विजेईहजारट्रोफी2021

विजेईहजारट्रोफी2021जॉर्डन विलिमोव्स्की के ओलंपिक सपने - NU . के अंदर - who win today matchविजेईहजारट्रोफी2021जॉर्डन विलिमोव्स्की के ओलंपिक सपने - NU . के अंदर - who win today matchविजेईहजारट्रोफी2021जॉर्डन विलिमोव्स्की के ओलंपिक सपने - NU . के अंदर - who win today matchविजेईहजारट्रोफी2021जॉर्डन विलिमोव्स्की के ओलंपिक सपने - NU . के अंदर - who win today matchविजेईहजारट्रोफी2021जॉर्डन विलिमोव्स्की के ओलंपिक सपने - NU . के अंदर - who win today match

के तहत दायर:

जॉर्डन विलिमोव्स्की के ओलंपिक सपने

नया,टिप्पणियाँ

विलिमोव्स्की वर्ष का हमारा उत्तर पश्चिमी एथलीट है। वह एक संभावित ओलंपियन भी हैं। लेकिन भले ही आप उसके पास खड़े हों या उससे बात करें, आपके पास बताने का कोई तरीका नहीं होगा।

मूल तस्वीर: वेंडी विलिमोव्स्की | दृष्टांत: जोश रोसेनब्लाट

इवानस्टन — नॉर्थवेस्टर्न यूनिवर्सिटी में सर्वश्रेष्ठ एथलीट 5 फीट 9 इंच लंबा है और इसका वजन 150 पाउंड से कम है। वह अपने सुनहरे बालों को लंबा रखता है - उसके चेहरे के सामने या उसके कानों के पीछे और उसकी गर्दन के नीचे - उसकी अलमारी रंगीन - चमकीले रंग के शॉर्ट्स और जूतों के बीच सैंडविच मुद्रित मोज़े - और उसका व्यवहार वापस रखा जाता है। कैलिफ़ोर्निया के मूल निवासी के पसंदीदा विशेषण "भयानक" और "विशाल" हैं, दो शब्द वह कभी भी खुद का वर्णन करने के लिए उपयोग नहीं करेंगे।

"वह दुनिया के सबसे अच्छे तैराकों में से एक है," नॉर्थवेस्टर्न हेड स्विमिंग कोच जारोड श्रोएडर कहते हैं, "लेकिन आप इसे कभी नहीं जान पाएंगे।"

बाहर से, ऐसा लग सकता है कि जॉर्डन विलिमोव्स्की इसे भी नहीं जानता है। वह कभी भी अपनी पिछली उपलब्धियों का उल्लेख नहीं करता है, और जब उनसे उनके बारे में पूछा जाता है, तो वे हंसते-मुस्कुराते हैं। उसकेट्विटर बायो बस पढ़ता है, "तैराकी और सामान।" लेकिन जब अमेरिकी ओलंपिक के उम्मीदवार स्विमसूट के लिए अपने शॉर्ट्स में ट्रेड करते हैं और अपने फैशनेबल मोज़े और जूते उतारते हैं, जब वह उस लंबे सुनहरे बालों पर तैरने वाली टोपी लगाते हैं, तो वह मुखौटा फीका पड़ जाता है।

जब उसके पैर शुरुआती ब्लॉकों को छोड़ देते हैं और उसके हाथ पानी से टकराते हैं, तो वह कैलिफोर्निया का वह शांतचित्त बच्चा नहीं है। वह अब अपने साथियों के साथ मजाक नहीं कर रहा है और सिर्फ "लोगों में से एक" है, जैसा कि श्रोएडर ने उसका वर्णन किया है। वह एक रिकॉर्ड-ब्रेकर में बदल जाता है - वह 500, 1,000 और 1,650 मीटर फ्रीस्टाइल में स्कूल रिकॉर्ड का मालिक है। वह 1,650 में बिग टेन चैंपियन है। वह तीन बार ऑल-अमेरिकन रहे हैं: दो बार 1,650 में और एक बार 500 में।

अगली गर्मियों में, विलिमोव्स्की अपने रिज्यूमे में अंतिम उपलब्धि जोड़ने में सक्षम हो सकते हैं।

"ओलंपिक में तैरने का मौका मिलना ही मुझे प्रेरित करता है," दूरी विशेषज्ञ कहते हैं। "यह इतना शानदार अवसर है।"

लेकिन तैरने से पहले विलिमोव्स्की के सपनों को जन्म दिया, इससे उन्हें असफलता मिली।

जब वह छोटा था और मालिबू में समुद्र तट पर बड़ा हो रहा था, तो वह, अपने लगभग सभी दोस्तों की तरह, गर्मियों के दौरान एक जूनियर लाइफगार्ड बनना चाहता था। एक बनने का एकमात्र तरीका लाइफगार्ड शिविर के माध्यम से था। एक परीक्षण के लिए प्रतिभागियों को 1:50 में 100-यार्ड फ्रीस्टाइल को पूरा करना आवश्यक था।

आठ वर्षीय जॉर्डन ऐसा नहीं कर सका।

उस दिन, उसकी मां वेंडी याद करती है, वह घर आया और उससे कहा कि वह एक तैरने वाली टीम में शामिल होना चाहता है ताकि वह अगली गर्मियों में कटौती कर सके और अपने दोस्तों के साथ लाइफगार्ड के रूप में रह सके।

प्रतिस्पर्धी तैराकी के लिए जॉर्डन का पहला प्रदर्शन, संक्षेप में, उसे लाइफगार्ड बनने में मदद करने के लिए केवल एक साल का समय माना जाता था। परन्तु यरदन को उस से प्रीति हो गई, और उस ने आज तक जल नहीं छोड़ा।

हाई स्कूल के अपने जूनियर वर्ष तक, विलिमोव्स्की ने तैराकी पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अन्य सभी खेलों को छोड़ दिया था। इसके अतिरिक्त, वह टीम सांता मोनिका, एक क्लब टीम और कोच डेव केल्शाइमर के लिए साल भर तैरते रहे। यह केल्सहाइमर था जिसने 16 साल की उम्र में विलिमोव्स्की को लंबी दूरी के तैराक में बदल दिया, फिर छोटी घटनाओं पर ध्यान केंद्रित किया। इसने विलिमोव्स्की के लिए भारी लाभांश का भुगतान किया, जिसे अक्सर स्प्रिंटर्स का विरोध करके ध्यान से देखा जाता था। उन्होंने कई आयोजनों में क्लब रिकॉर्ड बनाए, और अभी भी 400, 800 और 1,500 मीटर फ़्रीस्टाइल में रिकॉर्ड बनाए हुए हैं।

"दूरी तैराकी के लिए, छोटे होने का एक फायदा है क्योंकि आपका धीरज स्तर लंबा है," वेंडी कहते हैं। "उसके पास एक अलग सहनशक्ति है। वह जितना अधिक समय तक तैर रहा है, उतनी ही अधिक ऊर्जा और तेज़ हो जाता है।"

हालांकि, संक्रमण हमेशा सबसे आसान नहीं था।

विलिमोव्स्की को तूफान के कुछ ही दिनों बाद फोर्ट लॉडरडेल, Fla में अपनी पहली खुली पानी की दौड़ में तैरने के लिए निर्धारित किया गया था।

"पानी अविश्वसनीय रूप से तड़का हुआ था," वेंडी याद करते हैं। "उन्हें शायद उस दौड़ को बिल्कुल भी नहीं चलाना चाहिए था। यह एक खतरनाक दौड़ थी।"

तीन घंटे से अधिक समय बीत गया, और वेंडी के बेटे ने अभी तक दौड़ पूरी नहीं की थी। हर गुजरते मिनट और किनारे पर दुर्घटनाग्रस्त लहरों पर हर नज़र के साथ, वह जॉर्डन के बारे में और अधिक चिंतित हो गई।

"मैं पूरी तरह से आश्वस्त थी कि वह पानी से बाहर नहीं आने वाला था," वह कहती हैं। "माता-पिता के रूप में, मुझे विश्वास था कि वह फिर कभी तैरना नहीं चाहेगा। लेकिन वह दो दिन बाद पांच किलोमीटर की दौड़ में वापस चला गया और पानी एक झील की तरह शांत था और वह बिल्कुल प्यार करता था। यहीं से उसे अपनी खुले पानी में तैरने का जुनून।"

तैराकी से दूरी बनाने के लिए विलिमोव्स्की को जो चीज सबसे ज्यादा आकर्षित करती है, वह है उसके दिमाग को साफ करने की क्षमता।

"जब मैं अपने आप से होता हूं, तो मैं वास्तव में कुछ भी नहीं सोचता," वे कहते हैं। "अपने आप से तैरना अच्छा है। यह शांत और वास्तव में शांतिपूर्ण है।"

विलिमोव्स्की विशेष रूप से प्रशिक्षण पर ध्यान केंद्रित करने के लिए रेडशर्ट करेंगे। वह 2015-16 शैक्षणिक वर्ष की छुट्टी लेगा, लेकिन अच्छे कारण के लिए: वह रियो डी जनेरियो में 2016 ग्रीष्मकालीन ओलंपिक में भाग लेने की तैयारी कर रहा है।

यह अच्छी बात है कि उसे अकेले तैरना बहुत पसंद है क्योंकि, वह बहुत कुछ करता है। श्रोएडर का कहना है कि उनके दूरी के तैराक आमतौर पर हर हफ्ते पूल में 50,000 से 60,000 मीटर की दूरी तय करते हैं और भारोत्तोलन और कार्डियो जैसे कुछ सूखी भूमि का काम करते हैं। उस समय के दौरान, हालांकि, विलिमोव्स्की पूल में रहता है, अपने स्ट्रोक को पूरा करता है और अपने धीरज में सुधार करता है। वह प्रति सप्ताह 80,000-90,000 मीटर बेतुका तैरता है। संदर्भ के लिए, यह इवान्स्टन में नॉर्थवेस्टर्न के कैंपस से शिकागो बियर्स सोल्जर फील्ड तक तैरने जैसा है, फिर नॉर्थवेस्टर्न तक, फिर सोल्जर फील्ड में वापस, और अंत में नॉर्थवेस्टर्न तक। हर एक। अकेला। सप्ताह।

"वह एनर्जाइज़र बनी की तरह है," श्रोएडर कहते हैं। "वह जा रहा है और जा रहा है और जा रहा है। मैं उसे स्टंप करने की कोशिश करने के लिए कसरत लिखता हूं, और मुझे लगता है कि मुझे वह मिल गया है, लेकिन वह टूट जाता है और उन चीजों को करने में सक्षम होता है जो मुझे नहीं लगता था कि वह करने में सक्षम था।"

विलिमोव्स्की का आहार भी अनोखा है। हर सुबह, वह लगभग 5:30 बजे उठते हैं और अभ्यास से पहले एक कटोरी अनाज और एक प्रोटीन शेक पीते हैं। अभ्यास के बाद, वह एक स्नैक पैक खाता है जो सभी उत्तर पश्चिमी एथलीटों को प्रदान किया जाता है। फिर, यह अंत में नाश्ते का समय है। बाद में, वह दोपहर का नाश्ता, आमतौर पर प्रेट्ज़ेल और कुछ प्रकार के फल खाते हैं, और फिर दोपहर के अभ्यास से पहले दोपहर का भोजन करते हैं। दिन के दूसरे अभ्यास के बाद, वह एक और प्रोटीन शेक पीएंगे और रात का खाना खाएंगे। फिर वह सोने से पहले एक और नाश्ता जोड़ता है। बिस्तर आमतौर पर 11 या 11:30 बजे तक नहीं होता है।

"मैं हमेशा थक जाता हूँ," वे कहते हैं।

यही कारण है कि अगले साल, विलिमोव्स्की टीम सांता मोनिका के साथ प्रशिक्षण पर विशेष रूप से ध्यान केंद्रित करने के लिए लॉस एंजिल्स क्षेत्र में फिर से लाल हो जाएगा और वापस आ जाएगा। एक राजनीति विज्ञान प्रमुख और दो बार एकेडमिक ऑल-बिग टेन चयन, वह 2015-16 शैक्षणिक वर्ष की छुट्टी लेगा, लेकिन अच्छे कारण के लिए: वह रियो डी जनेरियो में 2016 के ग्रीष्मकालीन ओलंपिक में भाग लेने की तैयारी कर रहा है। उसका सपना और उसकी प्रेरणा उसके सामने है।

27 जुलाई 2015 को, वह कज़ान, रूस में FINA विश्व चैंपियनशिप में संयुक्त राज्य का प्रतिनिधित्व करेंगे,रयान लोचटे और मिस्सी फ्रैंकलिन जैसे ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेताओं के साथ . वह 10K तैरेंगे, वह इवेंट जिसे उन्होंने अप्रैल में नेशनल्स में जीता था, दुनिया में सर्वश्रेष्ठ के खिलाफ।

श्रोएडर कहते हैं, "जाहिर तौर पर यह एक कठिन क्षेत्र होगा, लेकिन उसे प्रशिक्षण और मानसिकता को देखते हुए वह हर कसरत में जा रहा है और जिस तरह से वह सेट खत्म करता है, मुझे विश्वास है कि उसे एक अच्छा मौका मिला है और इस गर्मी का फायदा उठा सकता है।" .

दौड़ एक पूर्ण पीस है: 10 किलोमीटर खुले पानी में तैरने में सबसे अच्छी परिस्थितियों में भी लगभग दो घंटे लगते हैं। अप्रैल में जॉर्डन को 1:54.27 का समय लगा, जिससे वह एक के बाद एक राष्ट्रीय चैंपियन बन गया।

यह उनके तैराकी जीवन का सबसे बड़ा दो घंटे होगा, क्योंकि उन्हें ओलंपिक टीम में अपना स्थान सुनिश्चित करने के लिए शीर्ष दस में जगह बनाने की आवश्यकता है। वह केवल दो अमेरिकियों में से एक हैं जो साल के अंत से पहले टीम बना सकते हैं। यदि वह शीर्ष दस में जगह नहीं बनाता है, तो उसके पास दो अन्य अवसर होंगे: 2016 के अप्रैल में एक क्वालीफायर और फिर 2016 के जून में ओलंपिक ट्रायल।

इसलिए जब वह संयुक्त राज्य अमेरिका के स्विमिंग सूट पर फेंकता है और इस गर्मी में उत्तर पश्चिमी के बजाय टोपी पहनता है, तो जॉर्डन विलिमोव्स्की अपने सपने का पीछा कर रहा होगा। जब वह बाद में प्रशिक्षण के लिए लॉस एंजिल्स लौटता है, तो वह वही बच्चा होगा जिसे 9 साल की उम्र में तैराकी से प्यार हो गया था - वही बच्चा जिसने उस सपने की कल्पना की थी। और अगर वह रियो में अमेरिका का प्रतिनिधित्व करते हैं, तो उन्हें इसे जीने का मौका मिलेगा।

निम्नलिखित गिरावट, वह उत्तर-पश्चिमी लौट आएंगे। शायद वह एक ओलंपियन के रूप में ऐसा करेंगे, शायद नहीं। लेकिन किसी भी तरह से, वह अभी भी 5 फुट-9 का होगा। वह अभी भी लगभग 150 पाउंड का होगा। वह अब भी हमेशा की तरह विनम्र रहेगा। और आप अभी भी उसे परिसर के आसपास नहीं पहचान पाएंगे। वह अभी भी हिस्सा नहीं देखेगा।

लेकिन अगर वह सपना सच हो जाता है, तो वह निश्चित रूप से भूमिका निभाएगा। हो सकता है कि वह आपको इसके बारे में न बताए।