढ़े थे। ओहियो स्टेट के एक कोच ने 5-फुट -10 हाई स्कूलर से पूछा कि क्या वह भर्ती शिविर में फिलमोर के प्रभावित होने के बाद कॉर्नरबैक खेलता है। जब फिलमोर ने नहीं कहा, तो भविष्य के एनयू वाइडआउट के अनुसार भर्तीकर्ता ने "बहुत ज्यादा 'गुड लक' कहा।"

"मेरा मतलब है कि यह निश्चित रूप से एक अतिरिक्त प्रेरणा थी," फिलमोर ने कहा। "मैं एक बिंदु साबित करना चाहता था, मुझे लगता है कि बिग टेन में रिसीवर खेलने में सक्षम होने के लिए आपको 6-फुट, 6-फुट -1 आदमी नहीं होना चाहिए।"

रैंडी वॉकर
टॉम पिजन / गेट्टी इमेज द्वारा फोटो

आक्रामक लाइन के कोच जेम्स पैटन पर आमतौर पर प्रीगेम भाषण का आरोप नहीं लगाया गया था, लेकिन उस अक्टूबर की रात को, मूल ओहियोन ने एक भावुक संदेश दिया।

जैसे ही उन्होंने बात की, एमिनेम और नैट डॉग के "टिल आई कोलैप्स" की शुरुआत से परिचित कीबोर्ड रिफ़ लॉकर रूम में बजने लगा। पियानो के आते ही पैटन की आवाज तेज हो गई, फिर गिटार, फिर बास।

"मुझे परवाह नहीं है कि वे कितने बड़े हैं, वे गिरने वाले हैं," फिलमोर ने पैटन को यह कहते हुए याद किया।

पैटन के भाषण के साथ गीत का परिचय अपने चरमोत्कर्ष पर पहुँच गया। जब बीट गिरा, तो वाइल्डकैट्स खेलने के लिए तैयार थे।

"हर किसी को ठंड लगना पसंद है और हम ऊपर और नीचे कूदना शुरू करते हैं और सचमुच हमने लॉकर रूम छोड़ दिया और जाहिर तौर पर 'डब्ल्यू' के साथ वापस आ गए," फिलमोर ने कहा। "यह लगभग वैसा ही था जैसे समय एकदम सही था।"

ब्रेट बसानेज़ और नूह हेरॉन के नेतृत्व में नॉर्थवेस्टर्न के उच्च-शक्ति वाले अपराध ने बकी रक्षा पर जल्दी छलांग लगाई, एक फील्ड गोल पर स्कोर किया और दूसरे क्वार्टर में 10-3 की बढ़त लेने के लिए टचडाउन किया।

लगभग डेढ़ दशक पहले रयान फील्ड में रात के खेल दुर्लभ थे, और घर की भीड़ कुछ खास की प्रत्याशा में गुलजार थी।

मैकगैरीगल ने कहा, "यह मेरे खेलने और कोचिंग करियर में सबसे अच्छा माहौल था।"

बेशक, बकी हाफ़टाइम पर मार्जिन को तीन पर बंद करने के लिए वापस लड़ेंगे। फिर, वाइल्डकैट्स ने चौथे क्वार्टर में 10 अंकों की बढ़त के बाद, ओहियो स्टेट ने सैंटोनियो होम्स टचडाउन कैच पर खेल को दो मिनट से कम समय में टाई करने के लिए रैली की।

मैकगारिगल के अनुसार, बकीज़ में गति थी, लेकिन नॉर्थवेस्टर्न टीम ने गेम खत्म करने पर गर्व किया। वाइल्डकैट्स की वर्तमान पुनरावृत्ति की तरह, रैंडी वॉकर की टीम को विश्वास था कि यह किसी भी प्रतिद्वंद्वी को हरा सकती है बशर्ते कि खेल संकट के समय में हो।

"एक बार जब हम [to] ओवरटाइम गए, मुझे लगता है कि हम जानते थे कि हम इसे प्राप्त करने जा रहे हैं," मैकगरिगल ने कहा।

इसमें थोड़ा भाग्य लगा। ओहियो स्टेट ने पहले गेंद प्राप्त की और माइक नुगेंट से 40-यार्ड फील्ड गोल प्रयास के लिए समझौता किया, जो उस समय देश के सर्वश्रेष्ठ किकरों में से एक था। लेकिन नुगेंट ने गेंद को दायीं ओर धक्का दिया और नॉर्थवेस्टर्न के पास अपसेट को सील करने का मौका था। दूसरे स्थान पर, बसानेज़ ने 21 गज की दूरी पर NU को गोल लाइन से थूकने की दूरी के भीतर लाने के लिए हाथापाई की। हेरॉन ने बाद में दो नाटकों को एक यार्ड से भुनाया, और महामारी शुरू हो गई। नॉर्थवेस्टर्न 33, नंबर 6 ओहियो स्टेट 27।

पूरी टीम ने नॉर्थ एंड जोन में डॉगपाइल किया। छात्र-छात्राएं पार्टी में शामिल होने के लिए मैदान में उतरे।

फिलमोर, जिनके पास 134 प्राप्त गज और एक टचडाउन के साथ करियर गेम था, ने एक ईएसपीएन कैमरा पाया और अपने दोस्तों और परिवार को घर वापस एक विशेष संदेश दिया।

"आपको यह कैसा लगा, कोलंबस?"

फिलमोर ने कहा, "मैं वहां हाई स्कूल गया, मेरा पूरा परिवार, हर कोई, सभी बके प्रशंसक।" "मैंने निश्चित रूप से उन्हें बताना सुनिश्चित किया।"


फिलमोर, जो अब डेटन में व्यापक रिसीवर कोच है, ने कहा कि वह आधिकारिक दौरे पर कुछ रंगरूटों की मेजबानी करने के बाद ओहियो से खेल देखेगा। लुकास ऑइल स्टेडियम में हाज़िर रहने वाले मैकगैरिगल ने कहा कि 2004 के खेल से सबक सीखा जाना चाहिए कि शनिवार के खेल से पहले अभ्यास का सप्ताह महत्वपूर्ण है।

और, 14 साल पहले इवान्स्टन में उस रात की तरह, बकीज़ को चौथी तिमाही में प्राप्त करें।

"यह सोचने की कोशिश मत करो कि यह एक परेशान या यह या वह होने जा रहा है," मैकगारिगल ने कहा। "जीत की तैयारी करें, और जब हमें चौथे क्वार्टर में टीमें मिलती हैं, तो हमें अपने मौके पसंद आते हैं।"