engvswi

engvswiशांत, आत्मविश्वासी और शादीशुदा, ट्रे डेम्प्स बड़ा हो गया है - इनसाइड एनयू - who win today matchengvswiशांत, आत्मविश्वासी और शादीशुदा, ट्रे डेम्प्स बड़ा हो गया है - इनसाइड एनयू - who win today matchengvswiशांत, आत्मविश्वासी और शादीशुदा, ट्रे डेम्प्स बड़ा हो गया है - इनसाइड एनयू - who win today matchengvswiशांत, आत्मविश्वासी और शादीशुदा, ट्रे डेम्प्स बड़ा हो गया है - इनसाइड एनयू - who win today matchengvswiशांत, आत्मविश्वासी और शादीशुदा, ट्रे डेम्प्स बड़ा हो गया है - इनसाइड एनयू - who win today match

के तहत दायर:

शांत, आत्मविश्वासी और विवाहित, ट्रे डेम्प्स बड़ा हो गया है

नया,टिप्पणियाँ
डेविड बैंक्स-यूएसए टुडे स्पोर्ट्स

सबसे अच्छा खेल ट्रे डेम्प्स शायद कभी खेला है बार्सिलोना के उत्तर में 50 मील उत्तर में एक छोटे से जिम में सेंट जूलिया डी विलटोर्टा नामक एक छोटी नगर पालिका में हुआ। डेम्प्स, एक पांचवें वर्ष के वरिष्ठ, ने 15-18 निशानेबाजी में 38 अंक जुटाए, जिससे नॉर्थवेस्टर्न ने सीबी टैरागोना पर 85-62 की जीत हासिल की, जो अगस्त में वाइल्डकैट्स के पांच मैचों के स्पेनिश दौरे पर चौथा गेम था।

जैसे ही नॉर्थवेस्टर्न ने कोर्ट छोड़ा, फ्रेशमैन गार्ड जॉर्डन ऐश डेम्प्स तक पहुंच गया। ऐश, जो डेम्प्स के साथ एक महीने या उससे भी पहले मिलने के बाद यात्रा पर गई थी, अभी भी जीत से ऊपर थी और अपने साथी के प्रदर्शन के बारे में उत्साहित थी। "ट्रे!" वह चहक उठा। "आज रात तुम्हारे लिए सब कुछ पक रहा था, हुह?"

डेम्प्स ने मुश्किल से 19 साल की उम्र में देखा।

"हाँ," उसने एक शर्मीली तीसरी-ग्रेडर की तुलना में एक आवाज में कहा, एक कक्षा प्रस्तुति दे रहा है जिसके लिए वह तैयार नहीं है।

बातचीत के अंत।

डेम्प्स के बारे में हमेशा कुछ अलग रहा है। वह लगभग एक पहेली है। 6-फुट-3 पर, वह उन्मत्त गति से खेलता है। वह हमेशा हिलता हुआ प्रतीत होता है, लेकिन उस चिकनी, एथलेटिक ग्लाइड में नहीं जो कुछ गार्डों को इतना सुंदर बनाता है। डेम्प्स का आंदोलन तड़का हुआ है। वह झिझक का उपयोग तेज, मजबूत और लम्बे रक्षकों द्वारा प्राप्त करने के लिए करता है। उदाहरण के लिए, उनका पसंदीदा कदम, लेन की ओर ड्रिबल की एक कठिन शक्ति के साथ शुरू होता है। उसका शरीर ऐसा लगता है कि वह आगे बढ़ने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा रहा है, लेकिन उसका चेहरा, इसके विपरीत, शांत रहता है। फिर, जैसे ही वह फ़्री थ्रो लाइन के चारों ओर एक बिंदु पर पहुँचता है, अपने डिफेंडर को पूरी तरह से पीटा नहीं होने के कारण, वह एक डाइम पर रुक जाता है और एक आसान जम्पर के लिए खुद को खोलते हुए पीछे की ओर एक कोण पर छलांग लगाता है। उन्होंने इसे विनियमन के अंतिम सेकंड में और फिर ओवरटाइम में बैक-टू-बैक गेम में अपने जूनियर वर्ष के दौरान हरा करने के लिए इस्तेमाल कियाउत्तरी फ्लोरिडातथाELON . वह इस कदम को भी संशोधित करता है। उस प्रसिद्ध खेल मेंमिशिगन के खिलाफ , डेम्प्स जगह बनाने के लिए अपनी बाईं ओर कूदने से पहले कुंजी के शीर्ष पर रुक गया, और 59 पर तीन सेकंड शेष रहते खेल को टाई करने के लिए एक तीन हिट किया। फिर पहले ओवरटाइम में 12 सेकंड बचे थे, डेम्प्स ने गेंद को बेसलाइन पर लाया और एक कोने के लिए वापस कदम रखा। फिर उसने कुछ ही सेकंड बाद एक और बम के साथ गेम को डबल ओटी में भेज दिया।

"वह सिर्फ लड़कों में से एक है। लेकिन जब वह अपनी पत्नी के घर जाता है, तब आप थोड़ा हंसते हैं। यार, यह दोस्त वास्तव में शादीशुदा है।"-जॉर्डन ऐश ट्रे डेम्प्स . पर

लेकिन सभी विविधताओं के लिए, अपने करियर के उन सभी क्लच शॉट्स के लिए, डेम्प्स का केवल एक ही उत्सव है।

कुछ भी तो नहीं।

"ट्रे isवास्तव मेंवापस रख दिया," ऐश ने नॉर्थवेस्टर्न बास्केटबॉल मीडिया दिवस में कहा। "जैसे,वास्तव मेंशांत।"

इतने जोरदार खेल वाले किसी व्यक्ति के लिए - एक रेडशर्ट फ्रेशमैन के रूप में, वह 65 . वें स्थान पर थावां उपयोग की दर में देश में, एक संख्या जो तब से बहुत कम नहीं हुई है - डेम्प्स भयानक रूप से शांत है। "ट्रे एक बहुत ही अंतर्मुखी व्यक्ति था," नॉर्थवेस्टर्न के मुख्य कोच क्रिस कॉलिन्स कहते हैं। "वह खुद के लिए था, वह बहुत मुखर नहीं था। और कई बार एक स्वार्थी व्यक्ति के रूप में गलत समझा जाता है।"

डेम्प्स बाहर नहीं जाते, वे बताते हैं। वह कहता है कि वह "विशिष्ट कॉलेज का बच्चा" नहीं है। वह सही है। उन्होंने इस गर्मी में जून में अपनी पत्नी हीथर जॉन से शादी की।

"अब, वह वास्तव में अलग आदमी है," ऐश कहते हैं। "जैसे, जब मैंने सुना कि उसकी शादी हो रही है, यार, यह एक बड़ा आश्चर्य था। जैसे, जब हम बाहर होते हैं और आप देखते हैं और उसने अपनी अंगूठी पहन ली है, तभी यह वास्तविक है।

"हालांकि, आप वास्तव में इसके बारे में नहीं सोचते हैं," ऐश जारी है। "वह सिर्फ लड़कों में से एक है। लेकिन जब वह अपनी पत्नी के घर जाता है, तब आप थोड़ा हंसते हैं। यार, यह दोस्त वास्तव में शादीशुदा है।"

डेम्प्स ने जॉन से नॉर्थवेस्टर्न बास्केटबॉल कनेक्शन के माध्यम से मुलाकात की। जॉन पूर्व खिलाड़ियों जूस थॉम्पसन और रेगी हर्न को जानता था, जिन्होंने उसके छोटे भाई को सलाह दी थी। जब हर्न ने एनबीए डी-लीग के इडाहो स्टैम्पेड के लिए खेलने के लिए शिकागो क्षेत्र छोड़ दिया, तो जॉन अपने भाई को सलाह देने के लिए किसी की तलाश कर रहा था, और हर्न ने डेम्प्स को फोन किया। "मैं सिर्फ युवाओं को वापस देना पसंद करता हूं," डेम्प्स कहते हैं। "यहां मेरे पूरे समय में, इवान्स्टन पड़ोस के आसपास कुछ बच्चे रहे हैं जिनके साथ मैंने काम किया है और कुछ समय बिताया है। मुझे लगता है कि पुरुष आंकड़ों और पुरुषों के लिए किसी के जीवन का हिस्सा बनना और उन्हें समृद्ध करना और प्रोत्साहित करना बहुत महत्वपूर्ण है उन्हें, क्योंकि मुझे लगता है कि हम सभी को इसकी आवश्यकता है।"

एक बात ने दूसरे को जन्म दिया, और डेम्प्स ने 22 मार्च, 2015 को जॉन को प्रस्ताव दिया।

"मुझे लगता है कि अधिकांश भाग के लिए, मैंने वास्तव में [शादी करने के बाद से] बहुत कुछ नहीं बदला है," डेम्प्स कहते हैं। "लोग जानते हैं कि मैं वास्तव में ज्यादा बाहर नहीं जाता हूं, और मैं एक कम महत्वपूर्ण व्यक्ति हूं। मैं अभी भी अपने साथियों के साथ घूमता हूं, उनके साथ खाने के लिए बाहर जाने की कोशिश करता हूं। बहुत कुछ नहीं बदला है। जब मैं जाता हूं अभ्यास करने और अदालत में जाने के लिए, मैं बस दोनों को अपनी और अपनी शादी के बीच अलग कर देता हूं। मुझे लगता है कि यह अब तक काम कर रहा है।"

यह सिर्फ उसकी शादी नहीं है जब वह फर्श से टकराता है तो डेम्प्स अलग हो जाता है। यह काफी कुछ है। "वह मेरे लिए एक बड़े भाई की तरह है," ऐश कहती है, "यहां अपने पहले कुछ दिनों में, मैं ट्रे के साथ जिम आया था। हमने शॉट्स लिए। और यह नॉनस्टॉप है। वह यहां आकर बात करने और समय बर्बाद करने वाला नहीं है। वह यहां आने वाला है और वह बेहतर होने वाला है। यह सबसे बड़ी चीजों में से एक है जो मैंने ट्रे से सीखी है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह वेट रूम में है या जो भी हो, यह सिर्फ काम है। वह सबसे कठिन कार्यकर्ता बनना चाहता है।"

सभी विविधताओं के लिए, अपने करियर के उन सभी क्लच शॉट्स के लिए, डेम्प्स के पास केवल एक उत्सव है। कुछ भी तो नहीं।

अपने असली नए साल के दौरान, वह दबाव आखिरकार ट्रे पर आ गया। "मुझे बहुत परिपक्व होना पड़ा, मेरे अंत में बहुत अपरिपक्वता," वे कहते हैं। "मैं ऐसा व्यक्ति था जिसने सफल होने के लिए खुद पर बहुत दबाव डाला। और मुझे लगता है कि मैं वास्तव में उस प्रतिभा को नहीं पहचान पाया जो मेरे आसपास थी। मुझे लगता है कि मैंने अपने आप पर अवास्तविक उम्मीदें रखीं, और इससे मुझे दुख हुआ। मैंने किया 'जब मुझे उतना खेलने के लिए नहीं मिला तो मैंने अच्छा जवाब नहीं दिया, और मैंने खुद को लोगों से दूर कर लिया। मुझे लगता है कि यह बहुत सारे नए लोगों की कहानी है। आप इससे बढ़ते हैं। आप इससे परिपक्व होते हैं।"

इसलिए डेम्प्स ने खुद को और अधिक व्यक्त करना शुरू कर दिया। वह लिखने लगा। वह विशेष रूप से मुक्त रूप में कविता लिखते हैं। वह अपने काम को प्रकाशित नहीं करता है, वह कहता है, क्योंकि यह उसके लिए चिकित्सीय है, अपने जीवन के बारे में प्रतिबिंबित करने और दिन-प्रतिदिन के भावनात्मक संघर्षों से निपटने का एक तरीका है। "वह कुछ ऐसा था जो मैंने बहुत कुछ किया जब मैं चीजों से जूझ रहा था," वे कहते हैं। "बस इसे लिख रहा हूं। बस मेरे कुछ अनुभव और जो चीजें मैंने महसूस की हैं, उन्हें लिख रहा हूं। उस दौरान यह मेरे लिए सहायक था।

"मैंने हमेशा अपना पूरा जीवन लिखने का आनंद लिया," वे आगे कहते हैं। "मैं एक बड़ा विचारक हूं। मेरे दिमाग में बहुत सारे विचार चलते हैं। जब भी मुझे अवसर मिलता है, मैं बस वही लिखना पसंद करता हूं जो मैं सोच रहा हूं। मुझे लगता है कि इस तरह से इसका शौक विकसित हुआ। इसमें से बहुत कुछ बस एक आदमी के रूप में विकसित होने, चीजों को एक अलग रोशनी में बदलने और देखने के बारे में है, बस एक विश्वास के आदमी और भगवान में विश्वास करने वाले व्यक्ति के रूप में। बस यह देखना कि भगवान ने मेरे जीवन में कैसे काम किया है। और बस विभिन्न परीक्षणों को देखकर वह लिया गया है मुझे और अधिक परिपक्व व्यक्ति बनाने के लिए।"

डेम्प्स के बारे में यह एक और बात है। अपने नए साल के दौरान, वह विश्वास के एक भक्त व्यक्ति के रूप में विकसित हुआ। वह वफादार नहीं हुआ, लेकिन जैसे ही उसने कॉलेज में संघर्ष किया, उसके पास कहीं और नहीं था। अब, डेम्प्स प्रत्येक सोमवार को एक टीम बाइबल अध्ययन का नेतृत्व करते हैं।

"बस बास्केटबॉल के दबाव और जिन चीजों से मैं गुजरा और जो दबाव मैंने खुद पर डाला, उससे मैं वास्तव में स्वतंत्रता की भावना चाहता था," डेम्प्स कहते हैं। "मुझे लगता है, मसीह में, मुझे वह स्वतंत्रता है। यह वास्तव में बास्केटबॉल के बाहर अपनी पहचान खोजने की आवश्यकता से आया है।

"मैं बस कुछ स्थिर चाहता था।"

फोटो: डेविड बैंक्स, यूएसए टुडे स्पोर्ट्स

लेकिन जब उन्होंने अपने आत्म-लगाए गए दबाव से निपटने के लिए अलग-अलग तरीके खोजे हैं, तो यह नहीं छोड़ा है। "यह एक दबाव की तात्कालिकता की तरह नहीं है," वे कहते हैं, "यह अधिक मजेदार है।" हालांकि, उस दबाव और इच्छा ने उन्हें पिछले चार सालों से कैंपस से दूर और वेल्श-रयान एरिना से सड़क के पार अपार्टमेंट किराए पर लेने के लिए प्रेरित किया। वह जब भी चाहें, बास्केटबॉल फैसिलिटी में जा सकते हैं और शॉट लगा सकते हैं।

जब क्रिस कॉलिन्स को पहली बार नौकरी मिली, तो वे कहते हैं, उन्होंने नॉर्थवेस्टर्न के प्रैक्टिस कोर्ट से ऊपर अपने कार्यालय में दिन में लगभग 20 घंटे बिताए। अक्सर वह देर रात या सुबह-सुबह अपने नीचे गेंद को उछलते हुए सुनता था। और यह हमेशा डेम्प्स था। अकेला।

"ट्रे एक आदमी था, जब मैं यहां आया था, जिम चूहा कौन था, वह एक ऐसा व्यक्ति था जो एक महान खिलाड़ी होने के बारे में बहुत भावुक था," कोलिन्स कहते हैं। "और दूसरे इसे चाहते थे, लेकिन उसके जैसा कोई नहीं था।

"ट्रे और मेरे बीच एक महान बंधन है," वह जारी है। "जैसा कि मैं अंदर आ रहा था, वह अपनी पहचान बनाने की कोशिश कर रहा था। उसे चोट लगी थी और एक नए खिलाड़ी के रूप में कम खेला गया था। हम दोनों एक ही तरह से जुड़े हुए हैं। हम हमेशा एक ही तरह से बंधे हैं। मेरे लिए, करने के लिए उसे एक व्यक्ति के रूप में, सभी स्तरों पर इतने महान स्थान पर देखें, क्योंकि वह एक व्यक्ति के रूप में अपने उतार-चढ़ाव से गुजरा है। उसके पास कुछ कठिन समय था। यह देखना कि वह अभी कहां है, वास्तव में मेरे लिए संतुष्टिदायक है।"

वह बंधन एक समान दृष्टिकोण से उपजा है, एक समान वंशावली से विकसित होता है। डेम्प्स हमेशा खुद को एक दलित व्यक्ति के रूप में संदर्भित करता है। यह एक मायने में हैरान करने वाला है, क्योंकि एनबीए में खेलने और काम करने वाले एक पिता के साथ बड़े होने से बास्केटबॉल खेलने वाले बच्चे को सभी बेहतरीन फायदे मिलते हैं। उदाहरण के लिए, स्पर्स के आसपास सैन एंटोनियो में डेम्प्स बड़े हुए। वह टिम डंकन के लिए बॉल ब्वॉय थे क्योंकि उन्होंने देर रात या सुबह जल्दी शूटिंग की। कोलिन्स उसी तरह था। उनके पिता, डौग, फिलाडेल्फिया 76ers के साथ चार बार एनबीए ऑल-स्टार थे, जो दिवंगत डैरिल डॉकिन्स (जो कोलिन्स के अनुसार, अपने धोखेबाज़ सीज़न के दौरान अपने परिवार के साथ रहते थे) और हॉल-ऑफ-फ़ेमर जूलियस इरविंग के साथ खेले थे। लेकिन वे दोनों इस बात पर कायम हैं कि बाहरी दृष्टिकोण से उस जीवन शैली के जितने फायदे हैं, बास्केटबॉल परिवार के स्टीरियोटाइप से बचना कई बार मुश्किल होता है।

"यह हास्यास्पद है कि लोग कहते हैं [कि मैं एक दलित व्यक्ति नहीं हूं] हर समय, क्योंकि मुझे लगता है कि जब आपके पास एनबीए वंशावली होती है तो यह वास्तव में कठिन होता है," डेम्प्स कहते हैं। "हर कोई मानता है कि आप हकदार हैं और आपके पिता ने आपको वह स्थान दिया है। लोग आपको वह सम्मान नहीं देते हैं कि आप वास्तव में एक अच्छे खिलाड़ी हैं और आप अपने दम पर वहां पहुंचे। विडंबना यह है कि आप की नजर में एक दलित व्यक्ति बन जाते हैं अन्य लोग। मुझे अपने वरिष्ठ वर्ष में जाने के अंत तक कोई बड़ा प्रस्ताव नहीं मिला। बहुत से लोगों को उनके द्वितीय वर्ष में पेशकश की जाती है। मैं इसे लोगों को गलत साबित करने और यह साबित करने के लिए प्रेरणा के रूप में उपयोग करता हूं कि मैं कर सकता हूं एक अच्छा खिलाड़ी बनो। यह हर समय हुआ जब मैं छोटा था। लड़के और यहां तक ​​​​कि कोच भी कभी-कभी मेरे साथ ऐसा व्यवहार करते थे।"

कोलिन्स का कहना है कि उन्होंने डेम्प्स में उस विशेषता को तुरंत पहचान लिया। यह कुछ ऐसा था जिसे उन्होंने बास्केटबॉल में अपने पूरे समय में महसूस किया है।

"मुझे हमेशा इस बात पर बहुत गर्व था कि मेरे पिता कौन थे," कोलिन्स कहते हैं। "लेकिन इसने मुझे अपने कंधे पर एक बड़ी चिप दी, क्योंकि मैं अपना नाम बनाना चाहता था। मेरा सबसे बड़ा लक्ष्य उस बिंदु पर पहुंचना था जहां हर बार मेरा उल्लेख किया गया था, यह नहीं कहता था 'क्रिस कॉलिन्स, डौग कॉलिन्स के बेटे ।' यह कुछ ऐसा था जिसने मुझे ईंधन दिया। देखिए, मुझे मेरे पिताजी ने जो कुछ भी किया और किया है, वह सब मुझे पसंद है, लेकिन मुझे अपनी चीज चाहिए थी। इससे मुझे उस बढ़त को पाने में मदद मिली, उस चिप को मेरा अपना आदमी बना दिया। मुझे लगता है कि ट्रे वही करता है टुकड़ा।"

जब से वह नॉर्थवेस्टर्न में आया है, तब से डेम्प्स ने इस दलित मानसिकता के बारे में अधिक महसूस किया है, जब वह पहली बार इस गर्मी में कुलीन नाइकी बास्केटबॉल अकादमी में आया था। आमंत्रित किए गए 20 खिलाड़ियों में से एक, डेम्प्स कहते हैं, "दोस्तों को वास्तव में नहीं पता था कि मैं कौन था या मैं कहाँ से आया था।" हालाँकि, डेम्प्स चुप रहे, अपना सिर नीचे रखा और काम करना जारी रखा। यह अब उसकी डिफ़ॉल्ट सेटिंग है।

लेकिन उस खामोशी के साथ, वह एक आत्मविश्वास प्रदर्शित करता है। अक्टूबर में बिग टेन मीडिया डे के दौरान, एक प्रकाशन का एक रिपोर्टर जो संभवतः इंडियाना बास्केटबॉल को कवर करता है, डेम्प्स के बगल में बैठा था। रिपोर्टर ने उनसे पूछा कि "यह जानकर कि आप हर साल योगी फेरेल जैसे व्यक्ति के खिलाफ जाने वाले हैं, ऐसा क्या है।"

डेम्प्स ने उसे छह कष्टदायी सेकंड के लिए खाली रूप से देखा।

बस इतना ही था। बातचीत के अंत।