जोकरछवियाँ

जोकरछवियाँमैट फ्रैज़ियर की चिकित्सा दुख से वापसी - अंदर NU - who win today matchजोकरछवियाँमैट फ्रैज़ियर की चिकित्सा दुख से वापसी - अंदर NU - who win today matchजोकरछवियाँमैट फ्रैज़ियर की चिकित्सा दुख से वापसी - अंदर NU - who win today matchजोकरछवियाँमैट फ्रैज़ियर की चिकित्सा दुख से वापसी - अंदर NU - who win today matchजोकरछवियाँमैट फ्रैज़ियर की चिकित्सा दुख से वापसी - अंदर NU - who win today match

के तहत दायर:

मैट फ्रेज़ियर की चिकित्सा दुख से वापसी की यात्रा

नया,टिप्पणियाँ

कई सर्जरी और अस्पताल अब उसके पीछे रहने के साथ, मैट फ्रेज़ियर वापस आ गया है, जो 10 साल पहले शुरू हुए सपने को पूरा करने के लिए तैयार है।

डेविड बैंक / गेट्टी छवियां

मैट फ्रैज़ियर अपने छठे ग्रेड सीज़न के अंतिम फ़ुटबॉल खेल से घर के रास्ते में अपने पिता की कार की यात्री सीट पर बैठे थे।

फ्रैज़ियर, एक आक्रामक लाइनमैन, अपने पहले से ही थोपे हुए आकार के कारण उस वर्ष आठवीं कक्षा की टीम के लिए खेला था।

"पिताजी, मैं कॉलेज फुटबॉल खेलना चाहता हूँ," मैट ने अपने पिता ब्रेट फ्रेज़ियर से कहा।

"हम उत्तर की ओर एक खेल से वापस आ रहे थे, और वह दुखी था क्योंकि यह खत्म हो गया था," ब्रेट ने उस पल को पीछे देखते हुए कहा। "यह एक तरह का भयानक था कि उनके दिमाग में छठी कक्षा में था। उनका यह कहना मेरे दिमाग में रहता है।"

दस साल बाद, मैट नॉर्थवेस्टर्न के लिए राइट गार्ड में घुसपैठ के स्टार्टर के रूप में उभरा, जिसने बड़े समय के कॉलेज फुटबॉल खेलने के अपने सपने को पूरा किया।

"कभी-कभी, हमें खुद को चुटकी लेना पड़ता है," मैट की माँ, जोआन फ्रैज़ियर ने कहा। "यह वर्णन करना कठिन है।"

लेकिन नॉर्थवेस्टर्न के लिए 16-स्ट्रेट गेम शुरू करने के उच्च स्तर की सवारी करने के बाद, जिसमें उनके रेडशर्ट जूनियर सीज़न के दौरान सभी 12 शामिल थे, इलिनोइस मूल के बॉर्बोनाइस के स्वास्थ्य का खुलासा हुआ।

इस साल जनवरी और फरवरी में, मैट को हड्डी के स्पर्स के लिए अपने दोनों टखनों पर सर्जरी की आवश्यकता थी - पहनने और आंसू के परिणामस्वरूप। फिर, दूसरे ऑपरेशन के ठीक तीन दिन बाद, मैट को एक हर्नियेटेड डिस्क के लिए एक आपातकालीन रीढ़ की प्रक्रिया से गुजरना पड़ा।

उनके माता-पिता के अनुसार, इलिनोइस के खिलाफ 2014 सीज़न के आखिरी गेम से पहले अभ्यास के दौरान उनकी पीठ में चोट लग गई थी और उनके टखने की दूसरी सर्जरी के बाद दर्द फिर से बढ़ गया था।

किताबों में तीन सर्जरी, मैट, अब एक रेडशर्ट सीनियर, ठीक हो रहा था, डॉक्टरों ने वसंत में हल्के भारोत्तोलन के लिए मंजूरी दे दी थी। उन कसरतों में से एक के दौरान, जून के तीसरे सप्ताह में, मैट ने अपनी बाईं छाती की मांसपेशियों को फाड़ दिया।

और उस चोट के कुछ हफ़्ते बाद, 15 जुलाई को, जोआन को उसके सेल फोन पर एक कॉल आया। वह लगभग नहीं उठा क्योंकि नंबर पहचानने योग्य नहीं था।

"मैं सोचने लगा, 'मुझे आशा है कि मुझे इस आदमी के लिए फिर से खेलने और इस विश्वविद्यालय के लिए खेलने का अवसर मिलेगा।'"

यह अंत में नॉर्थवेस्टर्न फुटबॉल टीम के डॉक्टर डॉ. माइकल मिलिगन से हुआ।

"उन्होंने कहा कि मैट आपातकालीन कक्ष में था," जोआन ने कहा। "सबसे पहले, वे वास्तव में नहीं जानते थे कि क्या गलत था ... उनकी श्वेत रक्त कोशिका की संख्या वास्तव में बहुत अधिक थी, उनका तापमान वास्तव में बहुत अधिक था, उन्हें पेट के क्षेत्र में कुछ दर्द था।"

जोआन ने ब्रेट को सूचित किया, जिन्होंने तुरंत बोरबोनिस से इवान्स्टन तक डेढ़ घंटे की ड्राइव शुरू की, जहां उनका बेटा नॉर्थशोर इवान्स्टन अस्पताल में था।

डॉक्टरों ने जल्द ही निर्धारित किया कि मैट ने अपने श्रोणि में एक स्टैफ संक्रमण का अनुबंध किया था जो उसके रक्त प्रवाह में चला गया था।

6-फुट -4, 295-पाउंड आक्रामक लाइनमैन, जो मुख्य कोच पैट फिट्जगेराल्ड को टीम का "पाउंड-फॉर-पाउंड सबसे मजबूत खिलाड़ी" कहते हैं, 10 और दिनों के लिए अस्पताल में भर्ती रहे, उनमें से चार को गहन देखभाल इकाई में बिताया।

मैट के अस्पताल में 10 दिन के प्रवास ने उनके और उनके परिवार के संकल्प की परीक्षा ली। उनका सामान्य स्वास्थ्य - फ़ुटबॉल नहीं - एकमात्र विचार तब तक बना रहा जब तक कि फिट्ज़गेराल्ड और एथलेटिक निदेशक जिम फिलिप्स की यात्रा ने इसे बदल नहीं दिया।

मैट ने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, "अस्पताल में मेरा तीसरा दिन - सब कुछ ठीक था - मैं आईसीयू में था और चीजें उतनी अच्छी नहीं लग रही थीं।" "मेरे सबसे कम दिनों में से एक, कोच फिट्ज और डॉ फिलिप्स मुझसे मिलने आए। जब ​​[फिजराल्ड़] चले गए, तो मैंने सोचना शुरू कर दिया, 'मुझे उम्मीद है कि मुझे इस आदमी के लिए फिर से खेलने और इस विश्वविद्यालय के लिए खेलने का मौका मिलेगा।"

"मैं वास्तव में निश्चित नहीं था," मैट ने जारी रखा, "लेकिन मैं यहाँ हूँ।"

अस्पताल में पूरे प्रवास के दौरान ब्रेट मैट के साथ बैठे रहे जबकि डॉक्टरों ने मैट के संक्रमण का इलाज किया।

"यह एक माता पिता के लिए बहुत भावुक है," ब्रेट ने कहा। "मैं उनके अन्य ऑपरेशन के लिए अस्पताल में था, लेकिन वह अलग था। यह एक जानलेवा चीज थी, स्टाफ़ संक्रमण। यह गंभीर सामान था ... शुरू में, पहले तीन दिन, वह ठीक नहीं हो रहा था - वह खराब हो रहा था। उसके फेफड़े तरल पदार्थ से भर गए थे क्योंकि उसके रक्तप्रवाह में ऑक्सीजन का स्तर पर्याप्त मजबूत नहीं था। फिर, वे उसके दिल में जाने वाले संक्रमण के बारे में चिंतित थे, जो सौभाग्य से ऐसा नहीं हुआ ... चिकित्सा दल अद्भुत था ।"

फ्रैज़ियर को अपने अस्पताल में रहने के दौरान अपने साथियों से भी समर्थन प्राप्त हुआ, विशेष रूप से ज़ैक ओलिवर से, जो एक रेडशर्ट सीनियर क्वार्टरबैक था, जो पिछले दो वर्षों से मैट का रूममेट रहा है। जब वे दोनों एक ही डॉर्म फ्रेशमैन वर्ष में रहे, तब से वे घनिष्ठ मित्र हैं।

ओलिवर ने कहा, "मैं वहां जाने के लिए समय लूंगा और वहां अपना होमवर्क करूंगा और अपना कुछ डाउनटाइम, मैं वहां बिताऊंगा।" "कई बार, वह जागता भी नहीं था। लेकिन जब भी वह उठता और किसी दोस्त को देखता या अपने परिवार को वहाँ देखता, तो इससे उसे और अधिक आगे बढ़ने में मदद मिलती।"

अपने परिवार और दोस्तों के समर्थन और मदद से, मैट ने आगे बढ़ाया। उन्होंने सबसे खराब स्टैफ संक्रमण पर काबू पा लिया और भर्ती होने के 10 दिन बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

और अगस्त और सितंबर के माध्यम से अपने तरीके से काम करने के बाद, फ्रैज़ियर अंततः मिनेसोटा के साथ नॉर्थवेस्टर्न के वीक 5 मैचअप में खेलने के लिए पर्याप्त स्वस्थ हो गया।

उसने अपनी बड़ी बहन, जेना से कहा कि वह खेलेगा, लेकिन शुरू में अपने माता-पिता से खबर रखता था।

"उन्होंने तकनीकी रूप से हमें नहीं बताया," जोआन ने कहा। "और मैंने खेल के बाद उससे पूछा और उसने कहा, 'ठीक है, मैं तुम लोगों की चिंता नहीं करना चाहता था।'"

खेल से पहले, फ्रैज़ियर ने अपने साथियों को संबोधित किया, उन्हें उस कठिन वर्ष के माध्यम से ले गए जिसका लक्ष्य उन्होंने अपने पीछे रखा था।

"उन्होंने हमें अपनी कहानी और हर चीज पर अपना दृष्टिकोण दिया," वरिष्ठ सुपरबैक डैन विटाले ने कहा। "यह पूरी तरह से प्रेरित करने वाला था ... मैट को वापस पैड में देखना और सिर्फ फुटबॉल खेलना प्रेरणादायक था। उसे यकीन नहीं था कि क्या वह फिर से ऐसा करने में सक्षम होगा, इसलिए उसे वहां देखने के लिए और कितना उत्साहित था वह था - यह अपने आप में प्रेरक था।"

इस पिछले एक साल में जो कष्टदायक यात्रा वह अभी भी ताजा है, उसकी स्मृति के साथ, मैट आखिरकार अपनी 57 नंबर की नॉर्थवेस्टर्न जर्सी दान करने में सक्षम हो गया और फिर से पूरे पैड में सुरंग से बाहर चला गया।

सबकी भावनाएं उमड़ पड़ीं।

उनके परिवार की...

"मैं रोया," ब्रेट ने कहा। "आप जानते हैं कि यह उसके लिए कितना मायने रखता है। उसे खेलना पसंद है।"

उनके कोच...

मिनेसोटा पर नॉर्थवेस्टर्न की 27-0 की जीत के बाद फिट्जगेराल्ड ने कहा, "पिछले कैलेंडर वर्ष में वह जो कुछ भी कर रहा है, उसे फिर से खेल खेलने का मौका मिलता है, सबसे पहले, कुछ खास है।" "मैं उसके लिए अधिक खुश नहीं हो सकता। मैं उसके परिवार के लिए अधिक खुश नहीं हो सकता। वह एक नेता है। वह एक बड़े समय का नेता है ... मुझे नहीं पता कि वह कैसे खेला, लेकिन मैंने कभी ऐसा नहीं देखा एक खिलाड़ी के चेहरे पर जितनी मुस्कान मैंने फ्रैजियर के चेहरे पर देखी उससे बड़ी मुस्कान।"

उसका अपना...

मैट ने कहा, "पिछले हफ्ते यह एक भावनात्मक सप्ताह था- मैदान पर फिर से बाहर निकलना और मेरे सभी साथियों, मेरे सभी भाइयों के साथ खेलने में सक्षम होना।" "बहुत अच्छा लग रहा था।"

लेकिन मैट ध्यान आकर्षित करने वाला नहीं है - उसका ध्यान अभी, रियरव्यू मिरर में अपने स्वास्थ्य के मुद्दों के साथ, शनिवार को मिशिगन के खिलाफ वाइल्डकैट्स के अगले गेम में सुधार और तैयारी पर है।

फिट्जगेराल्ड ने सोमवार को कहा, "वह शायद बाद में यहां उठेंगे और आपको बताएंगे कि उन्होंने बहुत अच्छा नहीं खेला।" "यह एक सीनियर की निशानी है: 'हाँ, मैं वापस आ गया हूँ। इसके बारे में बात करना छोड़ो और चलो खेलते हैं।'"

इस पिछले एक साल में जो कष्टदायक यात्रा वह अभी भी ताजा है, उसकी स्मृति के साथ, मैट आखिरकार अपनी 57 नंबर की नॉर्थवेस्टर्न जर्सी दान करने में सक्षम हो गया और फिर से पूरे पैड में सुरंग से बाहर चला गया।

दरअसल, रयान फील्ड के बाहर जॉन सी. निकोलेट फुटबॉल सेंटर में सोमवार की प्रेस कॉन्फ्रेंस में फिजराल्ड़ के बोलने के कुछ ही मिनट बाद, मैट ने अपनी वरिष्ठता को प्रदर्शित करते हुए भावना को प्रतिध्वनित किया।

"इस सप्ताह भावुक नहीं हो सकता," मैट ने कहा। "सारा जंग हट गया है। मैंने पिछले हफ्ते उतना अच्छा नहीं खेला था, इसलिए मैं इस सप्ताह सुधार करना चाहता हूं।"

नॉर्थवेस्टर्न के साथ 5-0 और देश में नंबर 13 पर, मैट के पास अतीत को याद करने का समय नहीं है। आखिरकार वह गुजर चुका है, वह अभी भी अपने सपने को जी रहा है।

मैट ने मुस्कुराते हुए कहा, "जब मैं वहां नहीं था तो उन्होंने काम पूरा कर लिया।" "अब जब मैं वापस आ गया हूँ, मुझे मदद करनी है।"