12बेट

12बेटए मैन ऑन अ मिशन: द स्टोरी ऑफ़ मैट हैरिस - इनसाइड एनयू - who win today match12बेटए मैन ऑन अ मिशन: द स्टोरी ऑफ़ मैट हैरिस - इनसाइड एनयू - who win today match12बेटए मैन ऑन अ मिशन: द स्टोरी ऑफ़ मैट हैरिस - इनसाइड एनयू - who win today match12बेटए मैन ऑन अ मिशन: द स्टोरी ऑफ़ मैट हैरिस - इनसाइड एनयू - who win today match12बेटए मैन ऑन अ मिशन: द स्टोरी ऑफ़ मैट हैरिस - इनसाइड एनयू - who win today match

के तहत दायर:

एक मिशन पर एक आदमी: मैट हैरिस की कहानी

नया,टिप्पणियाँ
स्ट्रीटर लेक्का / गेट्टी छवियां

मैट हैरिस तैयार नहीं था।

अपने माता-पिता टीना और रसेल सीनियर के तलाक के बाद, वह सिर्फ पांच साल की उम्र में, एकल-माता-पिता के घर में रहने के लिए तैयार नहीं था, और न ही वह अपनी माँ के साथ शिकागो क्षेत्र के विभिन्न छोटे अपार्टमेंट परिसरों में घूमने के लिए तैयार था। और सात भाई बहन। टीना ने अपने सहित नौ मुंहों का पेट भरने के लिए अक्सर तीन काम किए। ऐसी भी रातें थीं जब उन के मुंह पर पानी नहीं आता था। यह आसान नहीं था, लेकिन उन्होंने इसे काम कर दिया। जब मैट इस पर वापस सोचता है, तो वह अपनी परवरिश को "कठिन" कहता है।

"मुझे लगता है कि सब कुछ एक कारण से होता है, और मुझे नहीं पता कि [मेरा] रिश्ता [मेरी माँ के साथ] अलग होता, लेकिन मुझे पता है कि जो कुछ भी हम कर रहे हैं उसने निश्चित रूप से हमारे बंधन को बहुत करीब बना दिया है," वह कहा। "एक साथ संघर्ष से गुजरते हुए, निश्चित रूप से हमें एक-दूसरे पर निर्भर होना पड़ा जब हमारे लिए कोई और नहीं था।"

***

मैट हैरिस अनाथ होने के लिए तैयार नहीं था।

माता-पिता के अलग होने के सात साल बाद, उनके पिता की मृत्यु हो गई। मैट पागल था। उसका सिर चकरा गया था। वह उत्तर चाहता था - उत्तर उसे कभी नहीं मिलेगा। उसे एक आउटलेट की जरूरत थी। और उन्होंने इसे फुटबॉल के रूप में पाया।

हैरिस ने कहा, "क्रोध और उसके साथ जाने वाली सभी भावनाओं के लिए एक बैसाखी के रूप में, मैंने फुटबॉल खेलना और उन भावनाओं का सकारात्मक तरीके से उपयोग करना शुरू कर दिया, न कि केवल बैठकर रोना या कुछ बेवकूफी करना।" "मैं तब से हमेशा से फ़ुटबॉल खेलना चाहता था, लेकिन वास्तव में कभी इसमें शामिल नहीं हुआ। मुझे लगा कि यह मेरे लिए एकदम सही मौका है।"

एथलेटिक दृष्टिकोण से, मैट यह सब कर सकता था। हां, वह कद में छोटा था (और अभी भी सिर्फ 5 फुट -11 खड़ा है) लेकिन खेल के लिए जुनून, भावना और प्यार में बड़ा है, कई अन्य भाई-बहनों के साथ छोटी उम्र में दौड़ने से उसने जो गति विकसित की थी, उसका उल्लेख नहीं करने के लिए . त्रासदी से जन्मे मैट हैरिस का फुटबॉल करियर शुरू हो गया था।

***

मैट हैरिस घर का आदमी बनने के लिए तैयार नहीं था, क्योंकि वह एक शीर्ष क्षेत्र के हाई स्कूल फुटबॉल खिलाड़ी और थ्री-स्टार कॉलेज की संभावना के रूप में विकसित हो रहा था।

लेकिन जब टीना ने अवसाद के मुकाबलों से जूझते हुए उसे अस्पताल में भर्ती कराया, तो यह मैट पर निर्भर था कि वह गृहिणी की भूमिका भी निभाए, अपने छोटे भाई-बहनों की तार्किक और आर्थिक रूप से देखभाल करने में मदद करता है। उसने बिलों का भुगतान करने का काम किया, मेज पर खाना रखने में मदद की और घर की सफाई की। "मूल रूप से सभी चीजें," जैसा उसने कहा। वह यह सुनिश्चित करने के लिए और उसकी प्रगति की जाँच करने के लिए अपनी माँ को बार-बार मिलने देता था। उन्होंने एक बेहतर कल के लिए फुटबॉल खेला, लेकिन कुछ घंटों के लिए, वर्तमान की चुनौतियों से बचने के लिए भी।

"मैं अपने छोटे भाई और छोटी बहन के लिए माता-पिता की तरह था जब वह दूर थी," मैट ने कहा। "मुझे लगता है, एक तरह से, मुझे जीवन के लिए तैयार करने के लिए यह एक अच्छी बात थी। जैसे ही मैं कॉलेज गया, यह बहुत आसान था ... मैं इसे एक अलग दृष्टिकोण से देख रहा था।"

नॉर्थवेस्टर्न में हैरिस के रूममेट, मिडिल लाइनबैकर एंथनी वॉकर ने भी कॉर्नरबैक की घर बनाने की प्रवृत्ति को उठाया। "वह हमेशा कुछ साफ कर रहा है या घर के चारों ओर घूम रहा है और कुछ ठीक करने की कोशिश कर रहा है।"

एक बेहतर कल की तलाश में, हैरिस की ऑन-फील्ड प्रशंसा ने खुद के लिए बात की, और छात्रवृत्ति की पेशकश शुरू हो गई। अंत में यह नॉर्थवेस्टर्न और विस्कॉन्सिन में आ गया। कई कारकों द्वारा एक कठिन निर्णय को आसान बना दिया गया था। इवान्स्टन लाग्रेंज हाइलैंड्स से 45 मिनट की दूरी पर है, और मैट अपनी माँ को अधिक आसानी से देख सकता था। नॉर्थवेस्टर्न ने उत्कृष्ट शिक्षाविदों और वृद्धि पर एक कार्यक्रम का वादा किया। लेकिन इससे ज्यादा और क्या था, मैट ने अपनी पहली यात्रा से ही उत्तर पश्चिमी परिवार का एक हिस्सा महसूस किया। एक लड़के के लिए जो अपने परिजनों के साथ इतना करीब आ गया था, यह उस तरह का माहौल था जिसने नॉर्थवेस्टर्न को अन्य सभी सूटर्स से अलग कर दिया।

"जो लोग अंदर आएमेरे साथ कक्षामेरे कुछ सबसे अच्छे दोस्त हैं, और सिर्फ उन लोगों के साथ होने के कारण, मुझे नहीं लगता कि मुझे दुनिया में किसी और जगह पर यह मौका मिला होगा, ”उन्होंने कहा।

चीजें सही दिशा में जा रही थीं, आखिरकार। मैट, जिन्होंने हाई स्कूल में व्यापक रिसीवर की भूमिका निभाई थी, ने एक प्रयास में रक्षात्मक पीठ पर स्विच किया, उन्होंने समझाया, जितनी जल्दी हो सके मैदान को देखने के लिए। आखिरकार, एक ऐसे व्यक्ति के लिए गेंद के रक्षात्मक पक्ष में क्या स्विच था जो पहले ही अपने पिता को खो चुका था, कई अलग-अलग घरों में उछला और अपने परिवार का समर्थन किया? फिर भी, ऐसा प्रतीत हुआ जैसे कि एक लाल शर्ट का मौसम क्रम में था। नॉर्थवेस्टर्न के मुख्य कोच पैट फिट्जगेराल्ड ने कहा था कि कोई भी सच्चा नया खिलाड़ी मैदान को नहीं देखेगा। लेकिन जब 2013 सीज़न का शुरुआती किकऑफ़ आया, तो सुंदर बर्कले आकाश के नीचे विशेष टीमों की कवरेज इकाई पर मैदान के नीचे दौड़ने वाला तेज़, अंडरसाइज़्ड सच्चा फ्रेशमैन था।

***

मैट हैरिस चोटिल नंबर एक के लिए तैयार नहीं थे।

लेकिन वास्तव में, कौन हो सकता था? आखिरकार, यह उनके कॉलेजिएट करियर के पहले ही नाटक पर आया, एक ऐसा नाटक जो कुछ ही दिन पहले फिट्जगेराल्ड की टिप्पणियों के अनुसार एक और वर्ष के लिए नहीं होना चाहिए था। हैरिस बेहोश हो गया था, लेकिन उसने हंसते हुए प्रशिक्षकों को उसे खेलने के लिए मनाने की कोशिश करते हुए याद किया। आखिर पिछले डेढ़ दशक से फुटबॉल ही उनकी चट्टान थी। उसकी बैसाखी। उसका पलायन।

"मुझे पता था कि मुझे चोट लगी थी, लेकिन मुझे खेल इतना पसंद है कि मैं बस वहाँ रहना चाहता था, लेकिन निश्चित रूप से प्रशिक्षण कर्मचारी मुझे नहीं जाने देंगे," उन्होंने एक मुस्कान और आधी मुस्कान के साथ कहा, जैसे कि वह देख रहे हों खुद के एक छोटे, भोले संस्करण पर वापस। "यह एक तरह से जागने जैसा था, कॉलेज फ़ुटबॉल में आपका स्वागत है।'"

हालांकि, ठीक होने के बाद, मैट हैरिस अपने बाकी असली फ्रेशमैन सीज़न के लिए तैयार साबित हुए। उन्होंने वर्ष के अंतिम पांच गेम शुरू किए और कुल 36 टैकल और पांच पास डिफेंड के साथ अभियान को समाप्त किया। उस बच्चे के लिए बुरा नहीं जो मैदान को देखने वाला भी नहीं था।

लेकिन यह कोई आश्चर्य की बात नहीं थी कि मैट हैरिस बाधाओं को टाल रहे थे। वह जीवन भर यही करता रहा। जिस क्षण से वह परिसर में आया, वह केवल फुटबॉल खेलना चाहता था।

"वह केंद्रित है," हैरिस के सबसे करीबी दोस्तों में से एक वॉकर ने कहा। "यही सबसे बड़ी चीज है जो मैं देख रहा हूं। आपके पास कुछ लोग हैं जो कॉलेज जीवन जीना चाहते हैं और फिर स्कूल जाना चाहते हैं और जो भी हो, लेकिन मुझे लगता है कि मैथ्यू एक बहुत ही केंद्रित व्यक्ति है और मुझे लगता है कि यही कारण है कि मैंने उसे पसंद किया जब मैंने पहले आया, क्योंकि आप बता सकते हैं कि एक नए खिलाड़ी के रूप में वह कितना ध्यान केंद्रित कर रहा था और आप बस किसी ऐसे व्यक्ति के आसपास रहना चाहते हैं।"

वह टीना को भी गौरवान्वित करना चाहता था, जिसने मैट के कॉलेज जाने के बाद अवसाद से दूसरी बार संघर्ष किया था। "मैं उससे लगभग हर दिन बात करता हूँ," मैट ने अपनी माँ के बारे में कहा। "मुझे पता है कि वह मेरे लिए सिर्फ प्रेरणा है, उसने जो कुछ भी लड़ा है उसे देखकर। मैं उसे ऐसी स्थिति में लाना चाहता हूं जहां उसे लंबे समय तक किसी भी चीज की चिंता न करनी पड़े।"

***

मैट हैरिस चोट नंबर दो के लिए तैयार नहीं थे।

पेन स्टेट में 2014 के खेल में डरावना दृश्य हुआ, जिसमें हैरिस का शरीर निटनी लायन क्वार्टरबैक क्रिश्चियन हैकेनबर्ग के साथ टक्कर के बाद लंगड़ा हो गया। "मैं सदमे में था," उन्होंने याद किया। "मैं सिर्फ जिंदा रहने के लिए आभारी था, ईमानदारी से।" उन्हें मैदान से बाहर कर दिया गया, लेकिन भीड़ को थम्स-अप देने से पहले नहीं। नॉर्थवेस्टर्न ने उस दोपहर निटनी लायंस को समाप्त कर दिया, और हैरिस अगले गेम के लिए वापस आ जाएगा और अंत में अपने सच्चे द्वितीय वर्ष के सभी 12 प्रतियोगिताओं को शुरू करेगा, जिसमें 70 टैकल, नौ पास बचाव और दो इंटरसेप्शन दर्ज किए जाएंगे। लेकिन वह 5-7 सीज़न से संतुष्ट नहीं था, और न ही उसकी टीम थी। इसलिए मैट को जल्द से जल्द काम करना पड़ा, जैसा कि उनके साथियों ने किया था।

हैरिस ने कहा, "इस ऑफ सीजन में मैंने पैट्रिक पीटरसन से लेकर रिचर्ड शर्मन से लेकर अतीत के पहले दौर के ड्राफ्ट पिक्स तक एनएफएल के बहुत सारे कोनों का अध्ययन किया।" "और बस उनके खेल और उनकी शैलियों का अध्ययन करना, और हर किसी की अपनी अलग शैली होती है, और मैंने यह पता लगाने की कोशिश की कि मेरा क्या था। और वह मेरा लक्ष्य था, मेरी शैली का पता लगाना। यह पता लगाना कि मैं किसमें अच्छा हूं, मैं जिस चीज में बुरा हूं, और अपनी कमजोरियों को अपनी ताकत बना लेता हूं और सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बनने की कोशिश करता हूं जो मैं हो सकता हूं।"

पिछले दो सत्रों में हैरिस के साथ शुरुआत करने वाले निक वानहोज ने भी अपने साथी कोने के विकास पर ध्यान दिया: "जाहिर है [रक्षात्मक पीठ] कोच [जेरी] ब्राउन ने वर्षों से उन पर अधिक से अधिक भरोसा किया है। शुरुआत में, कुछ गेम थे वह केवल एक तरफ खेलता था, जैसे मुझे लगातार स्विच करना होगा, लेकिन अब वह मैट पर भरोसा करता है और मुझे मैट पर भरोसा है कि वह काम पूरा कर लेगा। इसलिए मैं कहूंगा कि उसका फुटबॉल आईक्यू निश्चित रूप से बहुत बेहतर हो गया है। वह चीजों को देखता है बहुत बेहतर।"

उन्होंने तर्क दिया कि हैरिस ने ऑफ सीजन में जो अतिरिक्त काम किया, वह न केवल उन्हें मैदान पर अधिक आरामदायक और आत्मविश्वासी बना देगा, बल्कि फुटबॉल को फिर से मज़ेदार बना देगा, एक ऐसा एहसास जिसे उन्होंने कभी-कभी सोचा था कि उनके साथियों ने बैक-टू-बैक 5- के दौरान संघर्ष किया था। 7 मौसम।

"यह आक्रामक है," उन्होंने अपनी खेल शैली के बारे में कहा। "मैं अपने लाभ के लिए गति का उपयोग करता हूं; मैं मार्गों पर थोड़ा और बैठ सकता हूं। मैं बस वहां जाने और मज़े करने की कोशिश करता हूं, चीजों को खत्म करने की कोशिश न करें। लेकिन वास्तव में, शैली सिर्फ लापरवाह है। मैं जा रहा हूं खेलने के लिए बाहर। यह मेरी कुछ चोटों का कारण हो सकता है। मैं बस वहां जाता हूं और खुद को फेंक देता हूं। लेकिन ईमानदारी से मैं सिर्फ मस्ती करने की कोशिश करता हूं, चाहे वह कुछ भी हो, भले ही हम नीचे हों, मैं बस बाहर जाता हूं वहाँ और मज़े करने की कोशिश करें क्योंकि यह सब परिप्रेक्ष्य के बारे में है। यह दुनिया का अंत नहीं है। यह दिन के अंत में सिर्फ एक खेल है।"

इसलिए आपने स्काई टीम को मैदान पर नाचते हुए देखा है, यालॉकर रूम में ब्राउन डांस, यास्टीवन रीज़ मैकारेना-इंगकिनारे पर।फुटबॉल मजेदार है एक बार फिर टीम के लिए, और हैरिस इसका एक बड़ा हिस्सा रहे हैं। "आप हमें मैदान पर देखते हैं, हम वहां नाच रहे हैं और खेल को मजेदार बनाने के लिए हम सब कुछ कर रहे हैं क्योंकि मुझे लगता है कि यह कभी-कभी एक बिंदु पर पहुंच जाता है जहां लोग इसे बहुत गंभीरता से लेते हैं और वास्तव में इस पल का आनंद नहीं लेते हैं , और बस यही हम करने की कोशिश करते हैं," उन्होंने समझाया।

लेकिन हैरिस ने अन्य क्षेत्रों में भी, ऑफ सीजन में कदम रखा। वह एक टीम लीडर बन गए, और के लिए चुने गएनेतृत्व परिषद अपने साथियों द्वारा, स्काई टीमर ट्रैवॉन हेनरी के साथ जुड़कर। "इसका मतलब बहुत था, वास्तव में, सिर्फ एक नेता के रूप में पहचाना जा रहा है," हैरिस ने कहा, जिन्होंने हेनरी और पूर्व नॉर्थवेस्टर्न सुरक्षा इब्राहिम कैंपबेल को उन नेताओं के रूप में इंगित किया जो वह अनुकरण करने की कोशिश करते हैं। "यह मेरे नए या परिष्कार वर्ष से आ रहा था, मुझे पता था कि मैं कदम बढ़ाना चाहता हूं और उस मुखर व्यक्ति बनना चाहता हूं और उदाहरण के लिए नेतृत्व करना चाहता हूं। लेकिन मैंने एक नेता के रूप में जाने के लिए एक अतिरिक्त प्रयास भी किया और मेरी आवाज सुनी जब मुझे पता था कि कुछ सही नहीं है।"

उन्होंने टीम से दूर मैदान के बाहर भी कदम रखा। एक कठिन पृष्ठभूमि से आने वाले, हैरिस के पास उन चुनौतियों का प्रत्यक्ष विवरण है जिनसे वंचित बच्चे गुजरते हैं। इसलिए उन्होंने उस ज्ञान को काम में लाया, न केवल एक व्यक्ति के रूप में खुद को बेहतर बनाने में मदद की, बल्कि अपने आसपास के लोगों को भी बेहतर बनाया। नॉर्थवेस्टर्न स्कूल ऑफ एजुकेशन एंड सोशल पॉलिसी (एसईएसपी) के बोर्ड में सेवा देने के अलावा, जिस स्कूल में उन्होंने लर्निंग एंड ऑर्गनाइजेशनल चेंज में पढ़ाई की, वह नॉर्थवेस्टर्न की स्टूडेंट एथलीट एडवाइजरी कमेटी के सदस्य हैं। विश्वविद्यालय समुदाय के बाहर, वह शिकागो के लुरी चिल्ड्रेन हॉस्पिटल में अपना समय स्वयंसेवा करता है और क्षेत्र में आश्रयों और युवा क्लबों में बच्चों को सलाह देने के लिए कई ग्रीष्मकाल बिताए हैं।

"मुझे लगता है, एथलीटों के रूप में, हम अपने समुदाय के साथ थोड़ा सहज हो जाते हैं इसलिए मैं बाधाओं को तोड़ने और थोड़ा और बाहर निकलने की कोशिश कर रहा हूं," उन्होंने कहा। "मुझे लगता है कि वास्तव में हमारे युवाओं में निवेश करना और उन्हें सशक्त बनाना, सबसे महत्वपूर्ण बात है क्योंकि हमारी पीढ़ी में बहुत सारे बच्चे हैं जिनमें इतनी क्षमता है लेकिन उनका वास्तव में शोषण नहीं किया जा रहा है। उनमें पर्याप्त लोग निवेश नहीं कर रहे हैं, इसलिए यह है मैं क्या करने की कोशिश कर रहा था।"

***

मैट हैरिस चोटिल नंबर तीन के लिए तैयार नहीं थे।

नॉर्थवेस्टर्न मिनेसोटा के 27-0 के शटआउट की ऊँची एड़ी के जूते पर 5-0 की टीम के रूप में एन आर्बर, मिशिगन में अपनी सर्वश्रेष्ठ शुरुआत में से एक के बीच में था, जिसमें हैरिस ने साथ जाने के लिए किनारे के साथ एक महान अवरोधन योगदान दिया था पांच टैकल और तीन पास ब्रेकअप। बिग हाउस में शनिवार की दोपहर को शुरुआती किकऑफ़ से लेकर घड़ी के ट्रिपल ज़ीरो तक पहुंचने तक कुछ भी ठीक नहीं रहा। और इस बीच हैरिस को नंबर तीन पर चोट लग गई। वह फिर से गतिहीन होकर जमीन पर लेट गया, उसके गाल की हड्डी टूट गई। लेकिन शायद वह जिस चीज के लिए कम से कम तैयार था, वह थी अपनी सुरक्षा के लिए फुटबॉल छोड़ने का विचार, पहली बार उसके मन में ऐसे विचार आए थे।

हैरिस ने कहा, "मुझे वास्तव में नाटक याद नहीं है और मुझे वास्तव में मैदान से उतरना भी याद नहीं है।" मैट। "मुझे केवल एक चीज याद है जब वे मेरे चीकबोन को सिल रहे थे। मैंने अपने परिवार की ओर बाईं ओर देखा और मैं बस वहाँ बैठा यह सोच रहा था कि मुझे खेल से कितना प्यार है और मैं सोच रहा था कि क्या मैं इसे और सब कुछ छोड़ देना चाहता हूँ, और मैं वास्तव में जीवन की सराहना करता हूं। लेकिन मैं इस खेल से बहुत प्यार करता हूं, और मैं अपने साथियों से प्यार करता हूं, और मुझे नहीं पता कि फुटबॉल के बिना मेरा जीवन कैसा होगा। फुटबॉल मेरे जीवन में इतने लंबे समय से है। मैंने इसके बारे में सोचा, लेकिन ज्यादा लम्बा नहीं।"

वह अगले दो गेम से चूक गए, संयोग से वाइल्डकैट्स के दो सबसे खराब रक्षात्मक प्रदर्शन नहीं। इवान्स्टन में आयोवा द्वारा नॉर्थवेस्टर्न को कुचल दिया गया और फिर लिंकन में एक गोलीबारी से बच गया, हुस्कर्स को हराने के लिए दो-बिंदु रूपांतरण प्रयास पर एक स्टॉप की आवश्यकता थी, जिसने टॉमी आर्मस्ट्रांग, जूनियर को लगभग 300 गज की दूरी पर फेंक दिया था।

"किसी ऐसे व्यक्ति को खोना जो हमारे लिए कुछ समय से शुरू कर रहा था, महत्वपूर्ण था," वानहोस ने कहा। "हम जानते हैं कि वह तब होगा जब उसे होना चाहिए और हमें उस पर भरोसा है। लेकिन मैट को खोने से वह हमारे बचाव के लिए बहुत जुनून लाता है। उसकी ऊर्जा जो वह गेंद के दाईं ओर लाता है वह निश्चित रूप से एक बड़ी चीज है। हमसे छूट गया।"

वह पेन स्टेट के खिलाफ लौटे औरसीजन समाप्त एक टीम-अग्रणी चार अवरोधन के साथ; 45 टैकल, सभी कॉर्नरबैक में सबसे अधिक; और 12 पास ब्रेकअप, जिसमें शायद विस्कॉन्सिन के खिलाफ सीजन का सबसे महत्वपूर्ण एक जंगली जीत को सील करना शामिल है। अगले हफ्ते, वह इलिनोइस के साथ एक विशाल अवरोधन के साथ आया और उत्तर-पश्चिमी क्षेत्र में वापसी और गहराई से बढ़ रहा था।

"मैट एक नाटककार है," फिट्जगेराल्ड ने कहा। "वह अपने पूरे करियर में ऐसा ही रहा है।"

***

अगर इस साल की टीम को कार्यक्रम के इतिहास में पहली बार 11वां गेम जीतना है, तो उसे वैनहूज के बिना ऐसा करना होगा, जोएक उंगली की चोट के साथ आउटबैक बाउल को याद करेंगे , मतलब हैरिस सुर्खियों में रहेगा। अगले साल, वह माध्यमिक के बड़े राजनेता होंगे, क्योंकि वानहोज और हेनरी दोनों चले जाएंगे। इसके अलावा, एनएफएल लक्ष्य है, खासकर उस बच्चे के लिए जो कुछ भी नहीं के बगल से उठ गया।

"यह अब तक की सबसे बड़ी बात होगी," हैरिस ने पेशेवरों के बारे में पूछे जाने पर कहा, उनके चेहरे पर एक मुस्कान रेंग रही थी। "यह एक ऐसी चीज है जिसके बारे में मैंने एक बच्चे के रूप में सपना देखा था और मुझे लगता है कि मेरा परिवार, वे जानते थे कि बहुत कम उम्र से फुटबॉल कितना महत्वपूर्ण था। मैं जितना हो सके इसका आनंद लेने की कोशिश कर रहा हूं और जहां तक ​​​​मेरा परिवार है, मुझे लगता है मुझे मेरे जीवन के लक्ष्य तक पहुँचते हुए देखकर वे बहुत खुश होंगे। हम इसे एक साथ मनाने जा रहे हैं।"

वह फिर से गंभीर हो जाता है, हालांकि, यह अच्छी तरह से जानते हुए कि कुछ भी नहीं दिया गया है और, अपने शेष जीवन की तरह, उसे उस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए पहले से कहीं अधिक कठिन परिश्रम करना होगा। लेकिन उसके पास वह सारी प्रेरणा है जिसकी उसे जरूरत है। "हम बस कार को चालू रखने की कोशिश कर रहे हैं और मेरी माँ को सबसे अच्छी स्थिति में लाने की कोशिश कर रहे हैं," उन्होंने कहा। "दिन के अंत में, यह सबसे महत्वपूर्ण बात है, क्योंकि उसने अपने सभी आठ बच्चों को अपना जीवन दिया है।"

वैनहोज, जो बिना किसी संदेह के, ताम्पा में अलग-अलग सक्रिय होंगे, ने हैरिस को शीर्ष-उड़ान कोनेबैक के रूप में अनुभव प्राप्त किया है। "सबसे बड़ी बात," वैनहोस ने हैरिस के विकास के बारे में कहा, "क्या आप गलतियाँ करने जा रहे हैं और आपके साथ बुरी चीजें होने वाली हैं। आपको बस अपना सिर ऊपर रखना होगा। लोग हम पर गेंद पकड़ने वाले हैं। हम हैं DBs। यही वह जीवन है जिसे हम जीते हैं। बुरी चीजें होने वाली हैं। आपको बस विपरीत परिस्थितियों को संभालना है।"

अगर मैट हैरिस एक चीज कर सकता है, तो वह है प्रतिकूलता को संभालना। उन्होंने इसे सालों तक मैदान पर और बाहर दोनों जगह किया है, और इससे पहले कि वह संगठित फुटबॉल भी खेलते। और यह विश्वास करने का कोई कारण नहीं है कि वह विपरीत परिस्थितियों को संभालना जारी नहीं रखेगा और इसका सामना करने में उत्कृष्टता प्राप्त करेगा। टेनेसी के खिलाफ नहीं। अपने पूरे सीनियर सीज़न में नहीं। जब तक वह एक लंबे और फलदायी फुटबॉल करियर की उम्मीद के बाद उन्हें लटकाने के लिए तैयार नहीं हो जाता, तब तक वह उम्मीद करता है कि वह अपने परिवार के संघर्षों को समाप्त कर देगा।

मैट हैरिस हार मानने को तैयार नहीं थे।

तो उसने नहीं किया है।