हिंदूमेंखुशीअर्थ

हिंदूमेंखुशीअर्थपॉल स्टीवंस, नॉर्थवेस्टर्न, और एक लंबे बेसबॉल विवाह का अंत - इनसाइड एनयू - who win today matchहिंदूमेंखुशीअर्थपॉल स्टीवंस, नॉर्थवेस्टर्न, और एक लंबे बेसबॉल विवाह का अंत - इनसाइड एनयू - who win today matchहिंदूमेंखुशीअर्थपॉल स्टीवंस, नॉर्थवेस्टर्न, और एक लंबे बेसबॉल विवाह का अंत - इनसाइड एनयू - who win today matchहिंदूमेंखुशीअर्थपॉल स्टीवंस, नॉर्थवेस्टर्न, और एक लंबे बेसबॉल विवाह का अंत - इनसाइड एनयू - who win today matchहिंदूमेंखुशीअर्थपॉल स्टीवंस, नॉर्थवेस्टर्न, और एक लंबे बेसबॉल विवाह का अंत - इनसाइड एनयू - who win today match

के तहत दायर:

पॉल स्टीवंस, नॉर्थवेस्टर्न, और एक लंबे बेसबॉल विवाह का अंत

नया,टिप्पणियाँ

नॉर्थवेस्टर्न बेसबॉल कार्यक्रम के लिए 31 साल की कोचिंग के बाद, स्टीवंस ने शनिवार को अपने अंतिम गेम का प्रबंधन किया।

इवान्स्टन में गुरुवार की रात थी, और सब कुछ पॉल स्टीवंस के पास वापस आ रहा था। 31 साल के करियर के अंत के साथ, जो अब भयावह रूप से निकट है, यह सब पूर्ण चक्र में आ रहा था। नहीं, लंबे समय से नॉर्थवेस्टर्न बेसबॉल कोच एनयू में अपने समय को प्रतिबिंबित नहीं कर रहे थे। वह अतीत को वर्तमान पर हावी नहीं होने दे रहा था। वास्तव में, उसी दोपहर, उन्होंने मैरीलैंड पर 1-0 से जीत के साथ अपनी अंतिम श्रृंखला की शुरुआत की थी। तो नहीं, यह विचार नहीं थे जो उसके पास वापस आ रहे थे।

नहीं,वेउसके पास वापस आ रहे थे।

वे चारों तरफ से आए थे। वे कैलिफोर्निया से आए थे। वे टेक्सास से आए थे। वे न्यूयॉर्क से आए थे। कुछ लोग एक ऐसे व्यक्ति को देखने आए, जिसे उन्होंने 20 वर्षों में नहीं देखा था। दूसरे किसी करीबी से मिलने आए।

हालांकि हर कोई एक ऐसे व्यक्ति को देखने आया जिसने उनके जीवन पर गहरा प्रभाव डाला था।

वे स्टीवंस के पूर्व खिलाड़ी थे। और वह अवसर जो उन्हें एक साथ लाया वह एक खास था। स्टीवंस कुछ ऐसा छोड़ने से 48 घंटे से भी कम दूर थे, जिसने उनके जीवन के आधे हिस्से पर एकाधिकार कर लिया था। औरवेवही थे जिन्होंने इतने लंबे समय तक स्टीवंस के जीवन को इतना खास बनाने में मदद की थी।

 पार्क की एक आखिरी यात्रा।  जर्सी का एक आखिरी बटन।  बेल्ट का एक आखिरी बकसुआ।

नहीं अभी तक नहीं। पूर्व खिलाड़ियों के साथ मिलने के दो दिन बाद भी, इस प्रकार के विचार पॉल स्टीवंस को अभी तक नहीं लगे थे।

"मैं कल सुबह इसके बारे में चिंता करूंगा," उन्होंने कहा। "मैंने इसके बारे में सोचा भी नहीं है। मैंने इसे नहीं देखा है। मैंने इसके बारे में बात नहीं की है।"

जब स्टीवंसकी घोषणा की 2 अप्रैल को कि वह सत्र के अंत में सेवानिवृत्त होंगे, उलटी गिनती शुरू हो गई थी। एक बाहरी व्यक्ति के नजरिए से, अंत निकट लग रहा था। डेढ़ महीने में, 31 साल का कार्यकाल, 28 मुख्य कोच के रूप में, नहीं रहेगा, और स्टीवंस का नॉर्थवेस्टर्न में करियर खत्म हो जाएगा।

लेकिन शनिवार, 16 मई को जब स्टीवंस जागे तो उनके दिमाग में एक ही ख्याल आया। बेसबॉल गेम जीतने का समय आ गया था।

 एक आखिरी बल्लेबाजी अभ्यास हर्ल।  एक आखिरी लड़ाई गीत।  एक आखिरी राष्ट्रगान।

एक व्यक्ति, कोई भी व्यक्ति, वास्तव में प्यार करने वाली चीजों की एक छोटी सूची है। स्टीवंस के लिए, उन चीजों में से एक निश्चित रूप से बेसबॉल है।

लेकिन उनका एक और प्यार नॉर्थवेस्टर्न यूनिवर्सिटी है। और 31 साल तक वो दोनों प्यार एक साथ जुड़े रहे।

स्टीवंस ने कहा, "यह किसी के लिए भी सबसे बड़ा विशेषाधिकार हो सकता है," इस विश्वविद्यालय का प्रतिनिधित्व करने के लिए वर्दी रखना।

और जब भी वह "इस विश्वविद्यालय," नॉर्थवेस्टर्न या इससे जुड़े किसी भी व्यक्ति की बात करता है, तो आप उसकी आवाज में ईमानदारी सुन सकते हैं।

"मैंने इसे बना लिया है," उसने शनिवार को सिर हिलाते हुए कहा, जैसे कि अविश्वास में कि वह बहुत भाग्यशाली है। "मैंने अभी इसे बिल्कुल बनाया है।"

"कभी-कभी आप अपने परिवार से दूर हो जाते हैं। लेकिन आप उनके बारे में नहीं भूलते हैं। जैसे-जैसे मैं बड़ा होता जा रहा हूं, मेरे दिमाग में जो कुछ भी है वह खराब हो जाएगा। लेकिन जो अंदर है वह खास है।"-पॉल स्टीवंस

"वहाँ कभी मत बैठो और एक दिन के लिए सोचो कि घास कहीं और हरी है। क्योंकि ऐसा नहीं है। क्योंकि यह जगह आपको उन चीजों के लिए जवाबदेह बना देगी जो आप करते हैं, यह केवल आपको अपने गधे के काम के हकदार होने देगा। के लिए। और फिर यह सब कुछ है कि आप आगे क्या करते हैं। यह कभी न भूलें कि इस जगह ने यह सब कैसे किया।"

 बल्ले का एक आखिरी पिंग।  हाथों की एक आखिरी ताली।  दस्ताने का एक आखिरी पॉप।

पॉल स्टीवंस हमेशा नॉर्थवेस्टर्न से प्यार करते थे। लेकिन कुछ साल पहले वह प्यार हमेशा के लिए और मजबूत हो गया।

ऐसा इसलिए है क्योंकि 15 जून 2012 की देर रात, स्टीवंस को नहीं पता था कि उनका बेटा कोडी जीवित रहेगा या नहीं।

कोड़ी, न केवल पॉल का बेटा, बल्कि नॉर्थवेस्टर्न में उसका एक खिलाड़ी भी थाग्रीष्मकालीन लीग खेल में पिच से सिर में मारा गया , और जब वह अपने हाथों में सुन्नता और झुनझुनी महसूस करने लगा, तो उसे वेस्ट वर्जीनिया टर्नपाइक के किनारे एक एम्बुलेंस द्वारा उठाया गया और उसे अस्पताल ले जाया गया। जल्द ही, उन्हें पता चला कि उनके मस्तिष्क पर रक्त का थक्का बन गया है, और उन्हें आपातकालीन सर्जरी की आवश्यकता होगी।

सर्जरी के बाद, जिसकी आवश्यकता थीएक भीषण चीराकोड़ी के सिर के बाईं ओर, वह अगले सप्ताह अस्पताल में बिताएंगे।

"आपको समझना होगा, हमने सोचा था कि वहाँ एक जीवन और मृत्यु की बात थी," पॉल ने कहा। "हमने बीच में कुछ भी बात नहीं की।"

बाद के महीनों में, जैसे कोडी ने अपनी रिकवरी की, और जैसे ही उन्होंने और पॉल दोनों ने अपने सामान्य जीवन में वापस आने की कोशिश की, उन्होंने महसूस किया कि नॉर्थवेस्टर्न एक विशेष स्थान क्या था।

"मैं आपको यह बताऊंगा," पॉल ने कहा। "अगर यह इस विश्वविद्यालय के व्यक्तियों के लिए नहीं होता, जो मेरे, और मेरी पत्नी, और मेरे परिवार के चारों ओर अपनी बाहों को लपेटते थे, जब कोडी का मुद्दा था, तो मैं अपने जीवन में उस उथल-पुथल के माध्यम से नहीं बना होता।

"मैं आपको बता रहा हूं," वह आगे बढ़ता है, उसकी आवाज से जोश निकलता है, "इस विश्वविद्यालय के लोगों ने इसे गले लगा लिया, और अपनी बाहों को हमारे चारों ओर रख दिया और हमें खड़ा रखा। और मैं सदा आभारी हूं, क्योंकि वह तब है जब आपको पता चलता है कि आपके असली दोस्त कौन हैं। विपत्ति के समय में, आप जानते हैं कि कौन कदम बढ़ाता है, वे लोग हैं, और यहां बहुत सारे हैं।"

 तीसरे बेस कोचिंग बॉक्स के लिए एक आखिरी ट्रॉट।  भीड़ में एक आखिरी मुस्कान।  अंपायर के साथ एक आखिरी मजाक।
 छाती का एक आखिरी स्वाइप।  नाक का एक आखिरी स्पर्श।  टोपी का एक आखिरी टैप।

यह छठी पारी में सबसे नीचे है, और पॉल स्टीवंस अभी भी कोचिंग कर रहे हैं। उनकी वाइल्डकैट्स ने मैरीलैंड को 3-0 से आगे कर दिया, और 2007 के बाद से बिग टेन में अपनी पहली थ्री-प्लस-गेम सीरीज़ स्वीप के कगार पर हैं।

चीजों की भव्य योजना में, एक आखिरी जीत या एक आखिरी हार अप्रासंगिक है। लेकिन स्टीवंस कोई दूसरा रास्ता नहीं जानता। वह एक आखिरी 'डब्ल्यू' पर सम्मान कर रहा है।

स्टीवंस कोचिंग तीसरा आधार। | फोटो: हेनरी बुशनेल

"चलो अब!" वह तीसरे आधार के पीछे अपने पर्च से अपने बल्लेबाजों में से एक को रोता है। "इसके माध्यम से!" वह चिल्लाता है क्योंकि वह अपने हाथ और एक काल्पनिक बल्ला क्षेत्र के माध्यम से लाता है।

बाद में, वह लीडऑफ़ वॉक के बारे में बड़बड़ाता है, और डगआउट में एक बल्ले को उसके रैक में वापस पटक देता है। उसे पल से कोई नहीं हटा सकता।

 तीसरे पर उसके दाहिने हाथ की एक आखिरी उन्मत्त लहर।  डगआउट में एक आखिरी गति।  शीर्ष चरण के लिए एक अंतिम संबंधित यात्रा।

तथ्य यह है कि वह खेल में इतना तल्लीन था कि स्टीवंस को इतना खास बनाने वाली चीजों में से एक का प्रतिनिधित्व करता है। वह ख्याल करता हैं। वह जो कहता है उसका मतलब है, और दूसरों की परवाह करता है - उसके सहयोगी, उसके खिलाड़ी।

हेक, वह छात्र पत्रकारों की भी परवाह करता है। विचार करनाइस कहानीडेली नॉर्थवेस्टर्न के एलेक्स पुटरमैन से:

नए साल में मैं टीम को कवर कर रहा था, जिसका मतलब था कि सप्ताह में तीन या चार कहानियां और पॉल स्टीवंस का बहुत साक्षात्कार। तो एक दिन मैंने उससे मज़ाक किया कि मैंने उससे अपने पिता से ज्यादा बात की। कोच स्टीवंस वास्तव में गंभीर हो गए और पूछा कि क्या मेरे पिताजी के साथ सब कुछ ठीक है। मैंने कहा सब ठीक है, मैं तो मजाक कर रहा था। उसने कहा कि जब तक मैं अपने पिता को फोन नहीं करता, तब तक वह मुझे फिर से साक्षात्कार नहीं करने देगा। अगली बार जब मैंने उसे देखा तो मुझे उसे सबूत के तौर पर फोन दिखाना पड़ा।

शनिवार को भी, अंतिम आउट रिकॉर्ड के साथ, फ़ील्ड क्लियरिंग आउट, और अंतिम पोस्टगेम साक्षात्कार प्रश्न पूछा गया, स्टीवंस देखभाल करने के लिए अपने रास्ते से बाहर चला गया - यहां तक ​​​​कि किसी (मुझे) की परवाह करने के लिए, जिसने शनिवार तक कभी बात नहीं की थी उसे एक बार।

उन्होंने कहा कि अगर हमें, तीन छात्र पत्रकारों को किसी चीज की जरूरत है, तो बेहतर होगा कि हम उन्हें फोन करने में संकोच न करें। और उसका मतलब था।

 पिचिंग कोच टिम स्टोडार्ड के साथ सातवीं पारी की आखिरी बातचीत।  एक आखिरी कभी न खत्म होने वाला 4 रन का शीर्ष 8वें स्थान पर, उसकी ठुड्डी उसकी बाईं हथेली से ऊपर की ओर उठी हुई थी।  एक आखिरी पेराई नुकसान।

इकतीस साल एक लंबा समय है। इकतीस साल बिना किसी खास सफलता के बेसबॉल टीम को प्रशिक्षित करने के लिए विशेष रूप से लंबा समय है। और यही बात नॉर्थवेस्टर्न में पॉल स्टीवंस के शासन को इतना असामान्य, और स्पष्ट रूप से, इतना उल्लेखनीय बनाती है।

स्टीवंस ने NU में 600 से अधिक गेम जीते, जो अब तक का एक स्कूल रिकॉर्ड है। लेकिन वह भी 800 से अधिक हार गए, और कभी भी वाइल्डकैट्स को एनसीएए टूर्नामेंट में नेतृत्व नहीं किया।

लेकिन संभावना है कि स्टीवंस के साथ उनके समय के बारे में बातचीत से ऐतिहासिक परिप्रेक्ष्य या करियर जीत प्रतिशत की कोई चर्चा नहीं होगी। इसके बजाय, यह उन 18-से-23-वर्ष के बच्चों के बारे में बहुत सारी बातें करेगा, जिनका उन्होंने रास्ते में सामना किया।

"[ये बच्चे] चार साल में आपकी आंखों के सामने पुरुषों में बदल जाते हैं," उन्होंने रॉकी मिलर पार्क में डगआउट रेलिंग के खिलाफ झुकते हुए कहा और अपने वरिष्ठों को अपने परिवारों के साथ तस्वीरें लेते देखा। "और [वे] न केवल महान खिलाड़ी बन जाते हैं, बल्कि महान नागरिक बन जाते हैं, और जिन लोगों को मैं जानता हूं, वे दुनिया में बहुत सी अलग-अलग चीजों को वापस देने जा रहे हैं।"

"इस टीम में महान सपने देखने वाले हैं," उन्होंने जारी रखा, उनकी आवाज़ में दरार आ रही थी, उनकी आँखों से भावनाएँ निकल रही थीं। "महान सपने देखने वाले। बात यह है कि उनमें से बहुत से लोग जो सपने देखते हैं उसे वास्तविकता में बदलने जा रहे हैं। और फिर यह असाधारण होने वाला है।"

यह आश्चर्य करना आसान है कि स्टीवंस को एक विजेता वंशावली स्थापित किए बिना प्रबंधक के रूप में इतने लंबे समय तक जारी रखने की अनुमति क्यों दी गई। लेकिन हर हार के लिए एक जीवन सबक भी था। भावनात्मक बातचीत भी हुई। एक खास रिश्ता भी बना।

आप अपने लिए तय कर सकते हैं कि क्या वह सब खोने लायक था। लेकिन इसमें शामिल लोगों के लिए, यह लगभग निश्चित रूप से था।

जब पूर्व खिलाड़ी एनयू में अपने वर्षों के बारे में याद करने के लिए इवान्स्टन वापस आते हैं, तो कोडी ने कहा, वे जीत के बारे में बात नहीं करते हैं, वे घरेलू रन या डाइविंग स्टॉप के बारे में बात नहीं करते हैं। उदाहरण के लिए, वे उस समय के बारे में बात करते हैं, जब वे रात के खाने के लिए बाहर गए और एक वेटर को यह बताने की साजिश रची कि यह एक खिलाड़ी का जन्मदिन है। और वे इस बारे में बात करते हैं कि कैसे पौलुस ने उनके जीवन को छुआ।

पॉल स्टीवंस के कार्यकाल की लंबाई एक व्यक्ति के रूप में उनके गुणों की बात करती है, न कि केवल एक कोच के रूप में उनके गुणों के बारे में।

"आप कोचिंग में इसके बारे में बहुत कुछ सुनते हैं," कोड़ी ने कहा। "'ओह, यह आदमी एक पारिवारिक लड़का है, यह आदमी एक चरित्र वाला लड़का है।' लेकिन [ये कोच] वास्तव में हैं।"

 एक विरोधी कोच के साथ एक आखिरी हाथ मिलाना।  एक अंतिम वरिष्ठ दिवस समारोह।  डगआउट में एक आखिरी बतख।

पॉल स्टीवंस जा रहे हैं। हर वरिष्ठ दिवस समारोह के साथ, हर समारोह के बाद की तस्वीर के साथ, उनका प्रस्थान कभी नजदीक आ गया। 31 वर्षों में पहली बार, यह केवल उनके वरिष्ठ ही नहीं थे जो अलविदा कह रहे थे; अब, वह भी था।

समारोह के दौरान स्टीवंस कोड़ी, उनके बेटे और उनके शॉर्टस्टॉप को गले लगाते हैं। | फोटो: हेनरी बुशनेल

पर रुको।स्टीवंस अलविदा नहीं कह रहे हैं।

"मेरे यहाँ बहुत सारे परिवार हैं, और बहुत सी चीज़ें जो मैं नहीं छोड़ रहा हूँ... क्योंकि वे मेरे दिल में हैं," उन्होंने कहा।

"कभी-कभी आप अपने परिवार से दूर हो जाते हैं। लेकिन आप उनके बारे में नहीं भूलते हैं। जैसे-जैसे मैं बड़ा होता जा रहा हूं, मेरे दिमाग में जो कुछ भी है वह खराब हो जाएगा। लेकिन जो अंदर है वह खास है।"

अमेरिका में हर रोज कहीं न कहीं बेसबॉल करियर खत्म हो जाता है। हर दिन, उस दिलकश सूरज के नीचे हरी-भरी घास पर उन अपूरणीय दोपहरों को लोग विदा करते हैं। वे ऊहापोह को विदाई देते हैं, सुबह की कसरत के लिए, वाक्यांशों और मुहावरों के लिए, जो एक बेसबॉल मैदान की सीमा के बाहर, हास्यास्पद लगते हैं। और उन चीजों को किसी और चीज से देना मुश्किल है, क्योंकि किसी भी अन्य खेल से ज्यादा, बेसबॉल सिर्फ एक खेल नहीं है। यह जीवन का एक तरीका बन जाता है।

स्टीवंस की स्थिति हालांकि अलग है। उसके पास अभी भी लटकने के लिए कुछ है। यहां तक ​​​​कि बल्ले के पिंग की अनुपस्थिति में, दस्ताने के पॉप की, "हम बे नाह" जैसे हास्यास्पद विस्मयादिबोधक जो उन सफेद रेखाओं के भीतर सार्वभौमिक रूप से समझे जाते हैं, उनके पास अभी भी उत्तर पश्चिमी है। और क्योंकि दोनों एक साथ जुड़े हुए हैं, उसके पास अभी भी बेसबॉल है।

"यह कुछ ऐसा है जो उलझा हुआ है," स्टीवंस ने कहा। "यह हमेशा रहा है, यह हमेशा रहेगा।"

"यह मेरा जीवन है। यह वह खेल है जिससे मैं प्यार करता हूँ।"