गहराशार्मा

गहराशार्मात्राहन: नॉर्थवेस्टर्न स्पोर्ट्स के चार साल पर प्रतिबिंब - एनयू के अंदर - who win today matchगहराशार्मात्राहन: नॉर्थवेस्टर्न स्पोर्ट्स के चार साल पर प्रतिबिंब - एनयू के अंदर - who win today matchगहराशार्मात्राहन: नॉर्थवेस्टर्न स्पोर्ट्स के चार साल पर प्रतिबिंब - एनयू के अंदर - who win today matchगहराशार्मात्राहन: नॉर्थवेस्टर्न स्पोर्ट्स के चार साल पर प्रतिबिंब - एनयू के अंदर - who win today matchगहराशार्मात्राहन: नॉर्थवेस्टर्न स्पोर्ट्स के चार साल पर प्रतिबिंब - एनयू के अंदर - who win today match

के तहत दायर:

त्राहन: चार साल के उत्तर पश्चिमी खेलों पर विचार

नया,टिप्पणियाँ

केविन ट्रैहान, इनसाइड एनयू के सह-संस्थापक और पूर्व प्रधान संपादक, इस सप्ताह नॉर्थवेस्टर्न से स्नातक हैं। यहां उनका वरिष्ठ स्तंभ है।

मेरी होममेड शर्ट पौराणिक है, अन्यथा कहने की आपकी हिम्मत नहीं है।

मैं स्कूल में अपने पहले सप्ताह से ही नॉर्थवेस्टर्न फुटबॉल खेलों को कवर कर रहा हूं। मुझे शायद किसी पार्टी में जाना चाहिए था, या अपने डॉर्म में दोस्त बनाना चाहिए था, लेकिन इसके बजाय, मैं अपने दादाजी की कार में बैठ गया और सुबह 5 बजे शैम्पेन चला गया - लक्षेशोर ड्राइव पर अपना पहला सूर्योदय देख रहा था - एनयू को इलिनोइस से हारते देखने के लिए 38-35 थ्रिलर।

उसके बाद से मैदान पर काफी कुछ बदल गया है। नॉर्थवेस्टर्न अब एडिडास की वर्दी नहीं पहनता है। डैन पर्सा लंबे समय से इवान्स्टन से दूर हैं। रॉन ज़ूक अब इलिनोइस में मुख्य कोच नहीं हैं। और प्रशंसक अब इलिनोइस खेलों में नहीं जाते हैं।

मेरे जीवन में भी बहुत कुछ बदल गया है। उस खेल के नौ महीने या उसके बाद तक एनयू के अंदर मौजूद नहीं होगा। मैं अभी भी स्काउट और द डेली नॉर्थवेस्टर्न के लिए लिख रहा था। मैं केवल खेल के बारे में लिखना चाहता था, और, कॉलेज फुटबॉल के तमाशे से रोमांचित होकर, मैंने सोचा कि मैं अपने पूरे जीवन के लिए एक हरा लेखक बनना चाहता हूं। अब मैं मुकदमों के बारे में जितना सोचा था उससे कहीं अधिक लिखता हूं।

यह पागल है कि मेरे जीवन में और नॉर्थवेस्टर्न खेलों में, और सैकड़ों खेलों के बाद (जब आप बास्केटबॉल और फ़ुटबॉल दोनों की गिनती करते हैं) दोनों में कितना बदलाव आया है, तो वे एक साथ धुंधला हो जाते हैं, दूसरों के ऊपर चिपके हुए क्षण - गेटोर बाउल, द 2012 मिशिगन राज्य बास्केटबॉल खेल, ओहियो राज्य फुटबॉल खेल (और गेमडे) और अन्य।

लेकिन किसी कारण से, मुझे अभी भी उस पहले गेम के बारे में सब कुछ याद है। मुझे नहीं पता कि यह महत्वपूर्ण क्यों है, और शायद यह नहीं है। लेकिन जितना चीजें बदली हैं, उस दिन के बारे में सोचना बिल्कुल मेरे जीवन जैसा लगता है। मैं एक कार में बैठ गया और खेल देखने के लिए मिडवेस्ट में एक यादृच्छिक जगह पर चला गया - एक बड़े पैमाने पर एक खेल महत्वहीन, और वास्तव में, एक साल बाद भी एक साधारण व्यक्ति के लिए यादगार नहीं।

उन यात्राओं ने मेरे कॉलेज के अनुभव को परिभाषित किया है, और उन्होंने मुझे मेरी कुछ सबसे बड़ी यादें प्रदान की हैं। देश भर के अपने दोस्तों को अपने गृह राज्य को दिखाना, स्टेट कॉलेज और लिंकन के अंत में घंटों तक गाड़ी चलाना, कैल की यात्रा पर खाड़ी क्षेत्र की खोज करना, और निश्चित रूप से, I-65, I-80 और I पर हर मील का पत्थर सीखना -94 - उन यात्राओं ने मुझे मेरे तत्व में डाल दिया। वहीं मैंने अपनी सबसे अच्छी सोच की है, अपनी सबसे ज्यादा हंसी उड़ाई है और दोस्तों के साथ अपनी सबसे ज्यादा बॉन्डिंग की है।

पूरे मिडवेस्ट में सड़कों पर यात्रा करना वह जगह है जहाँ जीवन मेरे लिए सबसे अधिक मायने रखता है। और नॉर्थवेस्टर्न खेलों को कवर करने से मुझे कॉलेज से एक दशक के लायक (या अधिक) रोमांच के साथ कॉलेज से दूर आने की इजाजत दी गई। वे रोमांच हैं जहाँ मैंने अपने बारे में भी बहुत कुछ सीखा।

उत्तर पश्चिमी खेल अधिक विपरीत नहीं हो सकते। उत्तर पश्चिमी खेलों का कोई मतलब नहीं है।

खेल के हिस्से समझ में आते हैं - मैंने उन चीजों का पर्याप्त विश्लेषण किया है - लेकिन कुछ हिस्सों में नहीं है। पत्रकार हमेशा चीजों को एक साथ जोड़ने के लिए किसी न किसी तरह की कहानी खोजना चाहते हैं, और इस प्रकार, हम उन चीजों पर लेबल लगाते हैं जिन्हें आसानी से लेबल नहीं किया जा सकता है। हम नेतृत्व, और क्रूरता के बारे में बात करते हैं। लेकिन हो सकता है कि NU अपने नेतृत्व या कठोरता के कारण उस खेल को नहीं जीत पाया, या क्योंकि वे इसे और अधिक चाहते थे - शायद वे सिर्फ इसलिए जीते क्योंकि खेल अजीब हैं।

इवान्स्टन में मेरे चार वर्षों में नॉर्थवेस्टर्न खेलों में फिट बैठता है कि कोई कथा चाप नहीं है। मैं चाहता था कि वहाँ हो, लेकिन वहाँ नहीं है। कभी-कभी नॉर्थवेस्टर्न बास्केटबॉल विस्कॉन्सिन में जीत जाता है। कभी-कभी NU फ़ुटबॉल नेब्रास्का में जीत जाता है। कभी-कभी वाइल्डकैट्स टिम बेकमैन से हार जाते हैं। ऐसे रुझान हैं जो एक मौसम के भीतर विकसित होते हैं, निश्चित रूप से, लेकिन मेरे चार वर्षों के दौरान, कोई पैटर्न नहीं था, इसे समझाने का कोई तरीका नहीं था।

यही खेल को मज़ेदार बनाते हैं, आप जानते हैं?

नॉर्थवेस्टर्न के परिसर में एक छात्र के रूप में मैंने जो आखिरी गेम देखा था, वह पहले जैसा था। यह नॉर्थवेस्टर्न-मिशिगन बास्केटबॉल था, दो तुच्छ टीमें एक ऐसा खेल खेल रही थीं, जिसे मैंने सोचा था, किसी को याद नहीं होगा।

जैसे ही वाइल्डकैट्स दोहरे अंकों से नीचे गए, मुझे गुस्सा आने लगा। मैंने सोचा कि मैं कैसे ट्वीट करूंगा कि दुखी अंडरडॉग नॉर्थवेस्टर्न एक बारहमासी अंडरचीवर था, जो प्रशंसकों द्वारा निर्धारित क्षमता के निचले स्तर तक पहुंचने में विफल रहा। फिर ट्रे डेम्प्स ने अपना काम किया और एक असंभव जीत के लिए दो असंभव थ्री को गिरा दिया। और फिर से, नॉर्थवेस्टर्न खेलों का कोई मतलब नहीं था।

यह सबसे मजेदार था जो मैंने कभी नॉर्थवेस्टर्न खेलों को देखा था, जैसे चार साल पहले इलिनॉय खेल सबसे मजेदार था जो मैंने कभी भी उस बिंदु तक एक गेम को कवर किया था।

इन दो पलों को एक साथ बाँधने के लिए और कुछ नहीं है, सिवाय इसके कि उन्होंने मेरे उत्तर-पश्चिमी अनुभव की शुरुआत और अंत में मेरे लिए क्या प्रतिनिधित्व किया। मैंने चार साल एक ऐसे समूह के इर्द-गिर्द बिताए, जिसका कोई मतलब नहीं है। और यह बिल्कुल मेरे जीवन का समय था।