मुक्तआगनामशैली

मुक्तआगनामशैलीनॉर्थवेस्टर्न की सेलेना लासोटा लैक्रोस सुपरस्टार्स में सबसे अनपेक्षित है - इनसाइड एनयू - who win today matchमुक्तआगनामशैलीनॉर्थवेस्टर्न की सेलेना लासोटा लैक्रोस सुपरस्टार्स में सबसे अनपेक्षित है - इनसाइड एनयू - who win today matchमुक्तआगनामशैलीनॉर्थवेस्टर्न की सेलेना लासोटा लैक्रोस सुपरस्टार्स में सबसे अनपेक्षित है - इनसाइड एनयू - who win today matchमुक्तआगनामशैलीनॉर्थवेस्टर्न की सेलेना लासोटा लैक्रोस सुपरस्टार्स में सबसे अनपेक्षित है - इनसाइड एनयू - who win today matchमुक्तआगनामशैलीनॉर्थवेस्टर्न की सेलेना लासोटा लैक्रोस सुपरस्टार्स में सबसे अनपेक्षित है - इनसाइड एनयू - who win today match

के तहत दायर:

नॉर्थवेस्टर्न की सेलेना लासोटा लैक्रोस सुपरस्टार्स में सबसे अनपेक्षित है

नया,टिप्पणियाँ

अपने गृहनगर से - कनाडा के पश्चिमी तट पर एक द्वीप पर - अपने बचपन के लैक्रोस विरोधियों - लड़कों के लिए - सेलेना लासोटा का स्टारडम का रास्ता अधिक अनूठा नहीं हो सकता है।

फोटो: हेनरी बुशनेल

इवानस्टन - मिशिगन झील चमकती है दोपहर के सूरज के नीचे। यह अप्रैल के मध्य में एक रविवार है, वर्ष का वह समय जब इवान्स्टन "हेवनस्टन" में बदल जाता है और छात्र लेकफिल में आते हैं। फ्रिसबी फुसफुसाते हैं, झूला पेड़ों से लटकते हैं, और एक पतंग भी हवा में उठती है। एक शब्द दिमाग में आता है जो पूरे दृश्य का वर्णन करता है: उज्ज्वल।

नॉर्थवेस्टर्न यूनिवर्सिटी के परिसर के उत्तरी छोर पर बैक अप, लेकसाइड फील्ड पर एक हल्की हवा चलती है ... जहां लैक्रोस खेला जा रहा है। यदि आप खेल का ट्रैक खो देते हैं, हालांकि, धूप से प्रेरित दिवास्वप्न में फंस जाते हैं, तो आपको शायद माफ कर दिया जाएगा। वास्तव में, लेकसाइड शायद दर्शकों से भर गया था - उनके दिमाग बाहर बह रहे थे, फिर वापस अंदर, फिर वापस बाहर, मौसम उनमें से सबसे अच्छा हो रहा था। लेकिन एक बात ने हमेशा उनका ध्यान खींचा; एक बात बार-बार उन्हें वापस अंदर ले आई:

जिस तरह से नंबर 2 की पर्पल और पीली लैक्रोस स्टिक घूम गई।

यह अनायास घूम गया। यह अगल-बगल चला गया; वह एक हाथ की पकड़ से दूसरे हाथ में चला गया; यह 360 डिग्री घूम गया।

इसने लगातार विरोधियों की भी निगाहें खींचीं। और यार, क्या इसने पिटाई की। स्टिक चेक, स्लैश ... उनमें से कुछ अवैध हैं।

यह अपरंपरागत रूप से लंबी दूरी से मुक्त स्थिति शॉट्स फेंकता है। यह भी एक लक्ष्य के जश्न में जोरदार ढंग से मैदान पर पटक दिया जाएगा। यह पिछले दो महीनों में इस तरह जमीन पर फेंका जा रहा है। अड़तालीस बार सटीक होना।

लेकिन वापस जिस तरह से यह घूमा... इसके बारे में कुछ खास था। ये थाविभिन्न . एक महिला लैक्रोस स्टिक, इसकी उथली जेब के साथ, बस उस तरह से चलने और गेंद को बनाए रखने में सक्षम नहीं होना चाहिए।

कैम्पबेल नदी, लासोटा का गृहनगर, शिकागो से 1,870 मील दूर है | फोटो: गूगल मैप्स

लेकिन कनाडा के पश्चिमी तट से दूर द्वीपों से स्वदेशी जड़ों वाली लड़कियां जिन्होंने कुछ साल पहले ही इस खेल को खेलना शुरू किया था, उन्हें कॉलेज लैक्रोस पर नए लोगों के रूप में हावी नहीं होना चाहिए।

और ठीक यही सेलेना लासोटा - उस बैंगनी और पीले रंग की छड़ी की कमांडर - कर रही है।

***

राष्ट्रपति कप के अंतिम दिन तक , कॉलेज लैक्रोस के उम्मीदवारों के लिए एक वार्षिक शोकेस टूर्नामेंट, सब कुछ - या लगभग हर चीज - को सुलझा लिया गया है: टीमों ने अपने लक्ष्यों की पहचान कर ली है और खिलाड़ियों ने संभावित स्कूलों की अपनी सूची को कम करना शुरू कर दिया है। इसलिए 2012 में, जब नॉर्थवेस्टर्न के सहायक कोच डेनिएल स्पेंसर को एक क्लब कोच से टीम बीसी के लिए खेल रही एक लड़की के बारे में एक टिप मिली, जिसके बारे में कोई नहीं जानता था, तो उसे यकीन नहीं था कि क्या उम्मीद की जाए। लेकिन जैसे ही वह बैठी, उसने महसूस किया कि किसी तरह सीमा के उत्तर की यह लड़की दरारों से फिसल गई है।

वह लड़की थी सेलेना लासोटा।

"वह तुरंत बाहर खड़ी थी," स्पेंसर कहते हैं। "और उस समय मुझे इसका एहसास नहीं हुआ, लेकिन जब मैंने उसका खेल देखा, तो वह पहली बार एक फील्ड लैक्रोस टूर्नामेंट में खेल रही थी।" उस गर्मी तक, लासोटा ने खेल का इनडोर व्युत्पन्न बॉक्स लैक्रोस खेला था।

हालांकि लसोटा को प्रतियोगिता में हावी होने से नहीं रोका। और स्पेंसर को तुरंत पता चल गया था कि उसे नॉर्थवेस्टर्न के मुख्य कोच केली अमोन्टे हिलर को एक पोनीटेल वाली लड़की के बारे में बताने की जरूरत है जो लैक्रोस स्टिक से जादू कर सकती है।

दरारों के माध्यम से गिरने वाले किसी व्यक्ति को भर्ती करना अमोन्टे हिलर की गली तक भी सही था। एक गैर-पारंपरिक लैक्रोस क्षेत्र में एक स्कूल के कोच के रूप में, उसने अनदेखी या कम मूल्यांकन वाले स्थानों में प्रतिभा खोजने में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। सबसे प्रमुख उदाहरण डलास क्षेत्र से टेलर थॉर्नटन हो सकता है, एक ऐसी जगह जिसे आमतौर पर लैक्रोस हॉटबेड के रूप में नहीं सोचा जाता है। लेकिन यह अमोन्टे हिलर के लिए एक निवारक नहीं था, जो तुरंत अंदर गया, थॉर्नटन को पाया, और उसे चार साल के करियर के हर खेल की शुरुआत करते हुए देखा और एक जूनियर के रूप में वर्ष का राष्ट्रीय खिलाड़ी का पुरस्कार जीता।

"उत्तर पश्चिमी कौन है?"-सेलेना लासोटा के विचार जब एनयू के सहायक कोच डेनिएल स्पेंसर ने पहली बार उनसे संपर्क किया

इसलिए उसकी खोज के तुरंत बाद, और अमोन्टे हिलर को उसकी कॉल, स्पेंसर ने लासोटा को फोन किया, और खुद को नॉर्थवेस्टर्न के एक कोच के रूप में पेश किया। लेकिन एक समस्या थी:

"उत्तर पश्चिमी कौन है?" लसोटा ने पहले सोचा।

उस समय तक, राज्यों में कॉलेज जाने की संभावना लसोटा को भी नहीं हुई थी। वह कनाडा के एक विश्वविद्यालय में अपने दूसरे खेल फुटबॉल खेलने की संभावना के बारे में सोच रही थी। लेकिन निश्चित रूप से लैक्रोस नहीं। और निश्चित रूप से राज्यों में नहीं।

हालांकि, मिशिगन झील पर अमोन्टे हिलर द्वारा बनाए गए शानदार कार्यक्रम के बारे में अधिक जानने के बाद, लासोटा ने फैसला किया कि कॉलेज लैक्रोस खेलना कुछ ऐसा था जो वह करना चाहती थी। वह जानती थी कि अगर उसने अवसर को व्यर्थ जाने दिया तो उसे जीवन भर पछताना पड़ेगा।

"मैं घर छोड़ने से घबरा रहा था," लसोटा कहते हैं। "लेकिन उत्साह और अवसर उस पर हावी हो गए।"

***

"मेरा शहर? वहाँ सिर्फ पेड़ थे।"

इस तरह सेलेना लासोटा ने कैंपबेल नदी, ब्रिटिश कोलंबिया, वैंकूवर द्वीप के पूर्वी तट पर लगभग 36, 000 लोगों के अपने गृहनगर का वर्णन किया है।

कैंपबेल नदी में एल्क फॉल्स | फोटो: कैंपबेल नदी वेबसाइट का शहर

ओह, और पानी भी था। हर जगह। कैंपबेल नदी को "दुनिया की सामन राजधानी" के रूप में जाना जाता है। तो स्वाभाविक रूप से, लसोटा के परिवार के सभी पुरुष मछुआरे थे।

लसोटा की मां लिसा शार्प कहती हैं, "वह [अपने पिता और भाई के साथ] हलिबूट या ब्लैक कॉड या टूना मछली पकड़ने जाती थीं।" "आमतौर पर टूना, मुझे लगता है कि यह था। कभी-कभी एक महीने के लिए टूना मछली पकड़ना। कुछ अतिरिक्त पैसे कमाने के लिए मछली पकड़ना।"

अन्य अवसरों पर, लसोटा और उसका परिवार वैंकूवर द्वीप के पश्चिमी तट पर एक और भी छोटे द्वीप में भाग जाता था, जहाँ उसकी माँ बड़ी हुई थी। यह वास्तव में एक सर्वोत्कृष्ट अमेरिकी अवकाश स्थल नहीं था। कोई टीवी नहीं था, कोई टेलीफोन नहीं था ... बिल्कुल शानदार नहीं। लेकिन लसोटा को यह पसंद था। "यह सब कुछ से दूर जाने के लिए एक अच्छी जगह थी," वह कहती हैं।

वर्तमान में तेजी से आगे बढ़ें, और इसके विपरीत अधिक स्पष्ट नहीं हो सकता है। छात्र बाएं और दाएं घूमते हैं, कक्षा में, छात्रावास में, डाइनिंग हॉल में घूमते हैं। शेरिडन रोड के ऊपर और नीचे कार, ट्रक और बसें गर्जना करती हैं।

"यहां सब कुछ बहुत तेज है," लसोटा कहते हैं। "जहां मैं बड़ा हुआ, यह धीमी गति थी और हम बस गए और अपना काम किया। लेकिन यहां आप हमेशा एक समय पर होते हैं।"

अगर लासोटा की कहानी में एक निरंतरता है, तो यह बदलाव के साथ एक निश्चित सहजता है। फील्ड लैक्रोस के लिए प्रारंभिक संक्रमण ठीक हो गया, और, ओह हाँ, कॉलेज स्तर तक कदम भी ठीक चल रहा है। इसलिए लसोटा ने अपने जीवन की तेज गति को अपनाया।

वह एक ऐसी संस्कृति को भी अपनाती है, जो लैक्रोस के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका की अपनी यात्राओं के अलावा, सितंबर में परिसर में आने पर उसके लिए पूरी तरह से अपरिचित थी। हालांकि उसे अभी भी कुछ पकड़ना है।

"यह मज़ेदार है क्योंकि यहाँ बहुत सारी लड़कियाँ हैं, वे बहुत सारी फ़िल्मों को उद्धृत करती हैं," वह कहती हैं, "और मैं बस कुछ भी नहीं उठाती।"

लेकिन यह उसकी परवरिश है जिसने उसे वह बनाया जो वह है। यह उसकी कार्य नीति, उसकी प्रेरणा का स्रोत है। यह उसकी कठोरता का स्रोत है। यह उसकी स्वतंत्रता का स्रोत है।

और यह वह अनोखा बचपन है जिससे वह अब भी जुड़ती है।

पानी। और पेड़। | फोटो: कैंपबेल नदी वेबसाइट का शहर

"यह अजीब है," वह कहती हैं। "क्योंकि मेरी रोज़मर्रा की ज़िंदगी में छोटी-छोटी चीज़ें मुझे घर वापस याद दिलाती हैं। जैसे, कैंपस के पेड़, कैंपस के आस-पास का पानी... मुझे नॉर्थवेस्टर्न बहुत पसंद है क्योंकि जब मैं एक गेम की फिल्म देखता हूं जिसे हम अपने घर पर खेलते हैं। मैदान, पृष्ठभूमि में बड़े हरे पेड़ हैं, और फिर पानी है।

"यह एकदम सही है।"

***

अब, जिस तरह से यह घुमाया गया है उस पर वापस जाएं - रविवार दोपहर उस सुरम्य पर वह बैंगनी और पीली छड़ी। क्योंकि एक बैकस्टोरी है।

इसकी शुरुआत कनाडा के एक खुदरा स्टोर, कैनेडियन टायर के लघु लैक्रोस स्टिक के डबल पैक से हुई। एक सेलेना लासोटा के लिए, एक उसके बड़े भाई के लिए।

शार्प अपनी बेटी के बारे में कहती है, "जैसे ही उसने उन मिनी-स्टिक्स को उठाया, वह बस इसे प्यार करती थी।" "और बच्चों ने अभी खेलना शुरू किया और वे वास्तव में अच्छे, वास्तव में तेज़ हो गए।"

लेकिन बनाने के लिए एक भेद है। लैक्रोस लासोटा के बारे में समझने वाली पहली बात यह है कि यह लैक्रोस नहीं है। इसे एक उपसर्ग की आवश्यकता है: बॉक्स। "हमारे लिए, [फ़ील्ड लैक्रोस] सिर्फ 'लैक्रोस' है," स्पेंसर बताते हैं। "कनाडा में, वह फील्ड लैक्रोस है, और 'लैक्रोस' बॉक्स [लैक्रोस] है।"

"उसे अच्छा बनना था क्योंकि अगर वह नहीं होती, तो वह कुंद हो जाती।"-लिसा शार्प, लसोटा की मां

बॉक्स लैक्रोस1920 और 30 के दशक में कनाडा में उत्पन्न हुआ , जब यह बर्फ के रिंक पर खेला जाता था जो गर्मियों के लिए सूखा गया था। इन वर्षों में, यह दक्षिण और पूरे उत्तरी अमेरिका में चला गया। सबसे लोकप्रिय रूप से, इसने नेशनल लैक्रोस लीग, 9-टीम उत्तर अमेरिकी पेशेवर बॉक्स लैक्रोस लीग के लिए अपना रास्ता खोज लिया, जो कि प्रसिद्ध हैइसके एनएचएल-एस्क झगड़ेकुछ और के रूप में।

हाँ, यह वह खेल है जिसे खेलते हुए सेलेना लासोटा बड़ी हुई हैं... पैड, हेलमेट और सब कुछ। कैम्पबेल नदी का शहर सभी लड़कियों के लैक्रोस लीग का समर्थन करने के लिए बहुत छोटा था, इसलिए लासोटा ने अपने भाई को अपने लीग में शामिल कर लिया ...

और यहीं से कहानी आगे बढ़ती है।लड़कों के खिलाफ।

"उसे अच्छा होना था क्योंकि अगर वह नहीं होती, तो वह स्क्वीज़ हो जाती," शार्प कहते हैं। "[लड़कों] बहुत बड़ा हो गया है, और वे बहुत मजबूत हो गए हैं, और यह यहां पूर्ण संपर्क है।"

लेकिन Lasota के लिए खेद नहीं है; अगर कुछ भी हो, तो उन लड़कों के लिए खेद महसूस करें जिन्हें उसने सताया था - उसके निफ्टी ज्यूक के साथ, उसके टखने-तोड़ने वाली स्पिन चाल के साथ।

लसोटा इसके बारे में विनम्र है, लेकिन उसकी माँ? इतना नहीं। "वह मूल रूप से हावी थी," शार्प कहते हैं।

लसोटा का कहना है कि उन्होंने खेल की भौतिकता का आनंद लिया। उसने तंग जगहों में पैंतरेबाज़ी करना, रक्षकों को भगाना, सहना और संपर्क के माध्यम से लड़ना सीखा।

"जिस तरह से वह छड़ी को संभालती है," स्पेंसर कहते हैं, "वे कौशल वास्तव में अच्छी तरह से स्थानांतरित होते हैं [क्षेत्र लैक्रोस के लिए]।"

"मुझे लगता है कि लड़कों के साथ खेलना वास्तव में मुझे वह खिलाड़ी बना देता है जो मैं आज हूं।"-सेलेना लासोटा

तो वह छड़ी कैसे घूम गई? ज़रूर, यह सहज दिखता है। लेकिन यह यूं ही कहीं से नहीं आया। यह हॉकी से बने लैक्रोस रिंक से आया है; यह लड़कों और उनकी छड़ी के चेक से आया था; यह पिछवाड़े में घंटों से आया था, एक प्लास्टिक की बोतल लैक्रोस नेट से लटका दी गई थी ताकि घर की सटीकता को ड्रिल किया जा सके।

लसोटा का कौशल उसके अतीत का एक उत्पाद है।

"मुझे लगता है कि लड़कों के साथ खेलने ने मुझे वास्तव में वह खिलाड़ी बना दिया है जो मैं आज हूं," वह कहती हैं।

***

अड़तालीस गोल। अड़तालीस। 13 खेलों में। और भी बहुत कुछ आना बाकी है। किसी के लिए बहुत अच्छा है जो मानता है कि वह अभी भी खेल के अंतराल के साथ संघर्ष करता है, और अभी भी इसकी बारीकियों को सीखने की जरूरत है।

सेलेना लासोटा 2014 की कक्षा में इनसाइड लैक्रोस के तीसरे स्थान के फ्रेशमैन के रूप में नॉर्थवेस्टर्न आई, लेकिन वह किसी तरह उन बुलंद उम्मीदों को पार करने में कामयाब रही। वहराष्ट्रीय स्तर पर पांचवें स्थान पर प्रति गेम गोल में, किसी भी नए खिलाड़ी से बेहतर। वह मजबूर टर्नओवर में भी टीम का नेतृत्व करती है।

लासोटा ने अपने सीज़न की शुरुआत में चार गोल किए, लॉस एंजिल्स में यूएससी पर 12-11 से वापसी की। वह अपने अगले दो मैचों में सात और लंबी हुई। बाद में उन्होंने नंबर 5 सिरैक्यूज़ पर जीत में चार रन बनाए, और नॉर्थवेस्टर्न को नंबर 10 लुइसविले को नीचे ले जाने में मदद करने के लिए एक और हैट्रिक बनाई।

हाल ही में उसका दबदबा होने लगा है aस्टीफन करी-एस्क प्रभावशेष मैदान पर: रक्षकों को उसकी कक्षा में ले जाया जाता है, जिससे अन्य खिलाड़ियों के लिए मैदान खुल जाता है।

"उन्हें लगातार इस बात की चिंता करने की ज़रूरत है कि वह मैदान पर कहाँ है," लसोटा की टीम के साथी और सहपाठी शेल्बी फ़्रेड्रिक्स कहते हैं। "यह हर किसी के लिए चीजें खोलता है, और इससे आक्रामक होना हमारा काम है।"

अमोन्टे हिलर कहते हैं, "जब भी आपके पास एक व्यक्ति होता है जिसके बारे में दूसरी टीम को वास्तव में चिंता करनी पड़ती है, तो यह बाकी सभी के लिए आसान हो जाता है।"

"क्या आप उन लड़कियों से बात करते हैं जब वे आपकी रक्षा कर रही होती हैं? क्या आपके पास उनसे कहने के लिए अच्छी बातें हैं?"-लिसा शार्प, लसोटा की मां, अपनी बेटी को भेजे गए पाठ संदेशों पर

कुछ विरोधी टीमें लासोटा को रोकने के लिए अपने पूरे रक्षात्मक खेल की योजना बनाती हैं। वे एक डिफेंडर को नियुक्त करेंगे जिसका एकमात्र कार्य नॉर्थवेस्टर्न के स्टार से चिपके रहना है, चाहे वह कहीं भी जाए, चाहे गेंद कहीं भी हो।

शार्प का कहना है कि वह अपनी बेटी को इस विषय के बारे में बताती है: "क्या आप उन लड़कियों से बात करते हैं जब वे आपकी रक्षा कर रहे हैं? क्या आपके पास उनसे कहने के लिए अच्छी चीजें हैं?" वह हंसती है। "यह वास्तव में निराशाजनक होना चाहिए, एह?"

लेकिन लसोटा को चुनौती पसंद है।

हालांकि, एक और बड़ी चुनौती सामने आ रही है। हालांकि कोई भी इस बात पर बहस नहीं कर सकता है कि अमोन्टे हिलर को नॉर्थवेस्टर्न में कितनी सफलता मिली है, मिडवेस्ट में एक पावरहाउस की स्थापना (2000 के दशक के अंत में टीम ने सीधे पांच राष्ट्रीय चैंपियनशिप जीतीं, उन पांच सीज़न में 106-3 से आगे), पिछले दो साल पहले के पोस्टसन को उम्मीद से ज्यादा बाहर ले आए हैं। वाइल्डकैट्स ने लगातार दो राष्ट्रीय सेमीफाइनल गंवाए हैं। और इस साल की टीम वर्तमान में शीर्ष पांच से बाहर है।

लसोटा और उसके सहपाठियों, उनमें से सभी 14, उलटने की प्रवृत्ति रखते हैं। उनके हाथ में एक कार्यक्रम है जो कॉलेज लैक्रोस की दुनिया के शीर्ष पर लौटने के लिए तरसता है, एक ऐसा स्थान जिस पर उसने लगभग एक दशक तक कब्जा किया। और उन्हें विश्वास है कि वे इसे वहां प्राप्त कर सकते हैं।

"जो भी वर्ष हो - इस वर्ष, अगले वर्ष, वर्षों बाद - हम जो कर सकते हैं उस पर हम कोई सीमा नहीं लगाने जा रहे हैं," फ्रेडरिक्स कहते हैं। "मुझे लगता है कि हम असीम हैं।"

***

क्या सेलेना लासोटाएक सुपरस्टार की तरह लग रहा है?

कभी-कभी। जब वह थीशिकागो ट्रिब्यून द्वारा प्रोफाइल किया गया मौसम से पहले, निश्चित रूप से। और सभी युवा लड़कियां उसे पहचानती हैं और तस्वीरें मांगती हैं, यह भी बहुत अच्छा है।

खेल में हालांकि, विभिन्न प्रकार के सितारे होते हैं, ऐसे कई अलग-अलग तरीके हैं जिनसे प्रतिभा और प्रसिद्धि खुद को प्रकट करती है। ऐसे प्रोटोटाइप हैं जिनमें अधिकांश खिलाड़ी फिट होते हैं। वहाँ डरावना दलित व्यक्ति है। अधूरे क्षमता वाले खिलाड़ी हैं। जीवन से बड़ी हस्ती है। सूची चलती जाती है। लेकिन एक प्रकार का खिलाड़ी है जिसे सार्वभौमिक रूप से प्यार किया जाता है: असंभावित, सरल सुपरस्टार। लसोटा यही है।

हर कोई उसके बारे में बात करना चाहता है। हर कोई उससे बात करना चाहता है। वह मीडिया अनुरोधों की एक अतिप्रवाह सूची का विषय है। और जबकि वह निश्चित रूप से ध्यान से दूर नहीं भागती है, यह भारी हो सकता है।

"वे सब उसके बारे में यहाँ छोटी ओले कैंपबेल नदी में बात कर रहे हैं।"-लिसा शार्प, लसोटा की मां

हालांकि, एक जगह है - शायद सबसे महत्वपूर्ण जगह - जहां उसकी हस्ती सबसे बड़ी रहती है।

"वे सब उसके बारे में यहाँ छोटी ओले कैंपबेल नदी में बात कर रहे हैं," शार्प कहते हैं। "हाई स्कूल, उसके शिक्षक, उसके दोस्त; मेरे ग्राहक मुझसे उसके बारे में बात करते हैं। 'ओह, मैंने आपकी बेटी को फिर से रेडियो पर सुना,' और 'ओह, मैंने अखबार में उसकी एक तस्वीर देखी।' हाँ, बिना रुके। यह बहुत अच्छा है।"

लेकिन सबसे महत्वपूर्ण क्यों? क्योंकि ये लोग समझते हैं कि सारी प्रतिभा, सभी लक्ष्य, सभी रेशमी स्टिक-हैंडलिंग कहाँ से आई है। वे प्रकृति से प्यार करने वाली लड़की को याद करते हैं। वे उस लड़की को जानते हैं जो लड़कों द्वारा खटखटाया जाएगा और वापस उछाल देगा।

यह सभी चीजें हैं, न केवल उत्कृष्ट लैक्रोस क्षमता, जो सेलेना लासोटा को परिभाषित करती है।