pakvsaust20

pakvsaust20फुटबॉल के बजाय WWE को चुनने से नॉर्थवेस्टर्न के जैक श्वाबा को कैसे बचाया - अंदर NU - who win today matchpakvsaust20फुटबॉल के बजाय WWE को चुनने से नॉर्थवेस्टर्न के जैक श्वाबा को कैसे बचाया - अंदर NU - who win today matchpakvsaust20फुटबॉल के बजाय WWE को चुनने से नॉर्थवेस्टर्न के जैक श्वाबा को कैसे बचाया - अंदर NU - who win today matchpakvsaust20फुटबॉल के बजाय WWE को चुनने से नॉर्थवेस्टर्न के जैक श्वाबा को कैसे बचाया - अंदर NU - who win today matchpakvsaust20फुटबॉल के बजाय WWE को चुनने से नॉर्थवेस्टर्न के जैक श्वाबा को कैसे बचाया - अंदर NU - who win today match

के तहत दायर:

फुटबॉल पर WWE को चुनने से नॉर्थवेस्टर्न के जैक श्वाब को कैसे बचाया गया?

नया,टिप्पणियाँ

जैक श्वाबा की चिकित्सा सेवानिवृत्ति थोड़ी असामान्य थी। अब वह जिस चीज का पीछा कर रहा है कि फुटबॉल खत्म हो गया है, वह और भी ज्यादा है।

साइमन हॉफमैन / गेटी इमेज द्वारा मूल तस्वीर

जोश रोसेनब्लाट द्वारा चित्रण


इंगित करने के लिए कोई बाहरी चोट नहीं थी, उनके जीवन के फुटबॉल अध्याय के अंत का प्रतीक कोई बाहरी निशान नहीं था।एक फुटबॉल करियर का अंत

बारिश के बादल की तरह अशुभ रूप से करघे जो बारिश की गारंटी देता है। सवाल यह है कि कब आएगा, कब नहीं। और जब ऐसा होता है, तो कोई निवारक उपाय नहीं किया जा सकता है। कुछ नहीं करना है।

सबसे भाग्यशाली, सबसे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को लंबे, सफल करियर के लिए सुंदर निष्कर्ष में अपनी शर्तों पर इसे छोड़ने का आह्वान मिलता है। हालांकि वे मामले अत्यंत दुर्लभ हैं। अधिकांश खिलाड़ियों ने अपने जीवन से खेल को बेरहमी से चीर दिया है, चाहे वे इसके लिए तैयार हों या नहीं, एक आंधी की तरह, जो दुनिया में सभी इच्छाधारी सोच के बावजूद, एक पूरी तरह से सुखद दिन को बर्बाद कर देता है।

यह एक भयावह चोट या असुविधाजनक तथ्य के माध्यम से आ सकता है कि कोई भी अगले स्तर पर खेलने के लिए पर्याप्त नहीं है। लेकिन यह लगभग हमेशा आता है, और बहुत जल्दी आता है।

और यही बात जैक श्वाबा की कहानी को इतना अनोखा बनाती है। एक बार होनहार सुपरबैक, श्वाबा, जो अब एक जूनियर (या रेडशर्ट सोफोमोर, फुटबॉल में बोलते हैं) ने नवंबर में नॉर्थवेस्टर्न फुटबॉल कार्यक्रम छोड़ दिया। जबकि उनकी सेवानिवृत्ति स्पष्ट रूप से चिकित्सा थी - एनसीएए ने श्वाबा को एक चिकित्सा कठिनाई छूट दी, जिससे उन्हें अपनी छात्रवृत्ति रखने की इजाजत मिली - उनके जीवन के फुटबॉल अध्याय के अंत का प्रतीक करने के लिए कोई बाहरी निशान नहीं था।

"मैं जिस दौर से गुज़रा, वह बिल्कुल काला और सफ़ेद नहीं है," वह जिद से कहता है। "ऐसा नहीं है कि मैंने अपना पैर तोड़ा है इसलिए मैं अब फुटबॉल नहीं खेल सकता।"

यह पहली बार है जब श्वाबा अपने फुटबॉल जीवन के अंत के बारे में रिकॉर्ड पर बोल रहे हैं, और यह स्पष्ट है कि वह अपने शब्दों को ध्यान से चुन रहे हैं।

"मैं मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों के साथ एक बहुत ही दर्दनाक समय से गुज़रा," वे कहते हैं, कोई भी विवरण प्रदान करने से कम रोकना। यह काफी संवेदनशील विषय है। "इसका सामना करने और इसे संभालने में बहुत समय लगा, और मुझे फुटबॉल का त्याग करना पड़ा।"

कुलीन कॉलेज एथलेटिक्स का एक पहलू जिस पर उचित ध्यान नहीं दिया जाता है, वह है तनाव एथलीटों की मात्रा - बच्चे, आप पर ध्यान दें - प्रत्येक दिन के अधीन हैं। श्वाबा ने महसूस किया कि प्रत्येक 5:30 बजे शीतकालीन कसरत के साथ तनाव बढ़ता है और मध्यावधि के प्रत्येक सेट के साथ जिसका अर्थ है सड़क यात्राओं के बीच अध्ययन के लिए समय निकालना।

नॉर्थवेस्टर्न की तरह क्वार्टर सिस्टम पर संचालित होने वाले स्कूल में, मध्यावधि के वे चक्र कभी भी समाप्त नहीं होते हैं। यह एक नाजुक संतुलन अधिनियम है। कॉलेज में तीन विकल्प हैं, अकादमिक सफलता, एथलेटिक्स और खाली समय, और आपको केवल दो चुनने हैं। तीनों का होना असंभव है।

"डिवीजन I फ़ुटबॉल - और मुझे यह कहने में परेशानी हो सकती है - यह अब कोई खेल नहीं है," श्वाबा कहते हैं। "यह एक काम है।"

कॉलेज के खेल, कुछ के लिए, समय प्रबंधन और अनुशासन में एक बहुत ही आवश्यक और अत्यधिक लागू क्रैश कोर्स हैं। लेकिन उन लोगों के लिए जो पूर्वनिर्धारित नुकसान के साथ श्वाबा हैं, चिंता का प्रबंधन एक कठिन लड़ाई है। श्वाबा, उनके परिवार और टीम के डॉक्टरों ने जिस लड़ाई पर सहमति जताई, वह उनकी खुशी के लायक नहीं थी।

यह कहना नहीं है कि सेवानिवृत्त होने का निर्णय हालांकि सरल था। श्वाबा पास के केनिलवर्थ में पले-बढ़े, और बिग टेन फुटबॉल खेलने का सपना देखा, शायद नॉर्थवेस्टर्न में, एक स्कूल जो उनके खून में चलता है - गहरा। उनके परदादा, दादा, पिता और माता सभी उत्तर-पश्चिमी फिटकरी हैं, जिससे वे एकचौथी

पीढ़ी वाइल्डकैट। और पिट्सबर्ग उपनगर में जाने के बाद, श्वाबा क्षेत्र की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक में बेहतर खिलाड़ियों में से एक था। स्वाभाविक रूप से, खेल हमेशा उनके जीवन का एक प्रमुख हिस्सा रहा है, जो उनकी पहचान का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।

अब, कुछ साल बाद, उसके पास यह स्वीकार करने के अलावा कोई विकल्प नहीं था कि फ़ुटबॉल अब उसकी प्रक्रिया का हिस्सा नहीं रह सकता।

अपनी सेवानिवृत्ति के बारे में वे कहते हैं, ''इसने मुझे बहुत जल्दी प्रभावित किया।'' "मैं जिस खेल को पिछले 11 सालों से खेल रहा था... वह बिल्कुल 'वाह, यह चला गया' जैसा था। मैं फिर कभी टचडाउन स्कोर नहीं कर पाऊंगा। मुझे फिर कभी बोरी नहीं मिलेगी।" फिर भी यह सब नकारात्मक नहीं था। जब वह सब कुछ याद रखता है तो वह नहीं करेगापास होनाफिर से करने के लिए, बजाय इसके कि वह नहीं करेगाप्राप्त

फिर से करने के लिए, श्वाबा एक गर्म, राहत भरी मुस्कान बिखेरती है।

"मैं मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों के साथ बहुत दर्दनाक समय से गुज़रा ... मुझे फ़ुटबॉल का त्याग करना पड़ा।"

"उसी समय मैं यह भी जानता था कि मुझे कभी भी घंटों और घंटों की बैठकों से नहीं गुजरना पड़ेगा," वे कहते हैं। "मुझे केनोशा में फिर कभी सप्ताह नहीं करना पड़ेगा। मुझे क्रिसमस या थैंक्सगिविंग के लिए कभी भी अपने परिवार से दूर नहीं होना पड़ेगा। बेशक, मुझे फुटबॉल का वास्तविक खेल खेलना याद नहीं है। लेकिन इसके बारे में बहुत ज़ोरदार चीजें हैं डिवीजन I फुटबॉल खेलना जिसे मैं स्पष्ट रूप से याद नहीं करता।"

फ़ुटबॉल से दूर जाने से श्वाबा के प्रभावशाली चौड़े कंधों पर भारी भार पड़ा। इसने उन्हें अन्य जुनूनों को आगे बढ़ाने की अनुमति दी जो स्थायी अंतराल पर थे, जुनून को फुटबॉल के लिए एक सतत बैकसीट लेने के लिए मजबूर किया गया था।

उनकी मां कैथी कहती हैं, "जैक को इस पद पर रखा गया था, जहां उसे सीखना था कि नॉर्थवेस्टर्न छात्र कैसे बनें, जो फुटबॉल खिलाड़ी नहीं था, जिसका मतलब था कि उसे विश्वविद्यालय में अपने अनुभवों को व्यापक बनाना था।" "आप फुटबॉल को जैक के समीकरण से बाहर निकालते हैं, और यह अन्य चीजों को करने का अवसर खोलता है।"

श्वाबा के पास अचानक एक और सपने का पीछा करने का समय था, जो न केवल उनके 6-फुट -4, 250 पाउंड के फ्रेम को प्रदर्शित करता है, बल्कि उनके प्रभावशाली व्यक्तित्व और उत्सुक प्रदर्शन को भी दर्शाता है। अब वह अपना सारा समय और प्रयास फ़ुटबॉल के एकाधिकार को अपने नए, असामान्य लक्ष्य की ओर मोड़ सकता था।

***इवान्स्टन से सिसरो तक ड्राइव

, शिकागो के तत्काल पश्चिम में एक शहर, उनमें से एक है जो इससे अधिक समय लेता है। कोई सीधा रास्ता नहीं है, और हर दस सेकंड में एक स्टॉपलाइट अपने बदसूरत सिर को पीछे कर देती है। जैक श्वाबा हर मंगलवार और गुरुवार (साथ ही शनिवार दोपहर को) के रूप में भीड़ के घंटे के दौरान एक सप्ताह के दिन यात्रा करना, ट्रेक को लगभग असहनीय बना देता है।

एक कारण है कि वह इतनी बार बम्पर-टू-बम्पर ट्रैफिक की यातना के लिए खुद को प्रस्तुत करता है, हालांकि। सिसेरो शिकागो क्षेत्र में एकमात्र डब्ल्यूडब्ल्यूई-शैली कुश्ती जिम, जस्ट प्रो रेसलिंग का घर है, और यह वह जगह है जहां श्वाबा उस नए सपने का पीछा कर रही है, वह नया असामान्य लक्ष्य। वह एक पेशेवर पहलवान बनना चाहता है। और वह शिल्प की पेचीदगियों को सीखने के लिए लगन से काम कर रहा है।

वह अपेक्षाकृत देर से शुरू होता है - जिम में किशोर हैं जो उससे कहीं अधिक अनुभवी हैं - लेकिन वह एक त्वरित शिक्षार्थी है, और शायद सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वह भूखा है और सुधार करने के लिए उत्सुक है। वह अपने बैक फ्लॉप का पूर्वाभ्यास करता है, जो एक प्रतिद्वंद्वी को रस्सी से रस्सी पर फेंकने की तकनीक का अभ्यास करने से पहले कई बार कैनवास पर एक बहरा धमाका पैदा करता है। डब्ल्यूडब्ल्यूई-शैली कुश्ती संस्थान में एक नवागंतुक के लिए, यह चौंकाने वाला है कि पूरी परीक्षा कितनी समन्वित है। यह अराजक मुक्त नहीं है जिसकी कोई भी अपेक्षा कर सकता है; पागलपन के लिए एक गणना विधि है।

डब्ल्यूडब्ल्यूई के रेसलमेनिया में लाखों लोगों के सामने लाइव प्रदर्शन करने वाला अंतिम लक्ष्य, एक नए युद्धाभ्यास में महारत हासिल करने के लिए आवश्यक थकाऊ दोहराव के माध्यम से शक्ति के लिए आवश्यक सभी प्रेरणा प्रदान करता है, एक ड्राइव के उस उपद्रव को शुरू करने के लिए और तेजी से सीखने की अवस्था श्वाबा चेहरे पर हमला करने के लिए।

"आप टीवी पर भीड़ की ऊर्जा देख सकते हैं, मुझे बस इससे प्यार हो गया," वे कहते हैं। "आप रिंग में जीवन से बड़ी हस्तियों को देखते हैं ... यह बस क्लिक किया।"

पेशेवर कुश्ती के रैंकों को पेशेवर बेसबॉल के समान ही सोचना मददगार है। छोटी-छोटी लीगें हैं, जो स्वतंत्र क्षेत्रीय संगठनों का रूप लेती हैं, जो युवा उम्मीदवारों के लिए प्रदर्शन करती हैं। जो लोग सबसे अधिक वादा दिखाते हैं, वे टैलेंट स्काउट्स द्वारा देखे जाते हैं और रैंकों को तब तक आगे बढ़ाते हैं, जब तक कि कुछ चुनिंदा लोगों के लिए, उन्हें डब्ल्यूडब्ल्यूई शो में अपनी दरार नहीं मिल जाती।

श्वाबा कहते हैं, "उम्मीद है कि लक्ष्य उन प्रचारों में से एक के साथ मैच पाने के लिए पर्याप्त भाग्यशाली होना है, शायद डब्ल्यूडब्ल्यूई भी।" "सितारों के लिए गोली मारो, है ना? यह एक पीस है।"

जस्ट प्रो रेसलिंग के मालिक लुइस रामोस, एक हाई स्कूल गणित शिक्षक हैं, जो कक्षा से बाहर होने के बाद अपने जिम में जाते हैं। वह शाम के प्रशिक्षण सत्र के लिए ठीक समय पर आता है और कुश्ती के किसी भी और सभी चीजों के बारे में बात करने में प्रसन्न होता है। जैसा कि युवा पहलवानों को बढ़ावा देने वाले किसी व्यक्ति के लिए अपेक्षित है, रामोस जोर देकर कहते हैं कि पेशेवर रैंक एक ईमानदार योग्यता है। कड़ी मेहनत करें, और कोई बड़ा ब्रेक संभव है।

"यदि आप कड़ी मेहनत करते हैं, और आप सही तरीके से प्रचार करते हैं, जैसा कि हम अपने लोगों को बढ़ावा देने में मदद करते हैं, तो आप ध्यान देंगे," रामोस कहते हैं।

ध्यान आकर्षित करने के लिए, डब्ल्यूडब्ल्यूई के सपने को साझा करने वाले हजारों लोगों से खुद को अलग करना अनिवार्य है - और हां, हजारों हैं। इसे पूरा करने का सबसे अच्छा तरीका रिंग में एक ध्रुवीकरण चरित्र ग्रहण करना है। यह महत्वपूर्ण नहीं है कि आप प्यार करते हैं या नफरत करते हैं; यह है कि लोगों में किसी न किसी तरह से मजबूत भावनाएँ हैं या नहीं। मैच जीतना या हारना वस्तुतः महत्वहीन है; यह सकारात्मक या नकारात्मक शक्तियों की यादों में एक स्थान हासिल करने के बारे में है।

जैक शेरिडन दर्ज करें - नॉर्थवेस्टर्न के परिसर के माध्यम से चलने वाली सड़क के लिए एक श्रद्धांजलि - विशेषाधिकार प्राप्त नॉर्थशोर चरित्र श्वाबा जैसे ही रिंग में कदम रखता है, बदल जाता है।

"जैक शेरिडन एक युप्पी, कुलीन बच्चा है," श्वाबा कहते हैं। "उनके पिता व्यापार मंडल के लिए काम करते हैं, उनके पास पहले दिन से सबसे अच्छे प्रशिक्षक थे। उन्हें सब कुछ दिया गया था। जाहिर है, यह एक बुरे आदमी की तरह है, असली बदमाश चरित्र है। वह बहुत सिर घुमाने वाला है।"

जैक शेरिडन सर्वोत्कृष्ट खलनायक है, एक आसान-से-घृणा करने वाला आदर्श है जो गतिशील एक कुश्ती मैच को विकसित करने के लिए महत्वपूर्ण है। श्वाबा को पता है कि वह रिंग में हर बार बू करने वाले हैं, लेकिन इससे उन्हें जरा भी फर्क नहीं पड़ता। जब तक वह सुर्खियों में है और ध्यान के केंद्र में है, एक ऐसी स्थिति जिसमें वह हमेशा अजीब तरह से सहज महसूस करता है, वह संतुष्ट है।

"मुझे लोगों की भीड़ के सामने रखो, मुझे स्पॉटलाइट पसंद है," वह गर्व से कहता है। "मुझे जोर से रहना पसंद है।"

अंत में, जैक श्वाबा का व्यक्तित्व हेलमेट के पीछे छिपा नहीं है।

श्वाबा (बीच में) जस्ट प्रो रेसलिंग में कोचिंग लेती हैं। (डैनियल रैपापोर्ट)

***

"मुझे लोगों की भीड़ के सामने रखो, मुझे स्पॉटलाइट पसंद है। मुझे जोर से रहना पसंद है।"

जैक श्वाबा की मुस्कान असली है और उनकी हंसी निरंकुश है। जब वह कहता है कि वह अब तक का सबसे खुश है, तो उस पर विश्वास करना आसान होता है। उनके जीवन में तनाव का मुख्य कारण फुटबॉल अब उन्हें परेशान नहीं करता है।

"यह इवान्स्टन में एक सुंदर दिन है," वे कहते हैं, और वह निष्पक्ष रूप से सही है। यह 70 डिग्री और बादल रहित है, और यह स्पष्ट है कि वसंत आ गया है। "मैं महान हूं। कभी भी स्वस्थ या मानसिक रूप से मजबूत महसूस नहीं किया। स्वस्थ होने के लिए समय समर्पित करने के लिए फुटबॉल को छोड़ना मेरे लिए एक अद्भुत बात थी।"

अपने नए साल को फिर से तैयार करने के बावजूद, जो स्नातक स्तर की पढ़ाई के लिए पांच साल का रास्ता सुझाएगा, श्वाबा ने कक्षाओं को पकड़ने के लिए अचानक समय की प्रचुरता का लाभ उठाया है। वह अगले साल इतिहास में डिग्री के साथ स्नातक होगा, शुरू में योजना से एक साल पहले।

फिर, वह पूर्णकालिक जैक शेरिडन बन जाएगा। कम से कम कुछ पल के लिए।