आजमुक्तआगरिडेमकोड

आजमुक्तआगरिडेमकोडछात्र प्रदर्शनकारियों ने नॉर्थवेस्टर्न एथलेटिक सुविधा ग्राउंडब्रेकिंग समारोह को बाधित किया - NU . के अंदर - who win today matchआजमुक्तआगरिडेमकोडछात्र प्रदर्शनकारियों ने नॉर्थवेस्टर्न एथलेटिक सुविधा ग्राउंडब्रेकिंग समारोह को बाधित किया - NU . के अंदर - who win today matchआजमुक्तआगरिडेमकोडछात्र प्रदर्शनकारियों ने नॉर्थवेस्टर्न एथलेटिक सुविधा ग्राउंडब्रेकिंग समारोह को बाधित किया - NU . के अंदर - who win today matchआजमुक्तआगरिडेमकोडछात्र प्रदर्शनकारियों ने नॉर्थवेस्टर्न एथलेटिक सुविधा ग्राउंडब्रेकिंग समारोह को बाधित किया - NU . के अंदर - who win today matchआजमुक्तआगरिडेमकोडछात्र प्रदर्शनकारियों ने नॉर्थवेस्टर्न एथलेटिक सुविधा ग्राउंडब्रेकिंग समारोह को बाधित किया - NU . के अंदर - who win today match

के तहत दायर:

छात्र प्रदर्शनकारियों ने नॉर्थवेस्टर्न एथलेटिक सुविधा ग्राउंडब्रेकिंग समारोह को बाधित किया

नया,टिप्पणियाँ

इवानस्टन - मिसौरी और येल विश्वविद्यालय में हाल की घटनाओं के आलोक में अल्पसंख्यक छात्रों के साथ "एकजुटता में खड़े होने" की वकालत करते हुए, सौ से अधिक नॉर्थवेस्टर्न छात्रों ने शुक्रवार को अपनी नई $ 260 मिलियन एथलेटिक सुविधा के लिए स्कूल के समारोह में बाधा डाली।

"एनयू से मिज़ो तक, हम आपकी परवाह करते हैं," छात्रों ने समारोह को रद्द कर दिया और इसे संक्षिप्त रूप से स्थगित करने के लिए मजबूर किया।

प्रदर्शनकारियों ने अपना कार्यक्रम द ब्लैक हाउस - नॉर्थवेस्टर्न के अफ्रीकी अमेरिकी छात्र केंद्र - शेरिडन रोड पर शुरू किया, जो हेनरी क्राउन स्पोर्ट्स पवेलियन के उत्तर में मार्च कर रहा था, जहां समारोह आयोजित किया जा रहा था।

प्रदर्शनकारियों ने समारोह के लिए लगाए गए पर्दों और डंडों को तोड़ दिया।

समूह ने विशेष रूप से मांगों की एक तैयार सूची के साथ उत्तर पश्चिमी राष्ट्रपति मॉर्टन शापिरो को संबोधित किया। प्रदर्शनकारियों ने इस कार्यक्रम में भाग लिया क्योंकि उन्हें लगा कि यह उन्हें शापिरो तक सबसे सीधी पहुंच प्रदान करेगा, जो उनका मानना ​​​​है कि विश्वविद्यालय में रंग के छात्रों के लिए अधिक समान और बेहतर माहौल बनाने में सक्रिय रूप से शामिल नहीं है।

नॉर्थवेस्टर्न एथलेटिक डायरेक्टर जिम फिलिप्स के भाषण को बाधित करते हुए समारोह को लगभग 20 मिनट के लिए रोक दिया गया था।

ब्लैक हाउस में नॉर्थवेस्टर्न के परिसर में दोपहर में संगठित विरोध शुरू हुआ, जो 1970 के दशक की शुरुआत से नॉर्थवेस्टर्न में अश्वेत छात्रों के लिए एक सभा स्थल था। इस साल इमारत आग की चपेट में आ गई है जब नॉर्थवेस्टर्न ने कैंपस इंक्लूजन और सामुदायिक विभाग से कार्यालयों को इमारत में अश्वेत छात्रों के लिए बैठक क्षेत्रों के रूप में नामित स्थानों में स्थानांतरित करने की अपनी योजना की घोषणा की। नॉर्थवेस्टर्नस्थगितइसकी घोषणा के बाद इस गर्मी में तेजी से आंदोलन, इसके खिलाफ प्रतिक्रिया के कारण।

"हम स्वीकार करते हैं कि उच्च शिक्षा की हमारी खोज हमें नस्लवादी वास्तविकता से मुक्त नहीं करती है जो कि अमेरिका है," एक फेसबुक पर जानकारीप्रतिस्पर्धा विरोध को बढ़ावा देना पढ़ा। "एक परिसर में अश्वेत छात्रों के साथ क्या होता है, यह सभी परिसरों में हो रहे नस्लीय तनाव का प्रदर्शन है। सुरक्षा के मानक प्रदान करने वाले संस्थान अश्वेत निकायों के संबंध में इन मानकों पर खरे नहीं उतरे हैं। इस वजह से, हम इसे बनाए रखते हैं मिज़ो और येल के छात्रों द्वारा जारी की गई मांगें और हमारे अपने संस्थानों से संबंधित मांगें।"

बाद में बोलते हुए, फिलिप्स ने कहा कि उन्हें प्रदर्शनकारियों पर गर्व है। "यह अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के बारे में है, यह स्वतंत्र सोच के बारे में है, यह नेतृत्व के बारे में है। हम इसे हमारे यहां नॉर्थवेस्टर्न में अपने परिसर में प्रोत्साहित करते हैं।"

"छात्रों को यह कहने का अधिकार है कि वे क्या कहना चाहते हैं। मुझे [विरोधों] से कोई समस्या नहीं है।"

फिलिप्स ने कहा कि समारोह को रद्द करने के बारे में कभी नहीं सोचा गया था।

"वे नागरिक और गैर-टकराव वाले थे," उन्होंने जारी रखा। "यह कभी भी एक शारीरिक मामला नहीं था, यह कभी नहीं होने वाला था। जब तक वे अपना मामला बताना चाहते हैं, तब तक हर कोई बैठा और सुनता रहा। लोगों को इस बात पर गर्व होना चाहिए कि कैसे नॉर्थवेस्टर्न ने खुद को एक अलिखित प्रकार के प्रारूप में प्रदर्शित किया।"

इमारत से बाहर निकलते ही प्रदर्शनकारियों ने "आप क्रांति को रोक नहीं सकते" के नारे लगाए। फिर उन्होंने बाहर एक बड़ा घेरा बना लिया।

नॉर्थवेस्टर्न हेड फ़ुटबॉल कोच पैट फिट्ज़गेराल्ड, मिडिल लाइनबैकर एंथनी वॉकर और क्वार्टरबैक क्लेटन थोरसन ने नई सुविधा के लिए योजनाओं का एक छोटा मॉडल उठाया और क्षति को रोकने के लिए इसे कमरे से हटा दिया।

अंदर, उत्तर पश्चिमी राष्ट्रपति शापिरो ने विरोध को संबोधित किया क्योंकि छात्र इमारत से बाहर निकल गए, और समारोह तब जारी रहा।

जबकि समारोह जारी रहा, छात्र मामलों के उत्तर-पश्चिमी उपाध्यक्ष पेट्रीसिया टेल्स-इरविन ने बाहर प्रदर्शनकारियों की भीड़ को संबोधित किया:

शुक्रवार की सुबह लगभग 2 बजे शाप्रियो ने मिसौरी की स्थिति को संबोधित करने और मुद्दों पर चर्चा की सुविधा के लिए परिसर में घटनाओं को बढ़ावा देने के लिए एक ईमेल भेजा। विरोध करने वाले समूह ने ईमेल के समय के साथ, अपने दिन के समय और मिसौरी की स्थिति को राष्ट्रीय समाचार बनने के बाद से पारित समय की लंबाई के साथ मुद्दा उठाया।

यहाँ ईमेल की एक प्रति है:

यहां देखिए समारोह के रुकावट की कुछ और तस्वीरें: