रावीशास्ट्री

रावीशास्ट्रीस्थिरता के लिए स्पेंसर एलन की खोज नॉर्थवेस्टर्न - इनसाइड एनयू . पर समाप्त हो सकती है - who win today matchरावीशास्ट्रीस्थिरता के लिए स्पेंसर एलन की खोज नॉर्थवेस्टर्न - इनसाइड एनयू . पर समाप्त हो सकती है - who win today matchरावीशास्ट्रीस्थिरता के लिए स्पेंसर एलन की खोज नॉर्थवेस्टर्न - इनसाइड एनयू . पर समाप्त हो सकती है - who win today matchरावीशास्ट्रीस्थिरता के लिए स्पेंसर एलन की खोज नॉर्थवेस्टर्न - इनसाइड एनयू . पर समाप्त हो सकती है - who win today matchरावीशास्ट्रीस्थिरता के लिए स्पेंसर एलन की खोज नॉर्थवेस्टर्न - इनसाइड एनयू . पर समाप्त हो सकती है - who win today match

के तहत दायर:

स्पेंसर एलन की स्थिरता की तलाश नॉर्थवेस्टर्न पर समाप्त हो सकती है

नया,टिप्पणियाँ

न्यू नॉर्थवेस्टर्न बेसबॉल कोच स्पेंसर एलन बिग टेन इतिहास में पहले ब्लैक हेड कोच हैं। लेकिन यही उसे परिभाषित नहीं करता है।

यदि आप SB नेशन लिंक से कुछ खरीदते हैं, तो Vox Media कमीशन कमा सकता है। हमारा देखेंनैतिक वक्तव्य.

फोटो: हेनरी बुशनेल

2 अप्रैल 2001। जगह एम्स, आयोवा है। समय सुबह 8:30 बजे सोमवार की सुबह है। और एक फोन बज रहा है।

तेईस वर्षीय स्पेंसर एलन उठाता है। फ़ोन कॉल प्राप्त करने का यह एक अजीब समय है। फोन के जरिए जो मैसेज आता है वह उसे और भी अजनबी बना देता है।

दस बजे, यह उसे बताता है। फुटबॉल लाउंज में। हर कोई।

एलन वास्तव में नहीं जानता था कि इसका क्या बनाना है। एक सप्ताहांत श्रृंखला में बिग 12 पावर ओक्लाहोमा स्टेट से तीन में से दो लेने के बाद डरावना दूसरा बेसमैन और उसका आयोवा स्टेट साइक्लोन उच्च सवारी कर रहे थे, और एक छुट्टी का दिन था। हो सकता है, सीनियर कप्तान ने सोचा हो, उनका एक साथी गंभीर संकट में था।

फोन कॉल के डेढ़ घंटे बाद, आयोवा स्टेट एथलेटिक निदेशक ब्रूस वान डी वेल्डे फुटबॉल लाउंज के सामने पहुंचे और उनके सामने खिलाड़ी और कोच इकट्ठे हुए। उसने अपना मुँह खोला, और बोला। उनके शब्द घातक थे।

बेसबॉल कार्यक्रम, उन्होंने घोषणा की,काटा जा रहा था . ज़िपित। समाप्त।

शुरुआत में झटका लगा। झटपट, सदमा गुस्से में बदल गया। आशा की कोई किरण नहीं थी, कोई पीछे मुड़कर नहीं देखा। कहावत का दरवाजा पटक दिया गया था। खिलाड़ियों के चेहरों पर सही।

"बेसबॉल सब कुछ था," एलन एक बारआयोवा स्टेट डेली को बताया . उस पल में, "सब कुछ" खत्म लग रहा था।

★★★

ओलंपिया, वाशिंगटन में पले-बढ़े, स्पेंसर एलन, हर छोटे बच्चे की तरह, जो अपने कान के पीछे एक बल्ला रखता है और शनिवार की सुबह धूप में एक बड़े आकार की टोपी के नीचे से बाहर निकलता है, एक सपने देखने वाला था। एक मेजर लीग सपने देखने वाला। एक संक्षिप्त चरण के अलावा, जिसके दौरान उसने सोचा कि वह अगला माइकल जॉर्डन हो सकता है, एलन, हाई स्कूल के माध्यम से तीन-खेल एथलीट, शो पर अपनी जगहें सेट करता है।

हाई स्कूल से बाहर आकर, मिडिल इन्फिल्डर एक छात्रवृत्ति और उच्च उम्मीदों के साथ ओरेगन राज्य का नेतृत्व किया। उस समय तक, उन्हें सफलता के अलावा कुछ नहीं पता था। लेकिन उनके आने पर उन्हें हकीकत से गहरा धक्का लगा।

"ओह," उसे एहसास याद है। "ये लोग भी बहुत अच्छे हैं।"

एलन अवाक रह गया। जरूरी नहीं कि वह एक नए खिलाड़ी के रूप में शुरुआत करने की उम्मीद कर रहा था, लेकिन उसने खेलने की उम्मीद की थी। इसके बजाय, वह यात्रा भी नहीं कर रहा था। और वह इसे संभाल नहीं सका।

"23 वर्षों से, आपने बस इतना ही किया है। और इसलिए लगभग एक महीने से, मैं मानसिक रूप से संघर्ष कर रहा था।"-स्पेंसर एलन को अपने खेल करियर का अंत होने का एहसास होने के बाद

तो यह एक साल के लिए जूनियर कॉलेज और फिर मिडवेस्ट के लिए एम्स और आयोवा राज्य के लिए रवाना हो गया। वहाँ, सपने फिर से जगमगा उठे, और मध्यम सफलता वापस आ गई।

लेकिन फिर वह महत्वपूर्ण अप्रैल-अप्रैल का दिन आया, और इसके साथ ही उन सपनों के मुरझाने का एहसास हुआ। एलन ने उनसे चिपके रहने की कोशिश की। "शायद मैं सिर्फ एक वरिष्ठ संकेत हो सकता हूं," उसने सोचा, "एक संगठन का आदमी जिसे दो साल के लिए मौका मिलता है [नाबालिगों में]।" लेकिन यह नहीं होना था।

और वह एलन पर पहना था।

"23 साल के लिए, आपने बस इतना ही किया है," वे कहते हैं। "और इसलिए लगभग एक महीने से, मैं मानसिक रूप से संघर्ष कर रहा था।"

लेकिन एक खेल कैरियर का अंत बेसबॉल कैरियर के अंत के बराबर नहीं है। वास्तव में, कुछ महीने पहले, एलन को एक आयोवा स्टेट कोच द्वारा अगले सीजन में स्वयंसेवी सहायक के रूप में स्टाफ में शामिल होने के बारे में संपर्क किया गया था। और किसी कारण से, उसने उसे उत्साहित किया। उन्होंने "कोचिंग बेसबॉल सक्सेसफुल", एक किताब के साथ लंबी सड़क यात्राएं बिताना शुरू कर दियालेजेंड्री कॉलेज के कोच एंडी लोपेज, और जल्दी से केवल कोचिंग के विचार के लिए एक जुनून विकसित किया।

इसने निक ज़ुमसांडे को आश्चर्यचकित नहीं किया, जो आयोवा स्टेट में प्रथम वर्ष के सहायक कोच थे। पूरे सीज़न के दौरान, मियामी मार्लिंस के साथ एक स्काउट, ज़ुमसांडे, एक बार-बार होने वाले विचार को याद करता है:

"जिस तरह से [स्पेंसर] ने खेला, उसका चरित्र, उसने खुद को कैसे ढोया, जो हमेशा मेरे दिमाग में रहता था। किसी कारण से, एक कोच के रूप में, मैंने हमेशा ऐसे लोगों का अनुमान लगाया है जो मेरे लिए खेले। और मैं करूंगा कहो, 'अरे, यह एक ऐसा लड़का है जिसे हमें काम पर रखने के बारे में सोचना चाहिए। वह किसी दिन वास्तव में एक अच्छा कोच होगा।' स्पेंस उन लोगों में से एक थे।"

लेकिन अचानक, आयोवा राज्य में वह स्वयंसेवी अवसर गायब हो गया था। 2002 में एम्स में कोई सीजन, कोई कोचिंग स्टाफ नहीं होगा।

एलन खो गया था।

आयोवा राज्य छोड़ने के बाद, उन्होंने एक वर्ष का छात्र शिक्षण किया, फिर सिएटल में एडमंड्स कम्युनिटी कॉलेज में पैसिफिक नॉर्थवेस्ट में अपनी पहली कोचिंग नौकरी वापस पाई। उनकी कोचिंग के पहले साल में दो चीजें आईं। एक तो चैंपियनशिप थी। दूसरा आत्मविश्वास था:

"यार, यह कोचिंग का काम आसान है," उसने सोचा।

लेकिन, ज़ाहिर है, वह जानता था कि यह कुछ भी होगा लेकिन। चीजें तेज होने लगीं।

एक दशक के लिए, एलन ज़िग-ज़ैग्ड टू एंड फ्रॉम, मिडवेस्ट और पैसिफिक नॉर्थवेस्ट के बीच। एडमंड्स से आयोवा तक। आयोवा से Creighton तक। क्रेयटन बैक वेस्ट से, डेट्रायट टाइगर्स के लिए एक क्षेत्रीय स्काउट के रूप में। वहां से पर्ड्यू। पर्ड्यू से वाशिंगटन राज्य तक। वाशिंगटन राज्य से वापस क्रेयटन तक। और फिर अंत में इलिनोइस के लिए।

"यह मेरी पत्नी पर कठिन था," एलन मानते हैं। "कुछ कठिन बातचीत हुई है। मैंने पुनर्मिलन को याद किया है, और भतीजे और भतीजी बड़े हो रहे हैं, यह कठिन रहा है।

"और कुछ लोग इसे नकारात्मक के रूप में देखते हैं। लेकिन मैं इसे सकारात्मक के रूप में देखता हूं। मुझे बहुत अच्छा अनुभव मिला है, मेरे पास सभी जगह संपर्क हैं। मैं इसे देखता हूं और जाता हूं, 'यह इसके लायक था। यह है मैं आज यहाँ क्यों हूँ।'"

★★★

यह फिर से 2 अप्रैल है। लेकिन इस बार साल 2015 है। जगह है इवान्स्टन, इलिनोइस। एम्स के उस कमरे में स्पेंसर एलन के बैठने के ठीक 14 साल बाद, नॉर्थवेस्टर्न एथलेटिक विभाग में किसी ने एक प्रेस विज्ञप्ति पर 'भेजें' मारा, और एकघोषणा बनाया गया था। 28 साल के नॉर्थवेस्टर्न के मुख्य बेसबॉल कोच पॉल स्टीवंस होंगेअवकाश ग्रहण करने वालेसीजन के अंत में।

उसके बहुत देर बाद, एलन दूसरे कमरे में बैठे, लेकिन इस बार नॉर्थवेस्टर्न एथलेटिक निदेशक जिम फिलिप्स का सामना कर रहे थे। यह उनका दूसरा साक्षात्कार था जो अंततः तीन साक्षात्कार होंगे। एलन ने फिलिप्स की आंखों में देखा, और एक सरल संदेश था: "मैं इस नौकरी के लिए तैयार हूं।"

क्यों? उस आगे-पीछे की यात्रा के कारण बेसबॉल ने उसे आगे बढ़ाया था।

"मैंने सब कुछ किया है," पूर्व हिटिंग कोच कहते हैं। "मैंने भर्ती किया है, मैंने अपराध किया है, और इसने मुझे [इस] स्थिति में डाल दिया है।"

एलन ने इस पिछले सीज़न में इलिनोइस में एक सहायक के रूप में पहेली का अंतिम टुकड़ा उठाया। उन्होंने इलिनी को एक उल्लेखनीय 50-10-1 रिकॉर्ड, 27-गेम जीत की लकीर और एक एनसीएए सुपर क्षेत्रीय उपस्थिति का नेतृत्व करने में मदद की। यह Champaign में एक वर्ष था जिसने उसे एक कार्यक्रम चलाने का तरीका दिखाया।

लेकिन उस दूसरे साक्षात्कार में प्रवेश करते हुए, एक और सवाल अभी भी बना हुआ था: क्या एलन वास्तव में यही काम चाहता था?

आखिरकार, नॉर्थवेस्टर्न ने बिग टेन में केवल .500 या उससे बेहतर - शायद ही एक पावरहाउस बेसबॉल सम्मेलन - पिछले 20 वर्षों में तीन बार समाप्त किया था, और कार्यक्रम के लिए धन अपेक्षाकृत कम था। दरअसल, एक सूत्र के अनुसार, हाल के वर्षों में, कार्यक्रम के कुछ करीबी लोगों का मानना ​​था कि नॉर्थवेस्टर्न को बेसबॉल में कटौती करनी चाहिए। यह राजस्व उत्पन्न नहीं कर रहा था, और यह निश्चित रूप से सफलता उत्पन्न नहीं कर रहा था।

लेकिन फिलिप्स के पास ऐसा कुछ नहीं था। इसके बजाय, वह पूरी तरह से विपरीत दिशा में चला गया। 2016 में अभी भी पूरी तरह से वित्त पोषित खेल नहीं है (जिसका अर्थ है कि विश्वविद्यालय सभी उपलब्ध छात्रवृत्ति स्थानों के लिए भुगतान नहीं करता है), बेसबॉल कार्यक्रम स्रोत के अनुसार पहले की तुलना में 11.7-छात्रवृत्ति सीमा के करीब होगा। पहले, अंतर को पूरा करने के लिए, स्टीवंस को धन उगाहना पड़ता था। अब इसमें से अधिक पैसा एथलेटिक्स विभाग से आएगा। हालांकि इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि कार्यक्रम के लिए वित्तीय और भावनात्मक प्रतिबद्धता दोनों में वृद्धि का उदाहरण हैव्यापक नवीनीकरणरॉकी मिलर पार्क, जिसमें एक टर्फ फील्ड और एक विस्तृत नया क्लब हाउस शामिल है।

दूसरे साक्षात्कार के बाद, जब फिलिप्स ने इस प्रतिबद्धता को स्पष्ट किया, तो एलन आश्वस्त हो गया।

"मुझे नहीं पता था कि क्या मैं [अभी तक] लड़का था," वे कहते हैं। "लेकिन मुझे पता था कि मैं [होना] चाहता था।"

एलन को लगता है कि इवान्स्टन में स्थिरता है। आखिरकार, पिछला कोच 28 साल तक बोर्ड में रहा। और 14 साल पहले आयोवा राज्य में जिसे वह "निम्नतम से निम्नतम" कहता है, उसके माध्यम से जाने के बाद, यह उसके लिए महत्वपूर्ण है।

★★★

उनके कार्यालय की दीवारें नंगी हैं। कमरे में कागज के दो दृश्यमान टुकड़े हैं। एक, वाई-फाई नेटवर्क से जुड़ने के निर्देशों के साथ, उसके कंप्यूटर के बगल में लटका हुआ है। दूसरा, बैठकों और साक्षात्कारों के व्यस्त कार्यक्रम के साथ, अपनी मेज पर बैठता है।

जब स्पेंसर एलन बोलते हैं, तो वह सहज महसूस करते हैं। वह अपने बिल्कुल नए नॉर्थवेस्टर्न पोलो में घर की ओर देखता है, और उसके सिर पर धूप का चश्मा लगा हुआ है।

हालांकि बाद में, वह एंडी लोपेज़ पुस्तक के लिए दराज के माध्यम से खोज करता है - वही जो उसने आयोवा राज्य में एक वरिष्ठ के रूप में बस यात्राओं पर पढ़ा था जैसे कि खिड़की के बाहर मकई के खेतों को फुसफुसाते हुए - केवल यह महसूस करने के लिए कि यह अभी भी उसकी कार के ट्रंक में है। यह स्पष्ट है कि वह अभी भी बस रहा है।

हालांकि वह पहले से ही काम में कठिन रहा है। वास्तव में, जब फिलिप्स ने उसे नौकरी की पेशकश की, तो उसका दिमाग तुरंत दो चीजों में बदल गया: "कोच और रंगरूट। मुझे कौन मिल सकता है।" उन्होंने पिचिंग कोच को लुभाया हैजोश रेनॉल्ड्सकैनसस राज्य से, और पूर्व आयोवा हॉकआई को जोड़ाडस्टी नेपोलियन एक सहायक के रूप में। कई मौकों पर, वह इस बारे में उत्साहित होते हैं कि वे कार्यक्रम में क्या लाएंगे।

सामान्य तौर पर, उसके मुंह से कई नकारात्मक शब्द नहीं निकलते हैं। एलन दूसरों की प्रशंसा करने और उनका ध्यान आकर्षित करने के लिए तेज है।

जब उसकी जाति का विषय आता है, तो वह अलग नहीं होता।

तथ्यों से कोई बच नहीं रहा है। कॉलेज बेसबॉल बहुत विविध नहीं है। 2014 में,केवल 4.8 प्रतिशत खिलाड़ी अश्वेत थे . एलन के काम पर रखने से पहले, बिग टेन में कभी भी ब्लैक हेड कोच नहीं रहा था। औरईएसपीएन के एडम रिटेनबर्ग के अनुसार, एलन पहली बार बन जाएगाकोई1983 से पावर 5 सम्मेलनों में से।

एलन ने इसके बारे में बात करने के लिए इस्तीफा दे दिया है, क्योंकि वह समझता है कि यह एक बड़ी बात है। लेकिन उनका कहना है कि उनके अतीत को उनकी त्वचा के रंग से परिभाषित नहीं किया गया है; और अगर उसके पास यह उसका तरीका है, तो उसका भविष्य भी नहीं होगा।

"मैं एक लेबल नहीं रखना चाहता," वे कहते हैं। "अगर लोग मुझे इस तरह से देखते हैं, तो ठीक है। लेकिन मैं मशाल लेकर नहीं जाना चाहता। क्योंकि मेरे लिए, यह टोनी ग्विन्स, जैकी रॉबिन्सन के लिए अपमानजनक है, वे लोग इसके लायक हैं। वे मुझे दे रहे हैं आज का अवसर। मैं अग्रणी नहीं हूं।"

जरूरी नहीं कि उनके शब्द लोगों को उन्हें एक पायनियर के रूप में देखने से रोकने वाले हों। यह सिर्फ इतना है कि वह कुछ और भी दिखने की उम्मीद करता है।

"सफेद, काला, एशियाई, जो भी हो ..." वह जोर देता है। "मैं एक महान कोच होने के लिए जाना जाना चाहता हूं।"