afcकप

afcकप इफ यू क्विट नाउ... | काइल प्रेटर स्टोरी - इनसाइड एनयू - who win today matchafcकप इफ यू क्विट नाउ... | काइल प्रेटर स्टोरी - इनसाइड एनयू - who win today matchafcकप इफ यू क्विट नाउ... | काइल प्रेटर स्टोरी - इनसाइड एनयू - who win today matchafcकप इफ यू क्विट नाउ... | काइल प्रेटर स्टोरी - इनसाइड एनयू - who win today matchafcकप इफ यू क्विट नाउ... | काइल प्रेटर स्टोरी - इनसाइड एनयू - who win today match

के तहत दायर:

इफ यू क्विट नाउ... | काइल प्रेटर स्टोरी

नया,टिप्पणियाँ

जब 7 वर्षीय काइल प्रेटर एक दिन फुटबॉल अभ्यास से घर आया और अपने माता-पिता से कहा कि वह फुटबॉल छोड़ना चाहता है, तो उसके पिता के पास उसके लिए एक सरल लेकिन गूंजने वाला संदेश था: "यदि आप अभी छोड़ देते हैं, तो आप बाकी के लिए छोड़ देंगे आपके जीवन का।" उन शब्दों ने उनकी यात्रा को पांच सितारा भर्ती से "बस्ट" तक, संभावित रूप से, एनएफएल तक परिभाषित किया।

afcकप

जॉनी प्रेटर उन लोगों में से एक है जिसे पढ़ना पसंद है। वह सब कुछ पढ़ता है। उसे लूप में रहना होगा। वह जानकारी चाहता है, और वह जानता है कि वह इसे कहां प्राप्त कर सकता है।

और इसीलिए कुछ साल पहले जॉनी प्रेटर को चोट लग गई थी। नहीं, उसने हैमस्ट्रिंग नहीं खींचा था या पैर नहीं तोड़ा था या घुटने की सर्जरी नहीं हुई थी। नहीं, उसे माइग्रेन का सिरदर्द नहीं हो रहा था। इसके बजाय, उसके अंदर कुछ जल गया। गहराई में जाकर उसे दर्द हुआ।

और उस दर्द को भड़काने वाले शांत नहीं होंगे।

"बस्ट," उन्होंने कहा। "काइल प्रेटर एक बस्ट है।"

पूर्व यूएससी और नॉर्थवेस्टर्न वाइड रिसीवर काइल के गर्वित पिता जॉनी के लिए, यह शब्द अपरिहार्य था।

वास्तव में, काइल उन मुख्य कारणों में से एक थे जिन्हें वह पढ़ना पसंद करते थे। क्योंकि काइल 17 साल की होने तक सब कुछ सकारात्मक था। प्रचार और ध्यान अद्भुत थे। फुटबॉल के मैदान पर सफलता रोमांचकारी थी। वे पांच सितारे सम्मान का बिल्ला थे।

हालांकि अगले पांच सालों में वे पांच सितारे बोझ बन गए। ध्यान भटकने लगा। सफलता सूख गई।

काइल प्रेटर असीमित उम्मीदों के साथ यूएससी पहुंचे। उन्होंने अपने कॉलेज के करियर का अंत टचडाउन कैच की तुलना में दोगुनी सर्जरी के साथ किया।

और इसीलिए कहीं न कहीं, काइल ने पहचाना कि उनके पिता इसे व्यक्तिगत रूप से ले रहे थे - सभी लेख, सभी आलोचनाएँ - और उन्हें पढ़ना बंद करने के लिए कहा।

"आप उस कड़ी मेहनत को जानते हैं जो एक व्यक्ति डाल रहा है," जॉनी कहते हैं। "ये लोग जो ये बयान दे रहे हैं वे वही पेश करते हैं जो उन्होंने परिणाम के रूप में देखा है। वे नहीं देखते कि उन्हें किससे लड़ना है।"

"आधा समय," काइल कहते हैं, "वे लोग जो उन चीजों को लिख रहे हैं वे सोफे पर बैठे हैं, वैसे भी आकार से बाहर हैं, और वे नहीं जानते कि वे किस बारे में बात कर रहे हैं।"

कुछ समय के लिए हम वही लोग थे। हम एक ऐसे फुटबॉल खिलाड़ी की कहानी बताएंगे जिसे हावी होना चाहिए था लेकिन ऐसा नहीं था। हम एक ऐसे व्यक्ति की कहानी बताएंगे जो अपनी प्रतिभा का अधिक से अधिक लाभ नहीं उठा सका। हम उस सारी अधूरी क्षमता की कहानी बताएंगे।

लेकिन यह काइल प्रेटर की कहानी नहीं है।

***

यह अक्सर कहा जाता है कि एक सपना एक समय सीमा के साथ एक लक्ष्य बन जाता है। डेढ़ दशक पहले, काइल प्रेटर ने उस समय सीमा को स्वयं लगाया था। जब उसके प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक ने उसे अपनी माँ को एक पत्र लिखने के लिए कहा कि वह बड़ा होकर क्या बनना चाहता है, तो उसका जवाब असामान्य नहीं था। वह एक पेशेवर फुटबॉल खिलाड़ी बनना चाहता था। उनका लक्ष्य एनएफएल था।

लेकिन अगर उसका लक्ष्य सामान्य था, तो उसका पीछा कुछ और ही रहा है।

17 साल की उम्र में उनकी मानसिकता सरल थी: "तीन साल और बाहर। पहला दौर।" वह सपना, एनएफएल, एक वास्तविकता थी। उनके "50 या 60" छात्रवृत्ति प्रस्ताव ठोस प्रमाण थे।

पांच साल, अनगिनत चोटें और बाद में एक जबरदस्त कॉलेज करियर - और उस आत्म-लगाए गए समय सीमा से कुछ दिन पहले, 2015 एनएफएल ड्राफ्ट - उनकी मां, सोन्या कहती हैं, "हमें उन्हें मौका देने के लिए बस एक टीम की जरूरत है।"

काइल प्रेटर की कहानी इस बारे में है कि कैसे बचपन का सपना - एनएफएल - एक यथार्थवादी लक्ष्य बन गया। और फिर कैसे, पाँच वर्षों के दौरान, वह लक्ष्य अनिश्चितता में डूबा हुआ हो गया।

प्रेटर की कहानी अभी बताई जा रही है क्योंकि एनएफएल ड्राफ्ट आज रात शिकागो में शुरू हो रहा है, और इसके समापन के तुरंत बाद, प्रेटर को उस सपने का एहसास होने की संभावना है। उसे 32 टीमों में से एक से एक फोन कॉल आएगा जो उसे इसे सच करने का अवसर प्रदान करेगा।

लेकिन उनकी कहानी को उनके अनोखे रूप के कारण ही बताया जा रहा है।

यह एक हाई स्कूल फ़ुटबॉल फिनोम की कहानी है जो अपने छह-फुट-पांच फ्रेम से बड़ा आंकड़ा बन गया है।

यह एक शीर्ष क्रम के भर्ती की कहानी है, जो उस लेबल पर खरा उतरने के लिए इतना तरस रहा था कि उसे कभी मौका भी नहीं मिला।

यह एक ऐसे बच्चे की कहानी है जो बाद में इतना व्याकुल और उदास हो गया किवहउनकी मां को मस्तिष्क धमनीविस्फार विकसित करने का कारण बना।

यह एक ऐसे युवक की कहानी है, जिसने बचपन के उस सपने को उबारने के लिए उस जगह को छोड़ दिया, जिसे हकीकत बनाने वाला था।

यह एक ऐसे व्यक्ति की कहानी है जिसकी असफलताएं और भयानक किस्मत ही एकमात्र कारण है कि वह जहां है - और हैकौनवह है - आज।

यह एक 22 वर्षीय व्यक्ति की कहानी है, जो पांच साल पहले भूल गया था कि वह कहां से आया है, फिर उसे याद करने के लिए मजबूर किया गया, और तब से वह उस वादे को फिर से हासिल करने के लिए संघर्ष कर रहा है जो उसने एक बार किया था।

यह काइल प्रेटर कहानी है।