गहराशार्मा

गहराशार्मामिलिए जेसन त्सिर्त्सिस, नॉर्थवेस्टर्न के अपरिचित राष्ट्रीय चैंपियन - इनसाइड एनयू - who win today matchगहराशार्मामिलिए जेसन त्सिर्त्सिस, नॉर्थवेस्टर्न के अपरिचित राष्ट्रीय चैंपियन - इनसाइड एनयू - who win today matchगहराशार्मामिलिए जेसन त्सिर्त्सिस, नॉर्थवेस्टर्न के अपरिचित राष्ट्रीय चैंपियन - इनसाइड एनयू - who win today matchगहराशार्मामिलिए जेसन त्सिर्त्सिस, नॉर्थवेस्टर्न के अपरिचित राष्ट्रीय चैंपियन - इनसाइड एनयू - who win today matchगहराशार्मामिलिए जेसन त्सिर्त्सिस, नॉर्थवेस्टर्न के अपरिचित राष्ट्रीय चैंपियन - इनसाइड एनयू - who win today match

के तहत दायर:

मिलिए जेसन त्सिर्त्सिस, नॉर्थवेस्टर्न के अपरिचित राष्ट्रीय चैंपियन से

नया,टिप्पणी

पिछले मार्च में नॉर्थवेस्टर्न कुश्ती के पहले नए राष्ट्रीय चैंपियन बनने के बावजूद, जेसन त्सिर्त्सिस कैंपस सेलिब्रिटी नहीं हैं। वास्तव में, वह कुछ भी है लेकिन। लेकिन यह उसे ठीक लगता है।

फोटो: यूट्यूब

***

एंडरसन हॉल की निचली मंजिल सामान्य मानव मानकों के अनुसार, दोपहर बिताने के लिए सबसे सुखद जगह से बहुत दूर है। "द डंगऑन" के रूप में जाना जाता है, नॉर्थवेस्टर्न कुश्ती की अभ्यास सुविधा असुविधाजनक रूप से भरी हुई है और प्राकृतिक प्रकाश न के बराबर है। लेकिन ऐसी कोई जगह नहीं है जहां जेसन त्सिर्त्सिस अधिक सहज महसूस करते हों।

आखिरकार, वह कालकोठरी में घंटों बिताता है।

वह वेट उठाने के लिए सुबह 6 बजे उठ जाते हैं। कक्षा के बाद, वह अभ्यास से पहले फिल्म देखने के लिए कालकोठरी में जाता है। सोने से पहले कुश्ती से अपना दिमाग हटाने की कोशिश करने से पहले, वह किसी भी चीज़ पर काम करने के लिए अभ्यास खत्म होने के बाद रुक जाता है, उसे लगता है कि वह सुधार कर सकता है। लेकिन कोच ड्रू पेरियानो को संदेह है कि कुश्ती कभी पूरी तरह से त्सिर्त्सिस के विचारों को छोड़ देती है।

"वह खेल का एक छात्र है," पेरीआनो ने कहा। "यह कल रात मेरे साथ हुआ, आप रूस में एक लड़के का कुश्ती वीडियो देखते हैं, फिर आप एक ईरानी लड़के को देखते हैं, फिर यह एक जुनून में बदल जाता है और अचानक 2 बजे मुझे लगता है कि जेसन ऐसा करता है।"

***

जेसन त्सिर्टिस नॉर्थवेस्ट इंडियाना में पले-बढ़े , जिसे शेष इंडियाना द्वारा "द रीजन" के रूप में जाना जाता है क्योंकि यह शिकागो का एक अर्ध-उपनगर है और इसके निवासी शिकागो के एक अलग ड्रॉ के साथ बोलते हैं। उनका जन्म पहलवानों के परिवार में हुआ था; उनके पिता ने हाई स्कूल में कुश्ती लड़ी और उनके भाई, एलेक्स, आयोवा में एक अखिल अमेरिकी थे।

परिवारों के लिए अपने बच्चों को कम उम्र में फुटबॉल या बास्केटबॉल खेलना शुरू करने के लिए प्रोत्साहित करना असामान्य नहीं है।

लेकिन कुश्ती?

"जब एलेक्स 12 साल का था और मैं चार साल का था, मैंने उसके अभ्यास में जाना शुरू कर दिया," त्सिर्त्सिस ने कहा। "यह गंभीर या कुछ भी नहीं था, लेकिन जब मैंने कुश्ती शुरू की थी। और तब से मैंने हर बार रोका नहीं है।"

यह क्षेत्र कुश्ती के लिए एक केंद्र है, इंडियाना राज्य में सर्वश्रेष्ठ हाई स्कूल कार्यक्रमों का घर है। लेकिन कड़ी प्रतिस्पर्धा ने सिर्त्सिस को देश के सबसे अच्छे हाई स्कूल पहलवानों में से एक के रूप में खुद को साबित करने से नहीं रोका। वह चार सीधे राज्य खिताब जीतने के लिए इंडियाना राज्य के इतिहास में आठ में से एक है, और क्राउन प्वाइंट हाई स्कूल में अपने चार वर्षों में एक बेतुका 176-2 रिकॉर्ड पोस्ट किया (दो नुकसान उनके नए अभियान के दौरान स्वाभाविक रूप से आए)।

141 पाउंड के अपने तत्कालीन भार वर्ग के लिए त्सिर्त्सिस पूरे देश में नंबर एक भर्ती बन गया। लेकिन वह इवान्स्टन आए, जिसे कुश्ती में "ट्वीनर" के रूप में जाना जाता है, एक ऐसा व्यक्ति जो शायद एक भार वर्ग के लिए कुछ पाउंड बहुत भारी है, लेकिन अगले के लिए काफी बड़ा नहीं है। अपने नए साल के दौरान अपने बेशकीमती रंगरूट का उपयोग कैसे करें, इस बारे में पेरियानो को एक कठिन निर्णय का सामना करना पड़ा: क्या वह 141 पर त्सिर्त्सिस खेलेंगे और आशा करते हैं कि वे वजन बनाए रख सकते हैं? या वह उसे इस उम्मीद में फिर से रंग देगा कि वह 149 तक थोक कर सकता है?

कार्यक्रम में हर कोई जानता है कि जब तक वह 2015 में चैंपियन के रूप में दोहराता है और 2016 में और 2017 में Tsirtsis संतुष्ट नहीं होगा।

अंत में, पेरियानो ने फैसला किया कि त्सिर्त्सिस को रेडशर्ट करना, हालांकि टीम की तत्काल सफलता के लिए हानिकारक था, जो कि नए खिलाड़ी के लिए सबसे अच्छा था।

"एक कोच के रूप में, आपको यह सोचना होगा कि हमारा सीजन कितना लंबा और भीषण है, और अगर साल के अंत तक 141 बनाना उसके लिए अच्छा होता," पेरीआनो ने कहा। "वह शायद तैयार था, लेकिन शायद वह राष्ट्रीय खिताब नहीं जीत पाता। इसलिए मैंने यही सोचा।"

निर्णय सबसे शानदार अंदाज में सफल रहा। Tsirtsis ने आवश्यक पेशी पर रखा और रेडशर्ट सीज़न को अपनी चार साल की पात्रता को बनाए रखते हुए सुधार करने के एक अनूठे अवसर के रूप में देखा। उन्होंने उस रेडशर्ट फ्रेशमैन अभियान के दौरान 32-3 रिकॉर्ड और बिग टेन प्ले में 7-1 रिकॉर्ड पोस्ट किया। फिर भी जिन शक्तियों ने अभी भी त्सिर्त्सिस को 149 पर एनसीएए खिताब जीतने के लिए पसंदीदा के रूप में नहीं बताया, उन्हें राष्ट्रीय चैंपियनशिप के लिए पांचवें स्थान पर रखा।

हालाँकि, Tsirtsis ने चीजों को थोड़ा अलग तरीके से देखा।

"मैं हर किसी की नज़र में पसंदीदा नहीं था, लेकिन मुझे विश्वास था कि मैं टूर्नामेंट जीत सकता हूँ," उन्होंने कहा। "मैंने पूरे साल देश के शीर्ष लोगों से कुश्ती लड़ी, इसलिए मुझे प्रतियोगिता का पता था। मुझे अपने आप पर और अपनी कुश्ती में किए गए काम पर भरोसा है। मुझे पता है कि मैं जीत सकता हूं।"

Tsirtsis के लिए सपना साकार हुआ, क्योंकि उन्होंने ओक्लाहोमा राज्य के 11 वीं वरीयता प्राप्त जोशुआ किंडिग के खिलाफ फाइनल में पहुंचने के लिए लगातार चार मैच जीते। एक कड़े मैच के बाद, Tsirtis ने 3-1 से जीत हासिल करने में कामयाबी हासिल की और नॉर्थवेस्टर्न कुश्ती के इतिहास में पहला फ्रेशमैन नेशनल चैंपियन बन गया।

***

सहज रूप में, Tsirtsis को परिसर में मान्यता दी गई और थोड़ी देर के लिए उनकी उपलब्धियों के लिए बधाई दी गई। लेकिन एक स्थानीय किंवदंती बनने के बजाय, त्सिर्त्सिस का कहना है कि उनकी हस्ती का सप्ताह-दर-वर्ष खिंचाव एक विपथन था। वह अधिकांश दिनों से गुजरता है जैसा कि कोई अन्य छात्र करता है, अपने स्वयं के व्यवसाय को ध्यान में रखते हुए अजनबियों के उपद्रव के बिना उसे बातचीत में शामिल करता है।

जिसके साथ वह बहुत अच्छा है।

"मुझे ओलंपिक स्वर्ण चाहिए।"-जेसन त्सिर्त्सिस

"मुझे रडार के नीचे रहना पसंद है," उन्होंने कहा। "जब तक मैं अपने लक्ष्यों को पूरा कर रहा हूं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि लोग मुझे पहचानते हैं या नहीं।"

Tsirtsis बाहरी स्रोतों से प्रेरित नहीं है, बल्कि इसके बजाय खुद का सबसे अच्छा संस्करण बनने की ज्वलंत इच्छा से प्रेरित है। वह लगातार अपनी कमजोरियों को सुधारने की बात करता है, और ऐसा लगता है कि उसने अपने शिल्प के सभी पहलुओं को किनारे कर दिया है। अविश्वसनीय रूप से, Tsirtsis के पास एक रेडशर्ट फ्रेशमैन की तुलना में एक बेहतर वर्ष है, जो वर्तमान में 28-1 पर बैठा है और अपने भार वर्ग में राष्ट्रीय स्तर पर तीसरे स्थान पर है। वह अपने लक्ष्यों को छिपाता नहीं है, और प्रतीत होता है कि कार्यक्रम में हर कोई जानता है कि जब तक वह 2015 में चैंपियन के रूप में दोहराता नहीं है, तब तक Tsirtsis संतुष्ट नहीं होगा। और 2016 में। और 2017।

"वह एक ऐसा व्यक्ति है जो चार राष्ट्रीय खिताब जीतना चाहता है। लेकिन सबसे पहले, उसे अपना तीसरा जीतने से पहले अपना दूसरा जीतना होगा," पेरिआनो ने कहा।

जेसन त्सिर्त्सिस जानता है कि दो छोटे वर्षों में उसका कॉलेज करियर समाप्त हो जाएगा। और वह जानता है कि किसी बिंदु पर, उसे वास्तविक दुनिया में नौकरी का उपयोग करने और सुरक्षित करने के लिए अपनी उत्तर-पश्चिमी डिग्री रखनी पड़ सकती है। लेकिन इससे पहले कि वह संभावित रूप से एक वास्तविकता बन जाए, एक बड़ी यात्रा है जिसे वह शुरू करना चाहता है। यह एक यात्रा है, जो आदर्श रूप से, 2020 में टोक्यो में समाप्त होगी।

"मैं एक ओलंपिक चैंपियन बनने के लिए प्रशिक्षण लेना चाहता हूं," वे कहते हैं। "मुझे ओलंपिक स्वर्ण चाहिए।"