ujjwal

ujjwalऑस्टन एंडरसन मुस्कुराना बंद नहीं कर सकते - एनयू के अंदर - who win today matchujjwalऑस्टन एंडरसन मुस्कुराना बंद नहीं कर सकते - एनयू के अंदर - who win today matchujjwalऑस्टन एंडरसन मुस्कुराना बंद नहीं कर सकते - एनयू के अंदर - who win today matchujjwalऑस्टन एंडरसन मुस्कुराना बंद नहीं कर सकते - एनयू के अंदर - who win today matchujjwalऑस्टन एंडरसन मुस्कुराना बंद नहीं कर सकते - एनयू के अंदर - who win today match

के तहत दायर:

ऑस्टन एंडरसन मुस्कुराना बंद नहीं कर सकते

नया,टिप्पणियाँ

और जब आप उसके आस-पास हों, न तो आप कर सकते हैं।

फोटो: नॉर्थवेस्टर्न एथलेटिक्स

रनिंग बैक रूम निकोलेट फुटबॉल सेंटर के अंदर, नॉर्थवेस्टर्न की इनडोर सुविधा, अध्ययन का स्थान है। यह वह जगह है जहाँ गंभीर व्यवसाय किया जाता है। यह वह जगह है जहां रनिंग बैक कोच मैट मैकफर्सन अपने विद्यार्थियों को बुलाते हैं और उन्हें छेद खोजने, ब्लिट्ज पढ़ने, फुटबॉल मैदान पर होने वाली हर चीज को समझने के लिए तैयार करते हैं। यह सीखने की जगह है।

एक सुबह, पीठ और मैकफर्सन वहां इकट्ठे होते हैं। यह एक स्थिति बैठक है, और मैकफर्सन अपना काम कर रहा है। वह पढ़ा रहा है। वह एक युवा समूह के साथ काम कर रहा है - इस वसंत में कमरे में कोई खिलाड़ी एक उच्च वर्ग का नहीं है - इसलिए जितना महत्वपूर्ण है मैदान पर घरेलू तकनीक को ड्रिल करना, उसे इसे शिक्षित करने की भी आवश्यकता है।

इस विशेष सुबह में, वह कमरे में एक प्रश्न खोलता है। "मुझे बाहरी क्षेत्र के बारे में बताएं," वे कहते हैं, नॉर्थवेस्टर्न के तेजी से हमले के एक स्टेपल का जिक्र करते हुए। वह संभवतः नाटक पर चल रही पीठ की जिम्मेदारियों के टूटने की तलाश कर रहा है, वे जिन पेचीदगियों की तलाश करते हैं, वे छेद जो वे मारने की कोशिश करते हैं।

ऑस्टन एंडरसन पाइप अप करने वाले पहले व्यक्ति हैं। MacPherson बारीक विश्लेषण सुनने के लिए तैयार है। बाहरी क्षेत्र?

"यही वह जगह है जहाँ मैं बाहर जाता हूँ," एंडरसन कहते हैं, इस पर विचार किए बिना वह उत्तर नहीं हो सकता है जिसे मैकफर्सन ढूंढ रहा है, "और मैं घर जाता हूं।"

पूरा कमरा खिलखिलाकर हँस पड़ता है।

यहां तक ​​​​कि जस्टिन जैक्सन अभ्यास के बाद मंगलवार की सुबह बस उस पल को याद करते हैं, वह मदद नहीं कर सकता लेकिन हंस सकता है। इससे पहले उस सुबह, कोच पैट फिट्जगेराल्ड ने एंडरसन को "गतिशील व्यक्तित्व" के रूप में वर्णित किया था। और उसने अपने चेहरे पर एक मुस्कान और एक जानने वाली नज़र के साथ ऐसा किया, जैसे कि एंडरसन से बात करना ही समझाने के लिए पर्याप्त होगा। और वह सही था। उस "गतिशील व्यक्तित्व" के बारे में पूछे जाने पर, जैक्सन एक मुस्कान और केवल एक शब्द का उपयोग करता है जो वह मायने रखता है: "ख़ामोशी।"

एंडरसन का उल्लेख किसी को भी करें जो उसे जानता है, और उनके चेहरे पर मुस्कान आ जाती है। वे क्नोव्स। वे मुक्त आत्मा के बारे में जानते हैं। वे सहज हास्य के बारे में जानते हैं। वे अविश्वसनीय चुटकुलों के बारे में जानते हैं। वे अदम्य उत्साह के बारे में जानते हैं।

वे उस आदमी के बारे में जानते हैं, जो कूल्हे की चोट से जूझने के बावजूद, जिसने उन्हें नॉर्थवेस्टर्न में अपने पहले प्रेसीजन और सीज़न के हर एक अभ्यास को याद करने के लिए मजबूर किया, मुस्कुराना बंद नहीं कर सकता।

***

एंडरसन का व्यक्तित्व बड़ा है। ठीक है, नहीं ऐसा नहीं है। यह बहुत बड़ा है। यह बहुत बड़ा है। लेकिन उसकी काया?

"मैं छोटा हूँ," वह रक्षात्मक रूप से जोर देता है। "मैं छोटा नहीं हूँ।" वह मुस्कुराता है।

एंडरसन एक अनोखे खिलाड़ी हैं। वह नॉर्थवेस्टर्न के बैकफील्ड में किसी और के विपरीत नहीं है। जैसा कि मैकफर्सन बताते हैं, उनके पास हर भूमिका के लिए एक लड़का है। वॉरेन लॉन्ग ब्रूजर है, शक्तिशाली शॉर्ट-यार्डेज लड़का; जैक्सन वह है "जो आपको छेद में याद करेगा, जो 5 यार्ड रनों को 15 यार्ड रनों में बदल देगा;" सोलोमन वॉल्ट डू-एवरीथिंग, स्लॉट रिसीवर, कैच-द-बॉल-आउट-ऑफ-द-बैकफील्ड आदमी है; और एंडरसन तेज गेंदबाज हैं। वह घरेलू खतरा है।

एंडरसन वास्तव में तब तक वापस दौड़ना नहीं खेलता था जब तक कि वह हाई स्कूल में एक परिष्कार नहीं था। उस समय तक, वह दो चीजें थे: एक कोनेबैक, और एक ट्रैक स्टार। लेकिन उनकी ब्रेकअवे गति (और ऊंचाई की कमी) ने बैकफ़ील्ड में कदम को अपरिहार्य बना दिया। पिछली बार जब एंडरसन ने 40 गज की दौड़ लगाई थी, तो उन्हें 4.41 सेकंड में देखा गया था।उनके टेप पर एक नज़रपुष्टि करता है कि कोई अस्थायी नहीं है।

हाई स्कूल में गति और फुर्ती ने काफी ध्यान आकर्षित किया। अपने जूनियर वर्ष के मई तक, एंडरसन के पास टेक्सास, बायलर, टीसीयू, स्टैनफोर्ड, अर्कांसस, यूसीएलए और कई अन्य लोगों से छात्रवृत्ति के प्रस्ताव थे। लेकिन उनमें से कई स्कूलों ने यह भावना दी, "आप जानते हैं कि हम कौन हैं, यहां आएं।" उत्तर पश्चिमी अलग था। मैकफर्सन और फिट्जगेराल्ड ने परिवार को खड़ा किया। और यह - उसकी माँ के लगातार बदतमीजी के साथ - काम किया।

एंडरसन ने 9 मई को प्रतिबद्ध किया। पांच दिन बाद, जैक्सन एनयू को भी अपनी प्रतिज्ञा देंगे। लेकिन इससे एंडरसन नहीं रुके। इसके बजाय, इसने उसे इवान्स्टन आने के लिए और अधिक उत्साहित कर दिया।

***

एंडरसन नॉर्थवेस्टर्न के बैकफील्ड में हर किसी के विपरीत नहीं थे जब वह पिछली गर्मियों में परिसर में आया था। वह तब था जब एक निश्चित वेनरिक मार्क अभी भी आसपास था।

दोनों के बीच तुलना आपको सीधे चेहरे पर घूरती है। दोनों 5 फुट-8 के हैं। दोनों टेक्सास से हैं। और दोनों हैंतेज़.वास्तव में तेज। स्वाभाविक रूप से, अपनी भर्ती के दौरान, नॉर्थवेस्टर्न ने समानताएं प्रदर्शित करने के लिए मार्क के शीर्ष पर एंडरसन की हाइलाइट रील का एक वीडियो संकलित किया। "यार," एंडरसन कहते हैं कि उन्होंने तुरंत सोचा, "मैं खुद को ऐसा करते हुए देख सकता हूं।"

तुलना मैदान पर भी खत्म नहीं होती है। एंडरसन की तरह मार्क भी अपने विचारों को दबाने वाला नहीं था। उन्होंने अपने मन की बात खुलकर और खुलकर कही, और इसे हास्य की प्रवृत्ति के साथ किया। उनका भी एक "गतिशील व्यक्तित्व" था। एंडरसन ने स्वीकार किया कि कभी-कभी, मैकफर्सन के लिए यह पूर्ण नरक था कि वह और मार्क दोनों रनिंग बैक रूम में थे।

दोनों ने कार्यक्रम में केवल कुछ महीने एक साथ साझा किए, लेकिन जब वे यहां थे तब करीब हो गए। वास्तव में पहली बार जब एंडरसन ने मार्क के नाम का उल्लेख किया, तो उन्होंने सहज रूप से खुद को काट दिया और अपने विचार की ट्रेन को जारी रखने से पहले - "RIP" - को रोक दिया। वह इसे बिल्कुल सीधे चेहरे से कहते हैं।

एंडरसन का कहना है कि उन्होंने मैदान पर और मैदान के बाहर मार्क से बहुत कुछ सीखा। वह अपनी आक्रामक दौड़ने की शैली से प्यार करता था, छोटा होने के बावजूद - क्षमा करें, छोटा - और जिस तरह से वह सामान्य रूप से दौड़ता था उसे प्यार करता था। लेकिन उसने यह भी अध्ययन किया कि मार्क ने खुद को कैसे संभाला। एंडरसन कहते हैं, जो उल्लेखनीय था, वह था जिस तरह से मार्क मैदान से बाहर रहे, लेकिन सभी लाइनों के बीच का व्यवसाय था। वह कुछ ऐसा है जिसका वह अनुकरण करने की कोशिश करेगा।

***

"जेली बॉल को आउट देखना"अद्भुत था," एंडरसन कहते हैं। "मेरे दिमाग में, वह एक अखिल अमेरिकी थे।"

जेली, यदि आप अनुमान नहीं लगा सकते हैं, तो जैक्सन के लिए एंडरसन का उपनाम है, जो उसके सबसे करीबी दोस्तों में से एक है। दोनों एक दूसरे के साथ नॉर्थवेस्टर्न आए, क्योंकि जैक्सन ने प्रतिबद्ध किया, वे तुरंत मैदान पर एक खतरनाक जोड़ी बनाने के लिए तत्पर थे। उन्होंने इससे एक बंधन भी बनाया।

अभ्यास में एंडरसन (बाएं) और जैक्सन | फोटो: नॉर्थवेस्टर्न एथलेटिक्स

लेकिन जैसा कि जैक्सन ने कुल 1,388 गज और 11 कुल टचडाउन के लिए एक सच्चे नए व्यक्ति के रूप में विस्फोट किया, एंडरसन ने किनारे से, या अपने छात्रावास से वापस परिसर में देखा। एंडरसन काफी समय से कूल्हे की चोट से परेशान थे, इसलिए इससे पहले कि वह समर कैंप के लिए मैदान पर उतर पाते, उन्होंने समस्या को दूर करने के लिए सर्जरी करवाई।

एंडरसन मानते हैं कि यह कठिन था। लेकिन आश्चर्यजनक रूप से, एंडरसन टीम के और उनके सबसे बड़े चीयरलीडर जैक्सन के अनुसार बने रहे। "हम इसे सफल होने वाले कमरे के रूप में देखते हैं," एंडरसन कहते हैं, समग्र रूप से रनिंग बैक यूनिट का जिक्र करते हुए।

रनिंग बैक एक बेहद टाइट निट ग्रुप है। लेकिन कहा जा रहा है कि वे प्रतिस्पर्धा का स्वागत करते हैं। फिट्जगेराल्ड इस बारे में बात करना पसंद करते हैं कि सभी पदों पर प्रतिस्पर्धा कितनी महत्वपूर्ण है क्योंकि यह खिलाड़ियों को सुधार करने के लिए प्रेरित करती है। और यहाँ ऐसा ही है।

एंडरसन जैक्सन को धक्का दे रहा है। तो लॉन्ग है। तो तिजोरी है। लेकिन एंडरसन विशेष रूप से है। मैकफर्सन का कहना है कि यह संभावना के दायरे में अच्छी तरह से था कि एंडरसन पिछले साल खेल चुके होंगे, उनकी सर्जरी नहीं हुई थी। और उन्हें विश्वास है कि इस साल एंडरसन को एक बड़ी भूमिका निभानी होगी।

आखिरकार, ऐसे "गतिशील व्यक्तित्व" को मैदान से दूर रखना मुश्किल है। उम्मीद है कि यही गतिशीलता मैदान में आगे बढ़ सकती है। यह पूछे जाने पर कि क्या यह है, फिट्जगेराल्ड कहते हैं, " अभी नहीं। वह सीख रहा है। यह। आमतौर पर उनके जैसे लोगों के साथ जो गतिशील होते हैं, यह आमतौर पर तब होता है जब उन्हें कुछ आत्मविश्वास मिलता है। वह आपको बताएगा कि वह आश्वस्त है। लेकिन वह नहीं है। इसे कहते हैं झूठी वाहवाही। रेडशर्ट फ्रेशमेन के साथ भी ऐसा ही है।"

जैसा कि वह बोलता है, फिट्जगेराल्ड मदद नहीं कर सकता, लेकिन मुस्कराहट में टूट सकता है। वह जानता है। वह जानता है कि एंडरसन अभी मैदान पर खास नहीं है। लेकिन वह इससे अलग हैं और हमेशा रहेंगे। वह जानता है कि ब्रवाडो अभी झूठा हो सकता है, लेकिन यह अभी भी ढीठ है। वह जानता है कि गतिशील व्यक्तित्व उसे कभी नहीं छोड़ेगा। वह जानता है कि चुटकुले कभी नहीं सूखेंगे।

और वह जानता है कि एंडरसन कभी भी मुस्कुराना बंद नहीं करेगा।

वह यह भी जानता है कि जब तक एंडरसन इवान्स्टन के आसपास है, तब तक वह शायद रुक भी नहीं पाएगा।