इम्रानटाहीर

इम्रानटाहीरनॉर्थवेस्टर्न बास्केटबॉल स्काउटिंग रिपोर्ट्स: नैट टैफॉर्न - एनयू के अंदर - who win today matchइम्रानटाहीरनॉर्थवेस्टर्न बास्केटबॉल स्काउटिंग रिपोर्ट्स: नैट टैफॉर्न - एनयू के अंदर - who win today matchइम्रानटाहीरनॉर्थवेस्टर्न बास्केटबॉल स्काउटिंग रिपोर्ट्स: नैट टैफॉर्न - एनयू के अंदर - who win today matchइम्रानटाहीरनॉर्थवेस्टर्न बास्केटबॉल स्काउटिंग रिपोर्ट्स: नैट टैफॉर्न - एनयू के अंदर - who win today matchइम्रानटाहीरनॉर्थवेस्टर्न बास्केटबॉल स्काउटिंग रिपोर्ट्स: नैट टैफॉर्न - एनयू के अंदर - who win today match

के तहत दायर:

नॉर्थवेस्टर्न बास्केटबॉल स्काउटिंग रिपोर्ट्स: नैट टैफॉर्न

नया,टिप्पणियाँ

नॉर्थवेस्टर्न का बेस्ट रिटर्निंग थ्री-पॉइंट शूटर।

डेविड बैंक्स-यूएसए टुडे स्पोर्ट्स


2015 सीज़न में आगे बढ़ते हुए, नॉर्थवेस्टर्न ने वर्षों में अपनी सबसे गहरी टीमों में से एक को दिखाया। जबकि मुख्य कोच क्रिस कॉलिन्स ने कहा है कि उनकी प्राथमिकता केवल आठ या नौ खिलाड़ियों को खेलना होगा, उन्होंने स्वीकार किया कि उन्हें इस नॉर्थवेस्टर्न टीम को कोच करना पड़ सकता है, जैसे आयोवा के फ्रैन मैककैफरी ने हाल के वर्षों में एक गहरी बेंच का उपयोग करके कोचिंग की है। कम से कम शुरुआत में, कुछ खिलाड़ी - वाइल्डकैट्स की स्थापित शुरुआत के अलावा - खुद को अलग करते हुए दिखाई दिए। इस प्रकार, हम नॉर्थवेस्टर्न के प्रत्येक छात्रवृत्ति खिलाड़ी पर गहराई से जा रहे हैं, प्रत्येक खिलाड़ी की संभावित भूमिका में अंतर्दृष्टि प्रदान कर रहे हैं।

अब ऊपर है जूनियर नैट टैफॉर्न:

जानने के लिए आँकड़े

अंकमिनटसहायतारिबाउंड्सब्लाकों बंद। रेटिंगएफजी%3pt FG%ईएफजी%प्रयोग
4.0811.00.51.080.0117.153516717.2

शॉट चार्ट (के माध्यम से)शॉटएनालिटिक्स.कॉम)

आधुनिक बास्केटबॉल दिमाग के लिए, नैट टैफॉर्न का शॉट चार्ट अप्रयुक्त सुंदरता की बात है। 6 फुट -7 शूटर, कुछ हद तक सीमित मात्रा के साथ, चाप के पीछे से एक अत्यधिक कुशल शूटर था।

मूल बातें

अपने द्वितीय सत्र में, टैफॉर्न वाइल्डकैट्स के लिए एक अधिक विश्वसनीय शूटर के रूप में विकसित हुआ। उन्होंने अधिक अंकों का योगदान दिया और एक बड़ा प्रभाव डाला। अपनी बढ़ी हुई दक्षता के बावजूद, टैफॉर्न ने अभी भी सीमित मिनट खेले।

उनके 55-प्रतिशत से अधिक शॉट तीन-बिंदु सीमा से आए और वह अपने नए साल की तुलना में तीन गुना अधिक टोकरी तक पहुंचने में सफल रहे। उनका उच्च क्षेत्र लक्ष्य प्रतिशत सीज़न के दौरान अधिक विविध स्थानों से बेहतर शॉट चयन के परिणामस्वरूप हुआ।

पिछले साल नॉर्थवेस्टर के लिए टैफॉर्न काफी सुसंगत था लेकिन उसके मिनट नहीं थे। उनके पास केवल कुछ बड़े प्रभाव वाले खेल थे क्योंकि उनके मिनटों में उतार-चढ़ाव आया। हेड कोच क्रिस कॉलिन्स ने पूरे सीज़न में ग्यारह प्रतियोगिताओं में दस मिनट से भी कम समय में टैफॉर्न खेला, लेकिन जैसे-जैसे सीज़न आगे बढ़ा, उसने पिछले सात मैचों में से पांच में पंद्रह मिनट से अधिक समय तक खेला।

टाफॉर्न भी पैर में फ्रैक्चर के कारण अगस्त में टीम की स्पेन यात्रा से चूक गए थे, लेकिन कोलिन्स ने कहा कि वह 100 प्रतिशत पर वापस आ गए हैं।

ताकत

एक फ्रेशमैन के रूप में उन्होंने थ्री-पॉइंट रेंज से 24 प्रतिशत शूट किया, जो उनके कुल शॉट्स का 79 प्रतिशत था। पिछले सीजन में, हालांकि, वह एक अधिक कुशल तीन-बिंदु शूटर था। उसके पास सीज़न में आठ और शॉट थे लेकिन उसने 36 और अंक बनाए।

इसका एक हिस्सा उनके शॉट सिलेक्शन की वजह से है। थ्री पॉइंट शॉट्स ने उनके प्रयासों का केवल 55.7 प्रतिशत ही बनाया और वह इसे और अधिक पेंट में बनाने में सक्षम थे। उन्होंने आर्क के पीछे से 51 प्रतिशत और मिड-रेंज से 42 प्रतिशत की तुलना में टोकरी पर 63 प्रतिशत गोली मार दी। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि, जबकि टैफॉर्न एक निशानेबाज है, वह कोने के बजाय चाप के शीर्ष पर अधिक प्रभावी है।

कोलिन्स के अनुसार, अपेक्षाकृत कम समय में भी, शूटर के रूप में खेलों को बदलने की उनकी क्षमता, उन्हें नॉर्थवेस्टर्न के रोटेशन के लिए बहुत महत्वपूर्ण बनाती है। हर बार जब टैफॉर्न फर्श पर टकराता है, कॉलिन्स ने कहा, विरोधियों को एक समायोजन करना होगा।

कमजोरियों

जैसा कि टैफॉर्न के उतार-चढ़ाव वाले मिनटों से प्रदर्शित होता है, उनकी शूटिंग अजीब हो सकती है। उन्होंने पिछले सीज़न में दो मौकों पर लगातार पांच गेम में पांच या उससे कम अंक बनाए। उन लकीरों के दौरान वह तीन-बिंदु सीमा से एक संयुक्त 3-के -14 था। इस शूटिंग असंगति ने कोलिन्स को विस्तारित मिनट खेलने में अनिच्छुक होने के लिए प्रेरित किया है।

6-फुट -7 और 215 पाउंड में, टैफॉर्न का आकार और एथलेटिकवाद अच्छा है, लेकिन उसके पास अभी भी रक्षात्मक और कांच पर जाने का एक तरीका है। टैफॉर्न 2-3 ज़ोन में एक विंग डिफेंडर के रूप में सीधे आदमी से आदमी की तुलना में बेहतर था, लेकिन वह अभी भी थोड़ा सा दायित्व था। एक रिबाउंडर के रूप में, टैफॉर्न को अभी लंबा रास्ता तय करना है। उनका रक्षात्मक रिबाउंडिंग प्रतिशत सिर्फ 7.5 प्रतिशत था। तुलना करके, साथी नॉर्थवेस्टर्न फॉरवर्ड संजय लम्पकिन, जो टैफॉर्न से कुछ इंच छोटे हैं, ने 14.1 प्रतिशत की दर से रिबाउंड किया।

भूमिका

टैफॉर्न नॉर्थवेस्टर्न के लिए बेंच से बाहर एक रोल प्लेयर बना रहेगा। नॉकडाउन शूटर के रूप में वह विंग पर कुछ मिनटों के लिए नए खिलाड़ी आरोन फालज़ोन के साथ प्रतिस्पर्धा करेंगे। पिछले सीज़न में इतना सुधार करने के बाद, यह टैफ़ॉर्न का ब्रेकआउट वर्ष हो सकता है। वह प्रति गेम 13 मिनट से अधिक औसत नहीं होगा, लेकिन वह अपनी बेंच भूमिका को भरने में सक्षम होना चाहिए और नॉकडाउन शूटर के रूप में बेहद कुशल होना चाहिए। कोलिन्स को अपने प्रभाव को अधिकतम करने के लिए नॉर्थवेस्टर्न की प्रणाली में फिट होने का एक तरीका खोजने की जरूरत है, खासकर देर से खेलों में।

क्या उम्मीद करें

यह व्यापक रूप से सहमत है कि टैफॉर्न को पिछले सीज़न में और अधिक मिनट देखना चाहिए था क्योंकि वह अक्सर कोर्ट पर सबसे कुशल बाहरी शूटर था। इस सीज़न में फाल्ज़न के टीम में शामिल होने के साथ, टैफॉर्न के पास तीन-पॉइंट-शूटर के रूप में कुछ मिनटों के लिए कुछ प्रतियोगिता होगी। टीम के साथ टाफॉर्न के अब तक के दो सत्रों में, कोलिन्स को अपनी दक्षता और निशानेबाजी की क्षमता को लगातार भुनाने का कोई तरीका नहीं मिला है। टैफॉर्न सहित अधिक निशानेबाजों के साथ, नॉर्थवेस्टर्न फर्श को फैलाने और अपने अपराध में एक गतिशील तत्व जोड़ने में सक्षम होगा। भले ही टैफॉर्न के मिनट और बॉल टच में वृद्धि न हो, उसकी शूटिंग, एथलेटिकवाद और आकार उसे कोलिन्स के लिए बेहद उपयोगी बनाते हैं और उसे ठोस मिनटों का योगदान करना जारी रखना चाहिए और बेंच से स्कोरिंग को बढ़ावा देना चाहिए।