कार्नाममाललेसारी

कार्नाममाललेसारीएक देर रात की बैठक, एक क्षेत्र, रैप संगीत और नॉर्थवेस्टर्न का आश्चर्यजनक बदलाव - इनसाइड एनयू - who win today matchकार्नाममाललेसारीएक देर रात की बैठक, एक क्षेत्र, रैप संगीत और नॉर्थवेस्टर्न का आश्चर्यजनक बदलाव - इनसाइड एनयू - who win today matchकार्नाममाललेसारीएक देर रात की बैठक, एक क्षेत्र, रैप संगीत और नॉर्थवेस्टर्न का आश्चर्यजनक बदलाव - इनसाइड एनयू - who win today matchकार्नाममाललेसारीएक देर रात की बैठक, एक क्षेत्र, रैप संगीत और नॉर्थवेस्टर्न का आश्चर्यजनक बदलाव - इनसाइड एनयू - who win today matchकार्नाममाललेसारीएक देर रात की बैठक, एक क्षेत्र, रैप संगीत और नॉर्थवेस्टर्न का आश्चर्यजनक बदलाव - इनसाइड एनयू - who win today match

के तहत दायर:

एक देर रात की बैठक, एक क्षेत्र, रैप संगीत और नॉर्थवेस्टर्न का आश्चर्यजनक बदलाव

नया,टिप्पणियाँ

कैसे क्रिस कॉलिन्स और उनके कर्मचारियों ने नॉर्थवेस्टर्न के मौसम के पाठ्यक्रम को बदल दिया।

मैट मार्टन-यूएसए टुडे स्पोर्ट्स

यह 1:30 बजे था, और वेल्श-रयान एरिना चुप था। हो सकता है कि कुछ अभी भी रुके हों - यहाँ एक अखाड़ा कर्मचारी, वहाँ एक सुरक्षा गार्ड - लेकिन तूफान थम गया था। छह घंटे पहले बास्केटबॉल का खेल खेला जा रहा था। छह घंटे पहले, छात्रों ने बाउंस किया, प्रशंसकों ने बातचीत की, खिलाड़ियों ने प्रतिस्पर्धा की, कोच चिल्लाए। लेकिन अब... चुप्पी। न्यायालय? खाली। ब्लीचर्स? खाली। बास्केटबॉल कार्यालय?

खाली नहीं है।

क्रिस कॉलिन्स वहीं बैठे थे। तो ब्रायन जेम्स ने किया। अर्मोन गेट्स और बाकी कर्मचारियों ने भी ऐसा ही किया। उनके सिर, जैसे कुछ घंटे पहले उनके खिलाड़ियों के सिर थे, नीचे थे। वे जवाब की तलाश में थे।

-ट्विटर पर निक ब्रिलोव्स्की के माध्यम से फोटो

"यह एक लंबी रात थी," जेम्स कहते हैं। "मुझे याद है कि हम अपने आप से थोड़ा अलग थे, थोड़े हैरान थे, थोड़े हैरान थे।"

गेट्स को यह भी नहीं पता कि वे किस समय इमारत से निकले थे। "यह सब धुंधला है," वे कहते हैं।

इससे पहले उस रात, नॉर्थवेस्टर्न मिशिगन राज्य से हार गया था। यह टीम की लगातार 10वीं हार थी, और यह 10 में से सबसे खराब हार थी। क्रिस कॉलिन्स ने अपना सिर हिलाया और निराशा की बात कहीउनकी प्रेस कांफ्रेंस . "पहली बार आज रात," कोलिन्स ने कहा, "मुझे ऐसा लगा जैसे मैंने कुछ ऐसे लोगों को देखा जो थोड़े हारे हुए लग रहे थे।"

और कोलिन्स ने इसे व्यक्तिगत रूप से लिया। उन्होंने कहा, यह उनकी जिम्मेदारी थी कि वे अपनी टीम को लड़ने के लिए कहें, उन्हें ऊर्जा के साथ खेलने के लिए कहें। "मैं बेहतर हो जाऊंगा," उन्होंने जोर देकर कहा।

लेकिन क्या बदलेगा?

"मुझे नहीं पता," उन्होंने तथ्यात्मक रूप से कहा। "मेरे पास जवाब नहीं है। मुझे अपने कर्मचारियों के साथ मिलना है, मुझे अपनी प्रवृत्ति को सुनना है। हमें कुछ पता लगाना है।"

इसलिए जैसे ही स्ट्रगलर्स ने इसे एक रात कहा, खिलाड़ियों और कोचों के परिवारों ने इवान्स्टन की ठंडी हवा में छल किया, कोलिन्स और उनके कर्मचारियों के लिए रात का एक नया हिस्सा बस शुरू हो रहा था।

यह कुछ भी असाधारण नहीं था। कोच हर खेल के बाद उस रात के प्रदर्शन की समीक्षा और आलोचना करने के लिए एक कर्मचारी के रूप में बुलाते हैं। लेकिन यह मुलाकात अलग थी। सिर नीचे थे, और व्यवहार घबराहट की सीमा पर था।

जेम्स कमरे में मूड को याद करता है। "यह अच्छा नहीं था," वे कहते हैं। "यह अच्छा नहीं था। सबसे पहले, हमें एक-दूसरे को चुनना था। हमें इसे वहीं रखना था जहां हम खुद सकारात्मक थे।"

फिर वे व्यापार में उतर गए। वे एक योजना तैयार करने के लिए निकल पड़े। वे मौसम को पुनर्जीवित करने के लिए कुछ-कुछ-कुछ खोजने के लिए दृढ़ थे। इस टीम को पुनर्जीवित करने के लिए, जो सभी इरादों और उद्देश्यों के लिए किया गया था।

और, ठीक है... उन्होंने बदलाव किए।

"हमने वह सब कुछ बदल दिया जो हमने तीन महीने तक किया था," जेम्स कहते हैं। "हमने अभ्यास करने के तरीके को बदल दिया। हमने अभ्यास के दौरान जो चीजें कीं, हमने बदल दीं। हमने एक कोचिंग स्टाफ के रूप में अपनी तैयारी बदल दी। हमने कुछ चीजें बदल दीं जो हम खेल से पहले करते हैं। हम जो कुछ भी कर रहे थे, वह नहीं था 10 खेलों के लिए काम कर रहा हूं। हो सकता है कि यह वे चीजें हों जो अगले साल काम करेंगी। लेकिन इस समय के लिए, हम सब कुछ बदलना चाहते थे।"

बेशक, कोर्ट पर एक बड़ा बदलाव हुआ। यह जरूरी नहीं कि वह रात थी जब ज़ोन का जन्म हुआ था। नॉर्थवेस्टर्न के कोच कुछ समय से स्विच बनाने के विचार पर चर्चा कर रहे थे। लेकिन उस रात फैसला हो गया था। यह टिपिंग पॉइंट था।

"वह तब था जब हमने कहा, आप जानते हैं कि हम क्या करने जा रहे हैं," जेम्स कहते हैं।

2-3 जोन महत्वपूर्ण रहा है। लेकिन यह सिर्फ एक बड़े ठोस बदलाव से ज्यादा कुछ नहीं था। यह एक मानसिकता के बारे में था। कोलिन्स को पता था कि उनके खिलाड़ी "होने पर छेड़छाड़ कर रहे थे," जैसा कि वह बाद में कहेंगे। "मुझे पता था कि हम उन्हें खोने के कगार पर हैं।"

इसलिए कोलिन्स और उनके कर्मचारियों ने एक नया तरीका अपनाया। वे चाहते थे कि खिलाड़ी आराम करें। बेशक, वे अभी भी चाहते थे और उन्हें काम करने की जरूरत थी, और शायद वे पहले की तुलना में अधिक और कठिन काम करते थे। लेकिन वे भी मूड को हल्का करना चाहते थे और उन्हें आराम से खेलना चाहते थे।

"मैं कभी भी एक कोच नहीं रहा जहां हमने अभ्यास के शुरुआती भाग के दौरान संगीत बजाया है। और मैंने 38 साल तक कोचिंग की है। अगर मैंने जिन कोचों के साथ काम किया है उनमें से कुछ को पता था कि मैं ऐसा कर रहा हूं, तो वे शायद करेंगे टार और पंख मुझे।"-उत्तर पश्चिमी सहायक कोच ब्रायन जेम्स

पहला कदम? हिप हॉप संगीत। अभ्यास के दौरान।

यह शायद पहली बात नहीं थी जो कोलिन्स के दिमाग में आई थी, जो कहते हैं कि वह "पुराने स्कूल आर एंड बी" पसंद करते हैं। यह निश्चित रूप से जेम्स का विचार नहीं था।

"मैं कभी भी एक कोच नहीं रहा जहाँ हमने अभ्यास के शुरुआती भाग के दौरान संगीत बजाया है," जेम्स कहते हैं। "और मैंने 38 साल तक कोचिंग की है। अगर मैंने जिन कोचों के साथ काम किया है उनमें से कुछ को पता है कि मैं ऐसा कर रहा हूं, तो वे शायद मुझे बदनाम कर देंगे।"

लेकिन यह काम कर रहा है। और यही सब मायने रखता है।

संगीत का वास्तव में बहुत अधिक प्रभाव नहीं हो सकता है। यह अपेक्षाकृत महत्वहीन लग सकता है। लेकिन जब आप कोचों से बदलावों के बारे में पूछते हैं, तो सबसे पहले यह बात सामने आती है। यह एक नई आभा, एक नए दृष्टिकोण का प्रतिनिधि है। यह उस पुनर्ऊर्जा का प्रतीक है जिसे कोलिन्स जानते थे कि उनकी टीम को जरूरत है।

और भले ही वे इसे न समझें, कोलिन्स और जेम्स संगीत के महत्व को पहचानते हैं। "आज के युग में, यह एक अच्छी बात है, यह हमारे लोगों को आराम देता है," जेम्स कहते हैं। "वे अभी भी उतनी ही मेहनत कर रहे हैं, लेकिन उनके चेहरे पर मुस्कान है।"

गेट्स इसे प्यार करता है। "यह आपको जा रहा है," वह एनिमेटेड रूप से कहता है, अपनी छाती को ऊपर उठाते हुए।

गेट्स का कहना है कि अभ्यास में संगीत एक कोच के रूप में कोलिन्स की सबसे बड़ी संपत्ति में से एक का भी प्रतिनिधि है। जबकि वह अपनी प्रवृत्ति पर भरोसा करता है, वह भीड़ के ज्ञान को भी महत्व देता है। उस बैठक में, कोलिन्स ने अपने सहायकों से परामर्श किया, और उन सभी ने मिलकर समाधान निकालने के लिए कड़ी मेहनत की।

हालांकि उन्हें खरीदने के लिए खिलाड़ियों की भी जरूरत थी। और बिना कुछ दिखाए इतना प्रयास करने के बाद भी यह आसान नहीं था। यही कारण है कि कोलिन्स प्रशंसा की एक अच्छी राशि की अवहेलना करते हैं।

"हमने एक नए दृष्टिकोण के बारे में बात की, स्वच्छ शुरुआत की," कोलिन्स कहते हैं। "और उनके क्रेडिट के लिए, उन्होंने खरीदा। हम यह सब सामान कह सकते हैं, लेकिन जब तक वे लोग विश्वास नहीं करते और आप जो कह रहे हैं उसे खरीदते हैं, ऐसा नहीं होने वाला है। तो यह उन बच्चों के लिए एक वसीयतनामा है। उन्होंने कहा , 'तुम्हें पता है क्या, तुम सही हो, चलो एक अच्छा महीना है।' उन्हें बाहर आते और चार सीधे गेम जीतते देखना मेरे लिए वाकई मजेदार रहा और इससे मुझे वाकई गर्व होता है।"

आखिरकार, कोलिन्स और कार्यक्रम का लक्ष्य इस प्रकार के बदलाव को अनावश्यक बनाना है। आखिरकार, अगर भविष्य के सीज़न भी इसी तरह के रास्ते का अनुसरण करते हैं, तो हम देर रात की बैठकों, रैप संगीत और चार सीधे जीत की तुलना में सीधे 10 नुकसान पर अधिक ध्यान केंद्रित करेंगे।

लेकिन यह लगातार दूसरा सीज़न है जिसमें कोलिन्स ने एक टीम के पतन के साथ छेड़खानी करने और उसे फिर से जीवंत करने की क्षमता दिखाई है। पिछले साल,उन्होंने इसे आयोवा से बस की सवारी के घर पर किया , और वाइल्डकैट्स ने बाद में सात में से पांच जीते। इस साल, उन्होंने इसे कार्यालय में सुबह के घंटों में और मिशिगन राज्य के बाद अगले कुछ दिनों में किया, और उनकी टीम ने लगातार चार जीत हासिल की।

यह काफी प्रभावशाली है।